ताज़ा समाचार (Fresh News)

कांग्रेस विधायक ने सोनिया गाँधी का मंदिर बनाने की घोषणा की

केंद्र सरकार के अलग तेलंगाना राज्य के गठन के ऐलान पर आंध्र प्रदेश के एक कांग्रेस विधायक ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अनूठा तोहफा देते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र में उनका मंदिर बनाने की घोषणा की है। यही नहीं प्रस्तावित तेलंगाना के सभी विधायकों से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में सोनिया के मंदिर बनाने का आह्वान भी किया है।

पूर्व मंत्री और सिकंदराबाद कैंट से कांग्रेस विधायक पी. शंकर राव ने मंगलवार को कांग्रेस ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए यह घोषणा की। बकौल राव अलग तेलंगाना राज्य के लिए सोनिया गांधी का शुक्रिया अदा करने का यह सबसे बेहतर तरीका होगा। राव ने कहा, 'मैं सोनिया गांधी के जन्मदिन ९ दिसंबर को सिकंदराबाद में मंदिर की आधारशिला रखूंगा।'

उन्होंने इसके साथ ही तेलंगाना के सभी विधायकों का आह्वान करते हुए कहा है कि वे सोनिया का आभार जताने के लिए अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में उनके मंदिर बनवाएं। राव ने साथ ही मुख्यमंत्री किरन कुमार रेड्डी के प्रस्तावित तेलंगाना दौरे का विरोध किया है। राव के मुताबिक तेलंगाना का विरोध करने वाले रेड्डी को तेलंगाना के जिलों में दौरा करने का कोई हक नहीं है।

आशाराम बापू को फंसाया जा रहा है - धर्मपत्नी

आसाराम बापू मुझसे विवाह करने के पश्चात केवल सात वर्षों में गृहस्थी से विरक्त हो गए थे । उन्होंने ब्रह्मचर्य स्वीकार किया था । तत्पश्चात मैं उन्हें गुरु मानने लगी । अत: इतने वर्ष गृहस्थी से विरक्ति स्वीकार किया पुरुष लैंगिक शोषण का दुष्कर्म नहीं करेगा । उन्हें फंसाया जा रहा है, ऐसा आरोप बापू की धर्मपत्नी श्रीमती लक्ष्मीबाई द्वारा लगाया गया है । 

श्रीमती लक्ष्मीबाई ने पुत्र पू. नारायण साईं के भी निर्दोष होने की बात कही है । श्रीमती लक्ष्मीबाई ने उनकी मुलाकात का विडियो एक संकेत स्थल पर ‘अपलोड’ किया है । इस माध्यम से उन्होंने अपनी पुत्री भारती पर लगाए गए आरोप भी तथ्यहीन होने की बात कही है । श्रीमती लक्ष्मीबाई ने कहा कि भारती बहुत संयमी है तथा वह जिंदगी में भूले-भटकों को उचित मार्ग दिखाने का कार्य करती है । तो वह स्वयं कैसे रास्ता भूल सकती है ?

सोनिया की नजर के कमाल से ही बनते हैं सीएम पीएम - कांग्रेस सांसद

कांग्रेस के एक सांसद ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर एक सटीक और सत्य टिप्पणी की है। सांसद का कहना है कि सोनिया गांधी की मेहरबानी से ही प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री बनते हैं।

फरीदाबाद के कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताते हुए कहा कि सोनिया गांधी जिस दिन चाहेंगी वो हरियाणा के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनते ही वे हरियाणा की जनता का कर्ज चुका देंगे।

विवादस्पद बयान देकर चर्चा में रहने वाले भड़ाना ने गोहाना रैली से एक दिन पहले यह बयान देकर एक बार फिर कांग्रेस में विरोध का संकेत दिया है।

भड़ाना ने सोनिया गांधी पर आगे कहा कि सबकुछ सोनिया गांधी की नजर का कमाल है। वह एक नजर डालकर ही किसी को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बना देती हैं।

अवतार ने केंद्र में गृहमंत्री बनने की इच्छा भी जताई। उन्होंने कहा कि वह केंद्र में गृहमंत्री बनना चाहते हैं। इसके लिए चार बार उनका नाम भी चला है।

उनके मुताबिक उन्होंने केंद्र में मंत्री बनाने के लिए गृहमंत्री बनाने की शर्त रखी थी। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर गृहमंत्री बनने तो सरदार पटेल जैसे तो नहीं, लेकिन उनकी याद जरूर दिलवा देंगे।

निर्दोष हैं आसाराम बापू, सोनिया के इशारे पर ईसाई कर रहे धर्मान्तरण - सिंघल

वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंहल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के इशारे पर हिंदुओं का जानबूझकर धर्मांतरण किया गया है। वीएचपी के ऑफिस में आयोजित प्रेस कॉन्फ़्रेंस में उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के ही इशारे पर कनाडा के ईसाई धर्म गुरु पीटर यंग्रीन को नियम-कानून ताक पर रखकर प्रयाग में चंगाई महोत्सव में हिस्सा लेने की अनुमति दी गई। इतना ही नहीं, सिंहल ने एक बार फिर कहा है कि आसाराम निर्दोष हैं।

अशोक सिंहल ने कहा कि पीटर यंग्रीन वही व्यक्ति हैं, जिसको अटल सरकार के दौरान भारत आने का वीजा नहीं दिया गया था। यंग्रीन को कॉन्फ़्रेंस वीजा दिया गया है। इस तरह के वीजा से केवल सरकारी संस्थाओं के कार्यक्रम में ही भाग लिया जा सकता है, वो भी भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय की अनुमति के साथ। सिंहल ने कहा कि सोनिया के इशारे और मुलायम के आशीर्वाद से इलाहाबाद में कानून को ताक पर रखकर चंगाई महोत्सव का आयोजन किया गया।

सिंहल ने बताया कि भारत में 1969 के बाद से मिशनरी वीजा बंद हो चुका है। सोनिया गांधी के इशारे पर पीटर यंग्रीन को वीजा दिलाया गया। भारत का कानून उन्हें भारत में चंगाई सभाओं का आयोजन करने और धर्मांतरण कराने का अधिकार नहीं देता। सिंहल ने कहा कि हजारों साल पुरानी जिस संस्कृति का भारत में जन्म हुआ, चंगाई सभाओं के माध्यम से उसकी हत्या की कोशिश की जा रही है। आज हिंदू भारतीय धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए डटकर मुकाबला करने को तैयार है। प्रयाग में 10 हजार से ज्यादा नवयुवकों ने जिस तरह शांतिपूर्वक पीटर यंग्रीन का विरोध किया, वह इस बात का गवाह है।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंहल की निगाह में अब भी आसाराम बापू निर्दोष हैं। उन्होंने कहा कि हम उनको आज भी संत मानते हैं। उन्होंने कहा कि वह मीडिया में आसाराम बापू के ट्रायल का विरोध करते हैं। वीएचपी नेता ने कहा कि आने वाले समय में रेप का आरोप लगानी वाली महिलाओं का सच सामने आ जाएगा।

आशाराम बापू पर समाचार प्रसारित करने की शैली पर इंडिया टीवी को चेतावनी

‘इंडिया टीवी’ हिंदी समाचार चैनल के द्वारा, आसाराम बापू जी द्वारा संपन्न नई मुंबई के होलीकोत्सव का समाचार अत्यधिक रंजित एवं अनादरात्मक पद्धति से प्रसारित करने के कारण भारतीय दूरचित्रवाणी समाचार प्रणाल नियामक आयोग द्वारा कठोर चेतावनी दी गई है तथा ऐसी चूक पुनः हुई, तो इस समाचार प्रणाल के विरुद्ध इससे भी कठोर कार्यवाही की जाएगी ऐसी चेतावनी भी दी गई है ।

आसाराम बापू जी द्वारा नई मुंबई में मनाए गए होलीकोत्सव का समाचार ‘इंडिया टीवी’ द्वारा प्रसारित करनेकी पद्धति के विरुद्ध आसाराम बापू जी के भक्तों ने भारतीय दूर चित्रवाणी समाचार प्रणाल नियामक आयोग में परिवाद प्रविष्ट किया था । इस पर समाचार प्रणाल द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण से भक्तों का समाधान नहीं हुआ । इसलिए नियामक आयोग द्वारा इस प्रकरण की विस्तृत जांच की गई । इस जांच में नियामक आयोग को पता चला कि समाचार प्रसारित करते समय ‘इंडिया टीवी’ समाचार चैनल द्वारा प्रयुक्त भाषा सम्मान जनक नहीं, अपितु अनादरात्मक, मान हानिकारक एवं हास्यास्पद थी ।

हिंदूराष्ट्र’ स्थापित करने हेतु आयोजित राज्यस्तरीय ‘हिंदू अधिवेशन’का आरंभ



बार्इं ओरसे श्री. रमेश शिंदे, श्री. प्रमोद मुतालिक, श्री. रवीश तंत्री कुंटारू, पू. सेवालाल स्वामी, दीपप्रज्वलन

करते समय प.पू. सिद्धलिंग शिवाचार्य महास्वामी, श्री श्री प्रणवानंद स्वामी, श्री श्री दंडपाणि दीक्षित स्वामी एवं श्री सिद्धलिंग स्वामी

 हुबळी में ८ नवंबरको संतोंकी वंदनीय उपस्थिति में  कर्नाटक राज्यस्तरीय प्रथम ‘हिंदू अधिवेशन’का आरंभ दीपप्रज्वलन से किया गया । इस शुभ अवसर पर प.पू. सिद्धलिंग महास्वामी (नरगुंद), पू. सेवालाल स्वामी, पू. प्रणवानंद स्वामी (कार्यदर्शी, हिंदू महासभा), श्री श्री दंडपाणि दीक्षित स्वामी (सौदत्ती), श्री सिद्धलिंग शिवाचार्य स्वामी (नरगुंद), श्री. रवीश तंत्री कुंटारू (हिंदू ऐक्य वेदिके (हिंदू ऐक्य मंच)), श्री. प्रमोद मुतालिक (श्रीराम सेना) एवं श्री. रमेश शिंदे (राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिंदू जनजागृति समिति ) उपस्थित थे । हिंदू जनजागृति समितिके राज्य प्रवक्ता श्री. मोहन गौडाने अधिवेशनका उद्देश्य बताया । साथ ही प.पू. डॉ. आठवलेद्वारा अधिवेशनके लिए भेजा गया संदेश पढकर सुनाया । अधिवेशनके प्रथम दिन ही १६० हिंदूनिष्ठ उपस्थित थे ।


‘हिंदू राष्ट्र’में अन्य पंथियोंपर कभी अन्याय नहीं होगा ! - रमेश शिंदे

हिंदुओं का संगठन, समान कृत्य कार्यक्रम का आयोजन तथा हिंदुओं का दिशादर्शन करना, ऐसा व्यापक दृष्टिकोण रखकर यह अधिवेशन आयोजित किया गया है । उसी प्रकार वर्ष २०१४ के चुनावों की दृष्टि से हिंदुओं के लिए नीति निश्चित की जाएगी । यह सब इस अधिवेशन के माध्यम से प्राप्त करना है । मंत्रियों को देशप्रेम के लिए प्रतिज्ञा करनी पडती है; परंतु हिंदू देशप्रेमी होने के कारण उन्हें कोई प्रतिज्ञा नहीं करनी पडती । ‘हिंदू राष्ट्र’ अन्य पंथियोंपर कभी अन्याय नहीं करेगा । ‘हिंदू राष्ट्र’में किसी प्रकारका जातीय अंतर नहीं, अपितु समान अधिकार होगा ।

सहस्रों सूचनापत्रों के आनेपर भी श्रीराम सेना एवं हिंदू जनजागृति समिति भयभीत नहीं होगी ! - प्रमोद मुतालिक

आज ‘हिंदू अधिवेशन’ हो रहा है, तो इस संदर्भ में सरकार द्वारा सूचना पत्र भेजा जा रहा है । यदि मौलवी अथवा ईसाईयों की सभा आयोजित की गई, तो सूचनापत्र नहीं दिया जाता, क्योंकि उन्हें सोनिया गांधी का आधार होता है । आज एक नहीं, अपितु सहस्रों सूचनापत्र आए, तो भी श्रीराम सेना अथवा हिंदू जनजागृति समिति भयभीत नहीं होगी । वर्तमान समय में ऐसा संदेह होता है, मानो सुशीलकुमार शिंदे पाकिस्तान के गृहमंत्री हों । आजकल मेरे नाम की भी बुराई की जा रही है । मेरे कार्यालय का, बेलगांव से हुबळी, स्थानांतर करते समय ४-५ घरमालिकों ने मुझे अपना घर भी किराए पर नहीं दिया । हमारे एक अन्य कार्यकर्ता के नाम से मुझे वह लेना पडा । सरकार हिंदूनिष्ठों की मानहानि कर रही है । मैं एक हिंदू गुंडा हूं, इस प्रकार का वातावरण उत्पन्न किया गया है ।

प्रत्येक घरसे सैनिक उत्पन्न करें  ! - पू. सेवालाल स्वामी

युवकों को धर्माभिमानी एवं देशाभिमानी होना चाहिए । इसके लिए अपनी शिक्षा व्यवस्था में शूर तथा राष्ट्रपुरुषों के आदर्श वाले पाठ पढाए जाने चाहिए । प्रत्येक घर से सैनिक उत्पन्न होने चाहिए । हिंदुओं की धार्मिक आस्थाएं आहत न हों इस हेतु कानून एवं सुरक्षाकी व्यवस्था करनी चाहिए ।

हिंदुओंको संस्कारोंकी आवश्यकता ! - श्री. रवीश तंत्री कुंटारू

लोगों में जागृति करना ही अपना कार्य है । हिंदुओंको संस्कारों की शिक्षा न रहने के कारण वे शाप से ग्रासित हो गए हैं । उनकी दुरवस्था हो गई है । इसलिए उन्हें संस्कारों की शिक्षा देना आवश्यक है ।

1984 सिख विरोधी दंगे: दिल्ली में ही 2733 लोग मारे गए थे

सरकार ने बताया है कि दिल्ली में १९८४ के सिख विरोधी दंगों में २,७३३ लोग मारे गए थे,लेकिन इनका ब्यौरा देने से इंकार करते हुए कहा कि गृह मंत्रालय में इस प्रकार का कोर्ई आंकड़ा नहीं रखा जाता है। सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत गृह मंत्रालय से १९८४ के सिखे दंगों में शामिल अभियुक्तों का ब्यौरा, मृतकों, घायल और अशक्त हुए लोगों और अब तक इस संबंध में की गई कार्रवाई के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मांगी गई थी।

गृह मंत्रालय से प्राप्त जानकारी में बताया गया है, ‘‘मांगी गई सूचना का संबंध कानून एवं व्यवस्था तथा लोक व्यवस्था से है जो भारत के संविधान की सातवीं अनुसूची भाग २ राज्य सूची में वर्णित राज्य का विषय है और गृह मंत्रालय में इस प्रकार का कोई डाटा नहीं रखा जाता है।’’ सिख विरोधी दंगों के संदर्भ में मंत्रालय ने बताया, ‘‘आहूजा समिति की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में २,७३३ लोग मारे गए थे।’’ सूचना का अधिकार कानून के तहत दिल्ली स्थित आरटीआई कार्यकर्ता गोपाल प्रसाद ने गृह मंत्रालय से यह जानकारी मांगी थी।

गाय का दूध ठीक कर सकता है पेट का कैंसर

दूध के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। एक ताजा रिसर्च में वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि गाय के दूध में एक ऐसा पेप्टाइड होता है जो मनुष्य के पेट के कैंसर सेल को मारने में सक्षम है।

ताइवान में किए गए इस शोध में वैज्ञानिकों ने गाय के दूध से पेप्टाइड फ्रैगमेन्ट ढूंढ निकाला है जिसका नाम लैक्टोफैरीसिन बी२५(एलएफ सिन बी२५) है। खोज में पता चला है कि इस पेप्टाइड में मानव शरीर होने वाले पेट के कैंसर से लड़ने की क्षमता होती है।

राष्ट्रीय इलान विश्वविद्यालय ताइवान के बायोटेक्नोलॉजी एंड एनिमल साइंस विभाग के वाई-जंग-चेन ने बताया कि भविष्य में इस खोज को गैस्ट्रिक कैंसर के इलाज में प्रयोग में लाया जा सकता है। विश्व में खासतौर से एशियाई देशों में, कैंसर से मरने वालों में सबसे अधिक मृत्यु-दर गैस्ट्रिक कैंसर से मरने वालों की है।

शोधकर्ताओं ने लेक्टोफेरिसिन बी से प्राप्त तीन फ्रैगमेन्ट से होने वाले असर की जांच की। ये तीनों ही एन्टीमाइक्रोबियल प्रॉपर्टी वाले पेप्टाइड थे। पर इनमें से केवल एक एलएफ सिन बी२५ ही ह्यूंमन गैस्ट्रिक एडीनोकारसीनोमा सेल के जीवन को कम कर सका।

माइक्रोस्कोप से किए गए शोध में शोधकर्ताओं ने ये पाया कि एलएफ सिन बी २५ गैस्ट्रिक कैंसर सेल के पास एक घंटे तक रखे जाने के बाद एलएफ सिन बी २५ एजीएस के सेल मेम्ब्रेन में घुस गए और २४ घंटे के अंदर ही कैंसर सेल सिकुड़ कर इतने छोटे हो गए कि उनकी सारी क्षमता ही खत्म हो गई।

शुरुआती स्टेज के शोध में तो एलएफसिनबी २५ ने कैंसर सेल के काम करने की क्षमता को अपॉप्टोसिस (प्रोग्राम्ड सेल डेथ) और ऑटोफैगी (डैमेज सेल पार्ट में गिरावट आना या उनकी रिसाइक्लिंग होना) दोनों ही तरह से प्रभावित किया।

बाद के स्टेज में ऑटोफैगी प्रक्रिया कम हो गई और अपॉप्टोसिस प्रक्रिया कासपेस-डिपेंडेंट मकैनिज्म के माध्यम से ज्यादा प्रभावी रही। शोधकर्ताओं ने बेक्लिन-१  नामक प्रोटीन को टार्गेट करने का सुझाव दिया है जिससे एलएफसिनबी२५ के कैंसर से लड़ने की क्षमता और बढ़ सकती है। बेक्लिन-१  मनुष्यों में पाया जाने वाला एक ऐसा प्रोटीन है जो ऑटोफैगी, ट्यूमर के विकास और न्यूरॉन्स के विकास में अहम भूमिका निभाते हैं। शोधकर्ता का कहना है कि बेक्लिन-१ , एलएफसिनबी २५ के संपर्क में आने पर समय के हिसाब से बढ़ते हैं। इस तरह भविष्य में यह नई दवाओं को बनाने में बहुत मददगार होगा और एलएफसिन२५ की कैंसर से लड़ने की क्षमता को और बढ़ाएगा।

एलएफसिन२५ का प्रयोग आने वाले समय में कई तरह की कैंसर की दवाईयां बनाने और गैस्ट्रिक कैंसर के कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट के लिए भी उपयोग में लाया जा सकेगा।

भारत भी हिंदू राष्ट्र बन सकता है - अशोक सिंघल

सनातन संस्कृति और भौतिक संस्कृति के बीच चल रहे संघर्ष का समाधान हिंदू संस्कृति से ही संभव है। इसमें अधिवक्ता परिषद संवाहक की भूमिका निभा रहा है। उक्त बातें विहिप के संरक्षक अशोक सिंघल ने कहीं।

शनिवार को क्रिया योग संस्थान में अधिवक्ता परिषद उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय अधिवेशन की अध्यक्षता कर रहे विहिप संरक्षक ने कहा कि 21 वींसदी में रूस से शुरू हुई विचारधारा का कुप्रभाव हिंदुस्तान में भी देखा जा रहा है। भारत के हिंदू राष्ट्र बनने की परिकल्पना को राष्ट्रवादी संगठन और विरोधी विचारधारा के लोग कोरी कल्पना मानते है। उन्होंने कहा कि जब बर्लिन की दीवार ढहने से दोनों जर्मनी एक हो सकते है तो आने वाले समय में भारत भी हिंदू राष्ट्र बन सकता है। 

भारत को धर्मनिरपेक्ष नहीं, बल्कि आध्यात्मिक देश बताते हुए कहा कि सांप्रदायिक हिंसा निवारण अधिनियम की मंजूरी के बाद हिंदुओं को मजबूर होकर अपना धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। राजस्थान के पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता जगदीप धनकड़ ने कहा कि चीन, पाकिस्तान व बंगलादेश द्वारा निरंतर भारतीय सीमा में अतिक्रमण किया जा रहा है। असम में कश्मीर जैसे हालात बन गए है। इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कोई भी निर्णय स्वयं लेने में सक्षम नहीं है। अधिवेशन को वरिष्ठ भाजपा नेता केसरीनाथ त्रिपाठी, शशि प्रकाश सिंह, कमलेश सिंह, अरुण भारद्वाज व सत्य प्रकाश राय ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर नीरज द्विवेदी, राकेश पाण्डेय, अजय सिंह, एनसी त्रिपाठी सहित कई जिलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दू संगठनों ने फिल्म रामलीला का कड़ा विरोध किया

श्री भगवान परशुराम सेना व हिंदू संघ की ओर से जिलाध्यक्ष आशुतोष शर्मा की अध्यक्षता में रामलीला फिल्म का विरोध किया गया। सेना की ओर से विशाल रोष रैली निकाली गई जो कि शहर के मुख्य बाजारों से होते हुए प्रियंका चोपड़ा, रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली व सैंसर बोर्ड हाय-हाय के नारे लगाते हुए घंटाघर पहुंची। इसके पश्चात सेना के सदस्यों ने फिल्म के मुख्य किरदारों के पोस्टर व सैंसर बोर्ड का पुतला फूंक प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर बोलते हुए जिला अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने कहा कि रामलीला फिल्म में फिल्माए गए गाने व कुछ दृश्य आपत्तिजनक हैं। यह हिंदुओं की भावनाओं को आहत करते है। उन्होंने ऐसी फिल्में पास करने वाले सैंसर बोर्ड को भंग करने की मांग की। शर्मा ने विभागीय मंत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी धर्म के प्रति आपत्तिजनक दृश्य आदि किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

इस अवसर पर जिला महासचिव अक्षय पराशर ने कहा कि सेना की ओर से आने वाले दिनों में डीसी होशियारपुर के माध्यम से सूचना व प्रसारण मंत्री को एक मांग पत्र सौंपा जाएगा जिसमें फिल्म पर रोक लगाने एवं फिल्म की समूह टीम पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत मामला दर्ज करने की मांग की जाएगी। इस अवसर पर हिंदू संघ के शहरी अध्यक्ष नरेंद्र परछा ने विभिन्न संस्थाओं व आम जनता से इस फिल्म का विरोध करने की अपील की। 

आस्ट्रेलिया में शराब की बोतल पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों से हिन्दू चिंतित

आस्ट्रेलिया में शराब की बोतल पर हिंदू देवी-देवता लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाए जाने पर वहां मौजूद हिंदू चितित हैं और उन्होंने इसे अनुचित करार दिया है. 

हिंदू नेता राजन जेड ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि हिंदू देवी-देवताओं या फिर उनके प्रतीक को व्यावसायिक रूप में अनुचित तरीके से इस्तेमाल किया जाना स्वीकार्य नहीं है, क्योंकि यह श्रद्धालुओं की भावना को चोट पहुंचाता है. 

यूनिवर्सिटी सोसाइटी ऑफ हिंदूइज्म के अध्यक्ष जेड ने कहा, "भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी हिंदू धर्म में बेहद पूजनीय हैं और उनकी घर और मंदिर में पूजा की जाती है और उसका इस्तेमाल व्यावसायिक लालच के लिए शराब की बोतल में नहीं किया जाना चाहिए."

उन्होंने कहा कि किसी के विश्वास का गलत तरीके से प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए. 

उन्होंने शराब कंपनी से इस बोतल को बाजार से वापस लेने की मांग की है. 

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers