ताज़ा समाचार (Fresh News)

भाजपा के वरिष्ठ नेता की हत्या

प्रदेश बीजेपी के सीनियर नेता यशपाल चौहान व उनके भाई की जनपद के कस्बा कासिमपुर में दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। हमले में यशपाल चौहान के दो भतीजे भी घायल हुए हैं, जिन्हें गंभीर हालत में जे. एन. मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से भाग निकलने में कामयाब रहे। घटना के मूल में ठेकेदारी में पैसे के लेनदेन का विवाद बताया जा रहा है। डीएम-एसएसपी ने हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित कर दी है।

पुलिस के मुताबिक बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष यशपाल चौहान, उनके भाई अनिल चौहान व दो भतीजे कार में सवार थे। कासिमपुर स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा के सामने कई बाइक पर सवार लगभग आधा दर्जन हमलावरों ने घेरकर कार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। अचानक हुए इस हमेल में यशपाल व अनिल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में एक अन्य व्यक्ति का भी घायल होना बताया जा रहा है, जो पैसे के लेनदेन के सिलसिले में बैंक शाखा आया था। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ठाकुर जयबीर सिंह के गृह एवं विधानसभा क्षेत्र में हुई इस घटना को लेकर सनसनी व चर्चा है। अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया है कि यशपाल चौहान का कासिमपुर स्थित हरदुआगंज तापीय विद्युत परियोजना के स्क्रैप आदि की नीलामी के ठेके में कुछ लोगों से धन के लेनदेन का विवाद चल रहा था। घायलों व उनके परिजनों ने पुलिस को हमलावरों के रूप में कुछ लोगों के नाम बताये हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। इस गोलाबारी में करीब पचास राउंड फायरिंग होने की बात कही जा रही है।

फिल्मी कलाकार गोगा कपूर का निधन

दुनिया भर में गोगा कपूर के नाम से चर्चित गुजरे दौर के प्रमुख अदाकार रविंद्र कपूर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है।

कल इस अदाकार का निधन उनके उपनगरीय इलाके मलाड स्थित घर पर हो गया। वह 70 साल के थे।

15 दिसंबर 1940 को जन्म लेने वाले कपूर ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। इसमें से 20 से ज्यादा फिल्में उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी की।

‘कयामत से कयामत तक’ में उनका किरदार काफी पसंद किया गया था। इसके अलावा ‘पत्थर के फूल’, ‘कभी हां कभी ना’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी चर्चित फिल्मों का भी वो हिस्सा रहे।

हेमा मालिनी ने कर्नाटक से राज्यसभा का चुनाव जीता



बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी ने कर्नाटक से राज्यसभा का चुनाव जीत लिया है। वह भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरी थीं। चुनाव विश्लेषकों ने भी उनकी जीत की उम्मीद जताई थी। विजयी घोषित होने के बाद हेमा ने कहा कि उच्च सदन की सदस्य के तौर पर वह लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेंगी। कुल पड़े 205 वोटों में से हेमा मालिनी को 106 मत हासिल हुए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी साहित्यकार के मारुलासिडप्पा को 94 वोट मिले। मारुलासिडप्पा को कांग्रेस और जनतादल (एस) ने अपना समर्थन दिया था।



बोलीं, उम्मीदों पर खरा उतरने की करेंगी कोशिश


पांच वोट अवैध घोषित कर दिए गए। जीत प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा नेता सीटी रवि ने कहा कि हमें इसी नतीजे की उम्मीद थी। हेमा मालिनी का चुनाव इसलिए भी अहम हो गया था क्योंकि इसे कन्नड़ और गैर कन्नड़ के बीच राजनीतिक युद्ध का रूप दे दिया गया था। मारुलासिडप्पा को कन्नड़ साहित्यकारों को जबरदस्त समर्थन हासिल था। उन्होंने विधायकों से अपील की थी कि वह पार्टी लाइन से हटकर मतदान करें। हालांकि यह कसरत नाकाम रही। हेमा मालिनी ने भी कहा कि यह बड़ा मजाकिया लगा कि कुछ लोग उन्हें बाहरी बता रहे हैं जबकि एक कलाकार तो सभी के लिए बराबर होता है।

डीएनए टेस्ट के खिलाफ एनडी तिवारी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता एनडी तिवारी ने एक युवक द्वारा उन्हें अपना पिता बताए जाने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के डीएनए टेस्ट कराने के आदेश को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। तिवारी (85) ने अपनी याचिका में कहा है कि हाईकोर्ट का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश कानूनी तौर पर गलत है।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट के एक जज की बेंच ने 23 दिसंबर को युवक रोहित शेखर के पितृत्व दावे पर डीएनए टेस्ट के आदेश दिए थे। तिवारी ने इसके खिलाफ डिवीजन बेंच में अपील की। लेकिन वहां भी आदेश को बरकरार रखते हुए 25,000 रुपए का जुर्माना लगा दिया गया। रोहित शेखर ने दावे में कहा है कि तिवारी के उसकी मां उज्ज्वला शर्मा से संबंध थे।

मनमोहन सिंह आज तक की सबसे भ्रष्ट सरकार के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री

योग गुरु बाबा रामदेव ने सरकार से भ्रष्टाचार रोकने और ब्लैक मनी वापस लाने के लिए कदम उठाने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया वह इसको लेकर जनता के बीच जाएंगे।

पंतजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की ओर से आयोजित रैली में बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री से मैंने समय मांगा था लेकिन उन्होंने दिया नहीं। प्रधानमंत्री ने अगर समय नहीं दिया तो उनका भी समय पूरा हो जाएगा।' रामदेव ने कहा, ' वह बेईमानों से घिरे ईमानदार व्यक्ति हैं। वह आज तक की सबसे भ्रष्ट सरकार के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्री हैं। सरकार ने यदि संवैधानिक दायित्व नहीं निभाया तो हम उन्हें सिखाएंगे।'

उन्होंने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के पांच मूल स्रोत हैं। पहला बडे़ नोट और अधिक नोट, दूसरा अवैध-खनन, तीसरा विकास योजनाओं के धन की चोरी, चौथा रिश्वतखोरी और पांचवां टैक्स चोरी। बाबा रामदेव ने ब्लैक मनी और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए पांच मुख्य उपाय बताए।

पहला कठोर कानून बनाना और बड़े नोटों को प्रचलन से वापस लिया जाना, दूसरा सन् 2006 से लंबित भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन की संधि का अनुमोदन करना, मॉरिशस के रास्ते ब्लैक मनी को जायज बनाना बंद करना, ब्लैक मनी जमा करने वाले विदेशी बैंकों पर बैन लगाना और पांचवा विदेशी खाता नीति की तुरंत घोषणा करना।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers