ताज़ा समाचार (Fresh News)

अमरनाथ यात्रा, धर्म के नाम पर धोखा - मुल्ला अग्निवेश

मुल्ला अग्निवेश ने अमरनाथ यात्रा को धर्म के नाम पर धोखा करार दिया है। उनके अनुसार आजादी की मांग करने वाले कश्मीरियों की आवाज को नई दिल्ली दबा रहा है। मुल्ला अग्निवेश ने हुर्रियत कान्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी से मुलाकात के दौरान यह बात कही।

बुधवार को दोनों के बीच चली एक घंटे की मुलाकात के दौरान कश्मीर की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। 'पीस कान्फ्रेंस' में भाग लेने घाटी पहुंचे मुल्ला अग्निवेश गिलानी से मिलने उनके हैदर पोरा स्थित घर पहुंचे थे। मुल्ला अग्निवेश ने अलगाववादियों के सुर से सुर मिलाते हुए अमरनाथ यात्रा को ‘धार्मिक पाखंड’ करार दिया है।

गिलानी ने घाटी की स्थिति पर बात करते हुए कहा कि पत्थरबाजों को गिरफ्तार करना गलत निर्णय था। वहीं कान्फ्रेंस में मुल्ला अग्निवेश ने अमरनाथ यात्रा करने वालों को धर्म पर विश्वास नहीं रखने वाला कहा।

अग्निवेश ने कहा, 'अमरनाथ में बनने वाला शिवलिंग एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। इसे धर्म से जोड़ा जाना सही नहीं है।' उन्‍होंने कहा, ‘मेरी समझ से बाहर है कि लोग अमरनाथ यात्रा के लिए क्‍यों जाते हैं। यह धर्म के नाम पर धोखा है। मैं इस तरह के धर्म पर यकीन नहीं करता। धर्म वह है जो गरीबों व वंचितों को न्‍याय दिलाए।’

मुल्ला ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड के पूर्व चेयरमैन राज्यपाल एसके सिन्हा को निशाना बनाते हुए कहा कि ग्लोबल वार्मिंग से शिवलिंग पिघलने के बाद नकली शिवलिंग तैयार करवाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

अग्निवेश ने पिछले साल घाटी में हुए पत्थरबाजी की घटना के आरोपियों (पत्थरबाजों) की रिहाई के साथ राज्य से सशस्त्र बलों के स्पेशल पावर एक्ट को हटाने की भी मांग की। उन्होंने घाटी में प्रदर्शनों के दौरान मारे गए 118 लोगोंकी मौत की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की।

मुल्ला ने इससे पहले नक्‍सलियों और सरकार के बीच मध्‍यस्‍थ की भूमिका निभाई थी। अमरनाथ यात्रा को लेकर स्‍वामी अग्निवेश के बयान को लेकर हिंदूवादी संगठनों में गुस्‍सा है। विहिप, बजरंग दल, भाजपा, क्रांति दल, शिव सेना आदि संगठनों ने अग्निवेश से माफी मांगने को कहा है।

राहुल के दावों को भट्टा परसौल के लोगों ने ही कहा झूठ

ग्रेटर नोएडा के भट्टा-परसौल गांवों में महिलाओं के साथ दुष्कर्म और लाशों के साथ राख के 74 ढेर देखे जाने के दावे पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। मीडिया में रही खबरों के मुताबिक दोनों गांवों में एक भी शख्स राहुल गांधी के दावों की पुष्टि नहीं कर रहा है। गांवों के कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसी खबरें सुनी हैं।

गांव वाले आम तौर पर यही कह रहे हैं कि पुलिस ने उनकी पिटाई की है। राहुल गांधी के साथ प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलने गईं वीरेंद्री देवी का कहना है कि उन्हें यह नहीं मालूम है कि गांव में किसी महिला के साथ ज़मीन के अधिग्रहण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दुष्कर्म किया गया है। वीरेंद्री देवी ने कहा, 'कुछ महिलाओं की पुलिस ने पिटाई की है।

वीरेंद्री ने कहा, 'पिटाई के बाद महिलाएं मेरे घर पर आई थीं। उन्हें गालियां भी दी गई। मेरी बेटी को भी पुलिस ने पीटा। मैंने सुना है कि कुछ महिलाओं के साथ जोर जबर्दस्ती की गई है। लेकिन मुझे ऐसी किसी महिला के बारे में जानकारी नहीं है।'

राहुल
गांधी के दावों के बाद गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने भट्टा-परसौल गांवों से मंगलवार को कुछ सैंपल इकट्ठा करके जांच के लिए आगरा भेजे हैं। मेरठ के मंडलायुक्त भुवनेश कुमार ने राहुल के दावों को गलत बताते हुए कहा, 'पुलिस के खिलाफ कुछ आरोप लगाए जा रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि उन्होंने गांववालों को जला दिया है। यह सब झूठ है। सच जल्द ही सामने आएगा।'

राज्यपाल हंसराज भारद्वाज को बर्खास्त करो - भाजपा

बीजेपी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज को तुरंत वापस बुलाने की मांग की है। कर्नाटक के मुद्दे पर एनडीए के नेता बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में सोमवार शाम को प्रधानमंत्री से मिले।

आडवाणी ने बताया कि उन्होंने गर्वनर भारद्वाज को वापस बुलाने की मांग की। आडवाणी ने येदयुरप्पा का समर्थन किया और कहा कि भारद्वाज की कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश असंवैधानिक है।

उन्होंने कहा कि जब से भारद्वाज राज्यपाल बने हैं, वह संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा का अधिवेशन न बुलाने की राज्यपाल की बात असंवैधानिक है।

आडवाणी ने बताया कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि कर्नाटक मामले पर संविधान विरुद्ध कोई काम नहीं किया जाएगा।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers