ताज़ा समाचार (Fresh News)

कांग्रेस देश को बेचने पर उतारू - ममता बनर्जी


यूपीए सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में जंतर-मंतर पर सोमवार को आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने खूब जहर उगला है।

उन्होंने कहा कि वह आम आदमी के लिए राजनीति कर रही है और यूपीए को आम आदमी विरोधी बतलाया। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता ने केन्द्र सरकार द्वारा डीजल मूल्यों की गई वृद्धि, एलपीजी की राशनिंग और रिटेल क्षेत्र में एफडीआई के विरोध में कांग्रेस को आडे़ हाथो लिया और नीतियों को जन विरोधी बतलाया।

मालूम हो, टीएमसी सुप्रीमो औऱ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में एफडीआई, डीजल मूल्यों में वृद्धि, और एलपीजी राशनिंग के विरोध में यूपीए-2 सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था और केन्द्र से अपने सभी 6 मंत्रियों से इस्तीफा दिलवाया दिया था।

जंतर-मंतर पर लोगों को संबोधित करती हुईं ममता ने कहा कि वॉलमार्ट के लिए सरकार ने यह गलत कदम उठाया, जिसके विरोध की घोषणा उन्होंने अपने घोषणा पत्र में भी की थी।

बकौल ममता, यहां तक की अमेरिका ने भी वॉलमार्ट पर तमाम शर्तें लगा रखी हैं जबकि इसके उलट यूपीए सरकार ने वालमार्ट के लिए तमाम बंदिशें समाप्त कर दी हैं। केंद्र पर देश को बेचने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अब देश में ऐसी सरकार की जरूरत नहीं है।  ममता ने कहा, हमने चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में ही कह दिया था, हम रिटेल में एफडीआई का समर्थन नहीं करेंगे।

ममता ने आह्वान किया कि आगामी 19 नवंबर को उनकी पार्टी दिल्ली में फिर रैली करेंगे जबकि नंवबर महीने में ही एफडीआई समेत भी जन विरोधी नीतियो के खिलाफ लखनऊ, पटना और हरियाणा में भी रैली करेंगी और जनता को यूपीए सरकार के खिलाफ आगाह करेंगी।

ममता बनर्जी के मुताबिक दिल्ली में प्रदर्शन करने का मकसद साफ है कि कोई यह न समझे कि दिल्ली में हमें समर्थन नहीं है। यहां सिर्फ दिल्ली की जनता का समर्थन हासिल किया है।

केंद्र सरकार को ललकारते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यदि यूपीए आर्थिक सुधार के प्रति वाकई ईमानदार है, तो काले धन को देश में वापस लाने के लिए जतन क्यों नहीं कर रही। ममता ने कहा, अगर यूपीए सरकार देश को बेचेंगे, तो जनता सरकार को बाहर निकाल फेंक देगी, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है। ममता ने कहा कि मुझे सरकार की ज़रूरत नहीं, मुझे देश की जनता को अपने साथ रखना है।

ममता बनर्जी ने कहा कि एफडीआई से नौकरियां खत्म होंगी, हमारे छोटे उद्योग प्रभावित होंगे और किसी सरकार को यह अधिकार नहीं है कि वह आम आदमी के जीवनयापन के साधन छीन ले। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस लोकतंत्र में विश्वास करती है, लेकिन केंद्र सरकार उसका दुरुपयोग कर रही है।

ममता का कहना है कि उन्होंने सरकार के साथ काम करने की कोशिश की, लेकिन वह सरकार की जनविरोधी नीतियों का समर्थन नहीं कर सकती थीं, क्योंकि मैंने राजनीति में प्रवेश देश सेवा के लिए लिया था, कुछ हासिल करने के लिए नहीं। सिलेंडरों पर केंद्र की राशनिंग की बात पर ममता ने कहा कि लगता है कि इन नेताओं के घर में खाना नहीं बनता है। सब बाहर से आता है। उनका कहना है कि सालभर में छह सिलेंडर से एक परिवार का काम नहीं चलता।

सोनिया गांधी के निवास पर काली दीपावली मनाएंगे भाजपाई


छावनी क्षेत्र से भाजपा विधायक करण सिंह तंवर ने छावनी  क्षेत्र में चल रहे तोडफ़ोड़ और सीलिंग के विरोध में कहा कि यदि इसे जल्द बंद नहीं किया गया तो दिवाली के एक दिन पूर्व यहां के निवासी काली पट्टी बांधकर सोनिया गांधी के निवास पर अनशन कर काली दीपावली मनाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह सारा षड्यंत्र छावनी बोर्ड चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री की रणनीति के तहत किया जा रहा है।  उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि वे रक्षामंत्री को आदेश देकर इस क्षेत्र में की जा रही सीलिंग व तोडफ़ोड़ को रुकवाएं और छावनी के पांचों गावों व दोनों बाजारों को सिविल क्षेत्र घोषित कर मालिकाना हक दिलवाएं। यदि ऐसा नहीं हुआ तो जनांदोलन होगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

पाकिस्तानी हिंदू दिवाली और करवा चौथ तक नहीं मना सकते


विपरीत हालात के चलते पाकिस्तान छोड़कर भारत आ रहे हिन्दुओं की कई तरह की दर्दनाक कहानियां हैं । उनका कहना है कि हालात ये हैं कि वे अपने वतन में कट्टरपंथियों के चलते खुलकर दीपावली जैसे पर्व भी नहीं मना सकते। वहां की सरकार के प्रयास निर्थक साबित होते हैं और कट्टरपंथी हमेशा हावी रहते हैं। 

दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में पाकिस्तान छोड़कर आए ऐसे बहुत से हिन्दू हैं जिनके दर्द की कहानी खत्म होती नजर नहीं आती। वे तमाम तरह की बाधाओं के बावजूद भारत छोड़कर पाकिस्तान नहीं लौटना चाहते। उनका कहना है कि वे भारत में लोगों और सरकार की सहानुभूति के आधार पर रह पा रहे हैं। उन्हें यहां की नागरिकता मिले या नहीं मिले..वीजा अवधि विस्तारित हो या नहीं, वे भारत छोड़कर नहीं जाएंगे। 

दिल्ली के मजनूं का टीला में रहने वाले विनोद कुमार ने कहा कि उनका परिवार तीन साल पहले पाकिस्तान छोड़कर आया था और भारत में ही रह गया। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले विनोद ने भाषा को बताया कि पाकिस्तान में कट्टरपंथी इतने हावी हैं कि हिन्दू लोग खुलकर दीवाली जैसे पर्व भी नहीं मना सकते। 34 वर्ष के विनोद ने कहा कि जब तक वह पाकिस्तान में रहे, तब तक वह दीवाली पर कभी भी आतिशबाजी नहीं कर पाए। 

दिल्ली में सब्जी बेचकर गुजर बसर कर रहे विनोद की पत्नी निधि ने कहा कि पाकिस्तान में कंट्टरपंथियों के प्रभाव वाले इलाकों में हिन्दू महिलाएं करवा चौथ का त्यौहार भी घरों में कैद रहकर ही मनाती हैं। हिन्दू महिलाएं इस दिन श्रृंगार करके बाहर निकलने से कतराती हैं। बिजवासन में रह रहे करीब 40 हिन्दू परिवारों की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। इन लोगों का कहना है कि वह पिछले कई साल से भारत में दीवाली और ईद जैसे त्यौहारों का जश्न देख रहे हैं। इस तरह की स्वतंत्रता उन्होंने पाकिस्तान में कभी नहीं देखी। 

विश्व हिंदू परिषद ने यूपी की सपा सरकार बर्खास्त करने की मांग की


विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपते हुए सपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

विश्व हिंदू परिषद के जिला सचिव अशोक लवानिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं द्वारा हिंदुओं पर किये जा रहे अत्याचार के विरोध में राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी पी डी गुप्ता को सौंपा। 

इसमें कहा है कि सपा सरकार द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न को लेकर हिंदुओं में काफी रोष व्याप्त है। प्रतिनिधिमंडल में अरविंद शर्मा, अनुज पचौरी, आयुष्मान शर्मा, मनीष पचौरी, रामलखन दीक्षित, रामप्रकाश वर्मा, भोला, राजवीर, सुशील शर्मा, रामनिवास चौहान आदि थे।

हिंदू हेल्प लाइन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


हिंदू हेल्प लाइन द्वारा अखिल भारतीय दधिच रक्तदान शिविर कार्यक्रम के तहत हिंदू हेल्प लाइन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न लोगों ने रक्तदान किया।

शिविर में मुख्य वक्ता प्रवेंद्र जैन ने कहा कि हिंदू हेल्प लाइन हिंदू समाज के लिए नौकरी, व्यवसाय, तीर्थ यात्रा छुट्टियां, मंगल, प्रसंग आदि के समय प्रवास की व्यवस्था करती है। जहां भी हिंदू होंगे हिन्दुओं को पूरे भारत वर्ष में दुर्घटना आदि में सहयोग करती है। 

रक्तदान करोड़ों हिन्दुओं की जीवन रक्षा के काम आता है। जब कोई गरीब अपने बीमार परिवार व्यक्ति के लिए रक्त की व्यवस्था नहीं कर पाता है, तो ऐसे समय में हिन्दू हेल्प लाइन के वार्ता कर सकता है। संकट के समय जैसे कि शासन-प्रशासन, कानून, व्यवस्था धार्मिक आयोजन चिकित्सा, रहने की व्यवस्था के लिए कोई परेशानी हो, तो हिन्दू हेल्प लाइन एक बच्चे मित्र की तरह कार्य करता है। 

हिन्दू हेल्प लाइन विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष डा. प्रवीन तोगडि़या की देखरेख में चलाया जा रहा है, जो हिंदुओं के साथ हर सुख-दुख में सहयोग करता है। शिविर में अवधेश पाठक, किृतेंद्र कूलवाल, दलवीर सिंह यादव, जितेंद्र प्रताप सिंह चौहान, राजेंद्र शर्मा, प्रशांत शर्मा, मोनू वर्मा, भूपेंद्र तौमर, राजेश कुमार अग्रवाल, मयंक चतुर्वेदी, कृष्ण गोपाल गौड़, आशा ठाकुर, अंकित कूलवाल, अंकुर वाष्र्णेय आदि ने रक्तदान किया। हिन्दू हैल्प लाइन जिला संयोजक अनूप वाष्र्णेय ने रक्तदान करने वालों का आभार व्यक्त किया। अध्यक्षता डा. मुरारी लाल तथा संचालन अवधेश पाठक ने किया।

अमरीकी हिन्दूओं ने किया रोमनी का विरोध और ओबामा का समर्थन


अमेरिका के एक हिंदू संगठन ने चुनाव में राष्ट्रपति बराक ओबामा का समर्थन करने की बात कही है।

संगठन ने एक बयान में कहा है कि यूनाइटेड हिंदू फ्रंट अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए बराक ओबामा का समर्थन करता है। संगठन ने हिंदू अमेरिकियों से छह नवंबर के चुनाव में ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों को वोट करने का आह्वान किया है।

रोमनी पर आरोप लगाते हुए संगठन का कहना है कि एक ओर तो रोमनी कहते हैं कि पाकिस्तान तकनीकी तौर पर एक सहयोगी देश है और वे पाकिस्तान के साथ संबंध फिर से बनाने की बात भी कहते हैं।

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने एक बयान में कहा है कि रोमनी इस संवेदनशील क्षेत्र के बारे में बिलकुल अनभिज्ञ हैं और ऐसे में कोई भी हिंदू मिट रोमनी को वोट करता है तो यह शर्म की बात होगी।

हिंदुओं की भावनाओं पर ठेस पहुंचाने पर शाहरुख और करण जौहर पर केस


जाने-माने प्रड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर, शाहरुख की पत्नी गौरी खान और फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' की टीम पर कथित तौर से धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए केस दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' के एक गाने में धार्मिक प्रतीक राधा को सेक्सी बताकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

एक एनजीओ की निजी शिकायत पर मैजिस्ट्रेट के आदेश के बाद स्थानीय पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया। श्रीविजन सोशल इम्पावर्मेंट ऐंड वेलफेयर असोसिएशन नामक एनजीओ ने पिछले महीने अदालत में निजी शिकायत दायर की थी और आरोप लगाया था कि फिल्म के एक गाने में धार्मिक प्रतीक राधा को सेक्सी बताया गया है। संगठन के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले महीने मैजिस्ट्रेट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ओ. पी. त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार रात करण जौहर, गौरी खान , धर्मा प्रॉडक्शन, सोनी म्यूजिक, गीतकार अंवेता दत्त, संगीतकार विशाल शेखर सहित अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers