चिदंबरम नासमझ, मंत्री पद के योग्य नहीं - डॉ. जोशी

देश की जनता महंगाई की मार से परेशान है। गैस और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। केंद्र सरकार इसे रोकने के बजाय एक के बाद एक घोटाले कर रही है। टूजी, थ्रीजी और केजी जैसे घोटालों से देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। आश्चर्य की बात यह है कि हर घोटाले में केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम की भूमिका संदिग्ध है।

ये बातें भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व लोकलेखा समिति के अध्यक्ष डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं। जोशी ने यहां तक कहा दिया कि चिदंबरम में मंत्री बनने की योग्यता नहीं है। जोशी ने कहा कि चिदंबरम की नासमझी के कारण पाकिस्तान को आतंकवादियों की गलत सूची दी गई। तेलंगाना में उपद्रव के जिम्मेदार भी वही हैं।

डॉ. जोशी ने चिदंबरम को तत्काल बर्खास्त कर उनके खिलाफ सीबीआइ जांच कराने की मांग की।अमेरिका में गिरफ्तार कश्मीर के अलगाववादी नेता गुलामनबी फई के साथ भारतीय पत्रकारों के रिश्ते को उन्होंने गंभीर बताया। उन्होंने कहा कि इससे साफ होता है कि पाकिस्तान देश के बुद्धिजीवियों में अपना दावा मजबूत कर रहा है, जबकि भारत ऐसा करने में नाकाम रहा है।

मुंबई में हुए विस्फोट पर अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के बयान को चतुराई पूर्ण बताया।उन्होंने कहा कि सिर्फ अफसोस जताने से काम नहीं चलेगा बल्कि अमेरिका को अपना पक्ष खुलकर रखना होगा। कर्नाटक में खनन घोटाले के मामले में लोकायुक्त की रिपोर्ट में मुख्यमंत्री येद्दयुरप्पा को जिम्मेदार ठहराने पर डॉ. जोशी ने कहा जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बिहार में जमीन घोटाले को डॉ. जोशी ने कांग्रेस की साजिश बताया। विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा के बारे में उन्होंने कहा सर्वेक्षण रिपोर्ट आने के बाद घोषणा की जाएगी।

फ़रार सिमी आतंकी मंजर इमामुद्दीन के घर की होगी कुर्की

झारखंड की राजधानी रांची में बरियातू स्थित अपने घर से फ़रार सिमी आतंकी मंजर इमामुद्दीन के घर की शीघ्र ही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेन्सी एनआईए के अनुरोध पर कुर्की की जायेगी.रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार ने गुरुवार को कहा कि एनआईए के दल ने यहां बरियातू स्थित सिमी आतंकी मंजर की गिरफ्तारी के प्रयास किये लेकिन वह उसके हाथ नहीं लग सका.

अब एनआईए ने जिला पुलिस से उसके घर की कुर्की की कार्रवाई के लिए अनुरोध किया है जिसके लिए वह शीघ्र हैदराबाद की अदालत से कुर्की का आदेश लेकर रांची पुलिस को भेजेगा.प्रवीण कुमार ने बताया कि जैसे ही एनआईए द्वारा अदालती आदेश जिला पुलिस को मिलेगा मंजर के घर की कुर्की की जायेगी.

पिछले सप्ताह मुंबई विस्फ़ोटों के बाद उनमें संलिप्तता के शक पर एनआईए की टीम मंजर से पूछताछ के लिए यहां आई थी लेकिन मंजर के परिजनों ने उसे यहां से भगा दिया और उसे एनआईए के हाथ नहीं पडने दिया.उन्होंने दावा कि मंजर निर्दोष है और उसके अपराध का प्रमाण देने पर ही उसे एनआईए के हवाले किया जायेगा. जिसके बाद एनआईए का दल बैरंग वापस चला गया था.

मंजर पर अहमदाबाद की जेल में बंद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी दानिश के साथ मिलकर सिमी में युवकों की भर्ती करने और आतंक फ़ैलाने का आरोप है.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एन. डी. तिवारी ने रक्त का सेम्पल देने से फिर किया इनकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एन. डी. तिवारी ने पितृत्व के एक मामले में डीएनए जांच के लिए रक्त का नमूना देने से इंकार कर दिया है। इस सिलसिले में गुरुवार को उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय में हलफनामा दायर किया। न्यायमूर्ति गीता मित्तल के समक्ष दायर अपने व्यक्तिगत हलफनामे में तिवारी ने कहा है कि उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है, इसलिए वह डीएनए जांच के लिए रक्त का नमूना देने में सक्षम नहीं हैं।

मामले
की अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी।पिछले सप्ताह अदालत ने उनके हलफनामे पर उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि डीएनए जांच के लिए रक्त का नमूना देने पर उन्हें कोई बाध्य नहीं कर सकता। 31 वर्षीय एक युवक का दावा है कि तिवारी ही उसके पिता हैं।

उमा भारती ने मायावती के खिलाफ मोर्चा खोला

बीजेपी नेता उमा भारती आज लखनऊ में मायावती सरकार के ख़िलाफ़ एक दिन के धरने पर बैठी हैं, उमा भारती का कहना है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के ख़िलाफ़ जुल्म की इंतहा हो चुकी है और महिला मुख्यमंत्री इससे बेअसर और बपरवाह होकर काम कर रही हैं।

इसका
विरोध करने के लिए उन्हें धरना देना पड़ रहा है। उमा भारती ने उन परिवारों को भी इस धरने में शामिल होने के लिए बुलाया है, जिनके परिवार की किसी महिला को हत्या, बलात्कार या अन्य अपराध का शिकार होना पड़ा है। उमा दीनदयाल स्मृतिका में बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं और पीड़ित परिवारों के साथ विरोध प्रदर्शन भी करेंगी।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ जम्मू उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा सीबीआई आतंकवाद आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया धर्म परिवर्तन पंजाब महाराष्ट्र सैयद अली शाह गिलानी हिन्दुराष्ट्र अरुण जेटली इस्लामाबाद मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड दवा उद्योग बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मायावती मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बसपा बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो सोहराबुद्दीन केस हरिद्वार असम गोवा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक