ताज़ा समाचार (Fresh News)

महिला कांग्रेस ने अन्ना का पुतला फूंका

प्रदेश महिला कांग्रेस ने अन्ना हजारे का पुतला फूंक कर अन्ना द्वारा कांग्रेस के खिलाफ दिए गए वक्तव्यों का विरोध किया।

उत्तराखंड महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष गजाला जबीं ने कहा कांग्रेस की खिलाफत कर रहे अन्ना हजारे अगर उत्तराखंड में प्रवेश करेंगे तो महिला कांग्रेस उनका पुरजोर विरोध करेगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय में सोनिया गाँधी ने अपना खास व्यक्ति नियुक्त किया

हाल के दिनों में कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और संगठन के स्तर पर पैदा हुए राजनीतिक समस्याओं को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय में सोनिया गाँधी ने अब एक ठोस परिवर्तन को अंजाम दिया गया है।

संयुक्त
प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पुलक चटर्जी को प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। चटर्जी ने सोमवार को अपना कार्यभार सम्भाल लिया।भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1974 बैच के वरिष्ठ अधिकारी पुलक इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में बतौर सचिव काम कर चुके हैं।

उन्होंने
टी.के.ए. नायर का स्थान लिया है।वर्ष 2004 में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नायर लगातार प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव के पद पर कार्य कर रहे थे। अब वह प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर काम करेंगे और उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा।

उम्मीद
की जा रही है कि चटर्जी प्रधानमंत्री कार्यालय और सोनिया के बीच बेहतर तालमेल बैठाने का काम करेंगे और 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन और राष्ट्रमंडल खेल घोटाले जैसे मामलों के उजागर होने के बाद सरकार की बिगड़ी छवि को सुधारने की कोशिश करेंगे।

चटर्जी
अपनी टीम के अन्य सदस्यों की नियुक्ति का फैसला करेंगे क्योंकि प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन संयुक्त सचिवों का पद खाली पड़ा हुआ है और इन पर नई नियुक्तियों का इंतजार है।चटर्जी दशकों से गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं और वे दशकों पहले उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भी तैनात रह चुके हैं।

वह
राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए भी काम कर चुके हैं।चटर्जी उस समय सोनिया गांधी के स्पेशल ड्यूटी अधिकारी (ओएसडी) के रूप में भी काम कर चुके हैं, जब केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व वाली सरकार थी। सोनिया उस समय लोकसभा में विपक्ष की नेता थीं।

नरेन्द्र मोदी को तत्काल गिरफ्तार करो - महेश भट्ट

विवादस्पद फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने गोधराकांड के बाद गुजरात में हुए साम्प्रदायिक दंगे में मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की संलिप्तता का आरोप लगाने वाले निलंबित पुलिस अधिकारी संजीव भट्ट की गिरफ्तारी को निरंकुश एवं गैरसंवैधानिक बताते हुए उन्हें तत्काल रिहा करने तथा श्री मोदी को गिरफ्तार करने की मांग की है।

भट्ट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री भट्ट ने 2002 के गुजरात दंगे की सच्चाइयों को उजागर किया था, लेकिन राज्य की नरेन्द्र मोदी सरकार ने उन पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें निलंबित कर दिया और गिरफ्तार कर लिया।

संवाददाता सम्मेलन में मौजूद गुजरात के पूर्व पुलिस महानिदेशक एस. बी. श्रीकुमार ने कहा कि श्री भट्ट ने उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय में ऐसे तथ्यों को रखा जिसके कारण गुजरात के मुख्यमंत्री की तरफ शक की सुई घूम गयी।

यह महेश भट्ट अपने बयानों से हमेशा विवाद में रहतें हैं - एक बार इन्होने एक फ़िल्मी पत्रिका के मुख्य पेज पर अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ Mouth Kiss करते हुए एक चित्र छपवाया था और साथ ही बयान भी दिया था कि यदि पूजा उनकी बेटी न होती तो वे उससे शादी कर लेते ..

अनुशासन की कीमत पर कुछ भी नहीं - उमा भारती

भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया।सोमवार को संगठन के लोगों के साथ चर्चा में उन्होंने साफ-साफ कहा कि अनुशासन की कीमत पर कुछ भी नहीं। टिकट की दावेदारी का हर किसी को हक है लेकिन इसकी भी एक सीमा है।

हर
कार्यकर्ता और पदाधिकारी टिकट की दौड़ में शामिल रहेगा तो पार्टी प्रत्याशियों को चुनाव कौन लड़ाएगा।उन्होंने कार्यकर्ताओं से जन सवालों पर आंदोलन तेज करने को कहा। इसके पहले सुबह संगम के रास्ते में आनंद भवन के पास हाथियों का झुंड आता देख अपनी गाड़ी रुकवा दी।

पास
के ठेले से केले खरीदकर हाथियों को खिलाया।संगम में स्नान करने के बाद अक्षयवट दर्शन व बड़े हनुमान जी का पूजन किया। दोपहर में विंध्याचल के लिए रवाना हो गई। उनके साथ भगवती, योगेश शुक्ल आदि थे।

कैश फॉर वोट मामले में दिल्ली पुलिस की कांग्रेस को क्लीनचिट

कैश फॉर वोट मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को क्लीनचिट दे दी है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि कांग्रेस के पास पहले से ही 275 सांसद थे और जरूरत 272 सांसदों की थी।

इस
प्रकार, इस मामले में कोई फायदा उठाने वाला नहीं था।

कैश फॉर वोट मामले में दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के सांसद अशोक अर्गल के ख़िलाफ़ चाजर्शीट दायर कर दी।

शुक्रवार को स्पीकर से मंज़ूरी मिलने के बाद अशोक अर्गल पर कार्रवाई की जा रही है। अर्गल पर आपराधिक साज़िश रचने, घूस मांगने और घूस लेने के आरोप लगाए गए हैं।

तीस हज़ारी कोर्ट ने बंद कमरे में कैश फॉर वोट मामले के स्टिंग ऑपरेशन की सीडी देखी। वहीं, कुलस्ते के वकील ने मांग की है कि अहमद पटेल, एसपी गुप्ता, अमर सिंह और लवली सिंह के मोबाइल रिकॉर्ड मंगाए जाएं।

मामले की अगली सुनवाई 7 अक्टूबर को होगी। अशोक अर्गल को 14 अक्टूबर को पेश होने का समन भेजा है।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers