ताज़ा समाचार (Fresh News)

सरदार पटेल सर्वोत्कृष्ट हिंदू राष्ट्रवादी थे - ए जी नूरानी

जाने माने वकील और राजनीतिक समालोचक एजी नूरानी ने कहा है कि भारत के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल एक सर्वोत्कृष्ट हिंदू राष्ट्रवादी थे। उन्होंने तत्कालीन हैदराबाद से मुस्लिम राज्य के रूप में बर्ताव किया था और उन्हें उसकी संस्कृति से नफरत थी।

नूरानी की पुस्तक 'द डिस्ट्रक्शन ऑफ हैदराबाद' का शुक्रवार को यहां विमोचन किया गया। इनमें उन्होंने कहा है कि पटेल ने तब पुलिस कार्रवाई के लिए आदेश दिया, जब हैदराबाद के निजाम को संदेश देने के लिए आर्थिक नाकेबंदी शुरू की जा रही थी और बहुत सारे लोगों के दबाव में निजाम भारत में शामिल होने के लिए तैयार हो सकते थे।

वर्ष 1948 में हुई पुलिस कार्रवाई का ब्योरा देते हुए उन्होंने लिखा है कि तब हैदराबाद में मुस्लिमों का नरसंहार हुआ था। पुस्तक में उन्होंने सुंदरलाल कमेटी का उस नरसंहार पर रिपोर्ट का ब्योरा दिया है। उन्होंने जवाहर लाल नेहरू को सर्वोत्कृष्ट धर्मनिरपेक्ष राष्ट्रवादी और पटेल को सर्वोत्कृष्ट हिंदू राष्ट्रवादी करार दिया है।

नेहरू सरोजनी नायडू द्वारा प्रशंसित हैदराबाद की संस्कृति को पसंद करते थे खासकर उर्दू भाषा को जबकि पटेल इसे बाहर का समझते थे। उनका दावा है कि पटेल का कश्मीर के महाराजा के प्रति नरम रुख था।

भाजपा की सरकार बनी तो लाहौर को भी भारत में मिलाया जाएगा - संगीत सोम

हाल में ही यूपी के मुजफ्फरनगर दंगों से चर्चा में आये सरधना विधायक संगीत सोम ने खरखौदा में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पड़ोसी देश 13 किलोमीटर अंदर तक घुस आया है और पाकिस्तान कश्मीर को अपना बता रहा है। मैं कहता हूं कि साल 2014 में भाजपा की सरकार बनी तो लाहौर को भी भारत में मिलाया जाएगा।

समाजवादी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सोम ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हिंदू विरोधी है। हिंदुत्व की रक्षा के लिए वे 52 दिन तो क्या 52 साल तक जेल में रहने के लिए तैयार हैं। मुजफ्फरनगर दंगे के बाद हुयी कार्यवाही को सोम ने एकपक्षीय करार दिया।

विधायक ने कहा प्रदेश सकार का कहना है कि भाजपा सांप्रदायिकता फैला रही है, जबकि सच्चाई है कि इसके लिए प्रदेश सरकार की तुष्टिकरण की नीति जिम्मेदार है। यदि कोई अपनी बहन-बेटियों की रक्षा की बात करता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है।

सोम ने कहा कि एक कैबिनेट मंत्री हत्यारोपियों को थाने से छुड़ा रहा है तो आरोपियों को हवाई जहाज से लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया जा रहा है।

भाजपा सत्ता में हो या कोई और, राम मंदिर बनकर रहेगा - तोगड़िया

राम मंदिर का सत्ता से कोई लेना-देना नहीं है। राम मंदिर बनवाना विश्व हिंदू परिषद का संकल्प है। यह बनकर रहेगा। चाहे भाजपा सत्ता में हो या कोई और पार्टी। यह कहना है विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डा. प्रवीण भाई तोगड़िया का।

डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद सभी राजनैतिक दलों पर दबाव बनाकर हिंदुओं के कल्याण के लिए कार्य करेगी। 

यदि सरकार मुसलमानों के बच्चों को छात्रवृत्ति दे रही है तो हिंदुओं के बच्चों को छात्रवृत्ति दे। इसी प्रकार सरकार यदि रोजगार के लिए मुसलमान युवाओं को फंड मुहैया करवा रही है तो सरकार को हिंदुओें के बच्चों को फंड उपलब्ध करवाना होगा। 

वह मंगलवार को सनातन धर्म मंदिर में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म रक्षा निधि कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। इस मौके पर तोगड़िया ने कहा कि जो व्यक्ति हिंदुओं की चिंता नहीं करेगा, उसे भविष्य में भारत में राजनीति नहीं करने दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि हिंदू एक समाज का नाम है, एक संस्कृति, एक राष्ट्र, एक सभ्यता एवं एक धर्म का नाम है। आज से तीन हजार साल पहले धरती पर केवल हिंदू थे। अमेरिका, अफ्रीका और अरब देशों में भी हिंदू संस्कृति ही थी। महाभारत काल से पहले तक तो हिंदुओं में जातियां भी नहीं थीं। 

बाद में जगह एवं व्यवसाय के नाम पर जातियां बनीं। जिन्होंने हिंदू समाज को मजबूत बनाने का काम किया। उन्होंने कहा कि इस देश पर धर्म शत्रुओं के पांव रखने के बाद बहन-बेटियों की इज्जत लूटी जाने लगी। कुछेक पाखंडी देश को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

लेकिन भारत अखिल भारतीय हिंदू राष्ट्र है। एक दिन अखिल भारतीय हिंदू राष्ट्र का सपना अवश्य साकार होगा। हिंदूओं ने प्राणों से भी बढ़कर धर्म की रक्षा की है। 

गुरु गोबिंद सिंह के शहजादों ने धर्म की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर मिसाल कायम की। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे गोहत्या, हिंदुओं के धर्मांतरण का विरोध, राममंदिर निर्माण में सहयोग देकर धर्म की रक्षा में सहयोग करें। 

उन्होंने बताया कि परिषद द्वारा देश भर में 48 हजार गांवों में प्राथमिक स्कूल चलाए जा रहे हैं। जिसमें करीब 45 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं। 148 छात्रावासों सहित अस्पताल एवं डिस्पेंसरी चलाई जा रही हैं। इसके अलावा देश भर में हिंदू हेल्पलाइन सेवा चलाई जा रही है। 

जिसके तहत कोई भी हिंदू जरूरत के समय 02066803300 पर फोन करके सहायता मांग सकता है। 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आरकेएसडी शिक्षण संस्थाओं के महासचिव साकेत मंगल, अध्यक्षता मोहनलाल गुप्ता सहित विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष कांती लाल सैनी, जिला अध्यक्ष प्रो. प्रेम चंद, रविभूषण गर्ग, अशोक गोयल, नरेंद्र गुप्ता, श्याम बंसल, राजपाल तंवर, संजय भारद्वाज, चंद्रभान मित्तल, राजेश सर्राफ, नरेंद्र जिंदल, वीरेंद्र छौत, सतपाल गुप्ता और अन्य लोग मौजूद रहे।

नेपाल फिर बन सकता है हिन्दूराष्ट्र

राजशाही तक हिंदूराष्ट्र के रूप में प्रतिष्ठित नेपाल को दोबारा यह पहचान दिलाने की मांग जोर पकड़ेगी। आनुपातिक निर्वाचन की मतगणना के ताजा आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं। इसमें कांग्रेस, एमाले और एकीकृत माओवादी के बाद नेपाल की चौथी बड़ी पार्टी के तौर उभरी राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी-नेपाल लगातार देश को हिंदू राष्ट्र का दर्जा वापस देने की मांग करती आई है।

बुधवार दोपहर 11 बजे तक राप्रपा नेपाल को 4,61,800 मत मिल चुके थे। अब तक इसमें और भी बढ़ोतरी हुई होगी। हालांकि पार्टी को प्रत्यक्ष निर्वाचन में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली थी। तीनों प्रमुख दलों को छोड़कर अन्य पार्टियों के खाते में इक्का-दुक्का सीटें ही आई हैं। इसके बावजूद आनुपातिक निर्वाचन में राप्रपा नेपाल प्रत्यक्ष निर्वाचन में अपने से आगे रहे छोटे दलों से काफी आगे निकल गई है। इस प्रणाली के तहत करीब 30 दलों को सीटें मिलेंगी। प्राप्त मतों के आधार पर इन दलों को सीटों का आवंटन होगा। माना जा रहा है कि 20 हजार से कम मत पाने वाले दल को भी एक सीट मिल जाएगी। 

राप्रपा नेपाल हिंदूराष्ट्र का दर्जा समाप्त किए जाने का विरोध करती आई है। देश को हिंदूराष्ट्र का दर्जा वापस दिलाना पार्टी का मुख्य एजेंडा है इसलिए इसे राजावादी भी बताया जाता है। पार्टी अध्यक्ष कमल थापा सार्वजनिक मंचों से हिंदूराष्ट्र बनाने के लिए जोरदार भाषण देते आए हैं। कर्मचारी वर्ग में पार्टी की साख काफी अच्छी है इसीलिए आनुपातिक निर्वाचन में वह अच्छी स्थिति में है।

लन्दन में "होली" के त्यौहार का ट्रेड मार्क लेने की कोशिश

हिंदुओं का रंगोत्सव ‘होली’ त्यौहार का व्यावसायीकरण कर उसका ट्रेड मार्क (उत्पादक का अधिकार दर्शाने वाला व्यापार चिह्न) प्राप्त करने हेतु युरोपीय प्रतिष्ठानो में स्पर्धा आरंभ हो गई है । इस बात के लिए पूरे विश्व के हिंदुओ द्वारा निषेध व्यक्त किया गया है । निरपेक्ष भारत के राजनेताओं के कारण भारत के त्यौहारों पर विदेशी प्रतिष्ठान अधिकार प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं । इस पद्धति के कारण हिंदू सभी त्यौहार एवं पारंपरिक कृत्यों के अधिकार गंवा देंगे । ऐसा होने से पूर्व ही हिंदू राष्ट्र एवं धर्मप्रेमियों को सत्ता में लाना होगा ! 

अमेरिका के हिंदू धार्मिक नेता श्री. राजन जेद ने उपर्युक्त प्रकरण के विषय में दुख व्यक्त करते हुए कहा कि ‘होली’ हिंदुओं का प्राचीन काल से पारंपरिक त्यौहार है । इस त्यौहार को मनाने हेतु किसी व्यक्ति अथवा समूह को प्रतिबंध नहीं है; परंतु इस त्यौहार का व्यावसायीकरण कर उसका ट्रेड र्मार्क प्राप्त करना हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को दुखाने समान है । श्री. जेद ने ट्रेड र्मार्क देने वाले कार्यालयों को पत्र भेजकर ट्रेड र्मार्क न देने हेतु प्रार्थना भी की है ।  श्री. राजन जेद जिस लगन से पूरे विश्व में हिंदू धर्म पर होने  वाले आघातों के विरुद्ध तथा आध्यात्मिक स्तर पर हिंदू धर्म का प्रसार करने का कार्य करते हैं, वैसा कार्य तथाकथित बलवान हिंदूनिष्ठ संगठनों को पिछले कुछ दशकों में करना असंभव रहा है !

हिंदुओ, आपके पारंपरिक त्यौहारों पर अधिकार जमाने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों का विरोध करें !

हिन्दू संगठनों ने आजम खां को दिखाए काले झंडे

वीरा चैरिटेबिल सोसायटी के क्रीड़ा समारोह में शामिल होने आ रहे नगर विकास मंत्री आजम खां को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कुटिया कालोनी पर काले झंडे दिखाए। प्रशासन की तमाम घेराबंदी को धता बताकर कार्यकर्ताओं ने कवाल कांड को लेकर आजम का विरोध जताया।

रविवार को मंत्री आजम खां कार से बिजनौर पहुंचे। नूरपुर रोड से रिंग रोड होते हुए उन्हें नेहरू स्टेडियम में आना था। नगीना एवं नजीबाबाद चक्कर रोड के बीच कुटिया कालोनी पर पहले से ही खड़े हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कवाल कांड के विरोध में आजम खां के काफिले को काले झंडे दिखाए। हालांकि डीएम और एसपी समेत अन्य अधिकारी पहले से ही सूचना मिल जाने पर इनकी तलाश में जुटे हुए थे, लेकिन काफी चौकसी के बावजूद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता अपने मकसद में कामयाब हो गए। 

भाजपा विधायक कुंवर भारतेंद्र सिंह के प्रतिनिधि संजीव कुमार के अनुसार काले झंडे दिखाने वालों में नरेंद्र महलका, मनोज चौधरी, जितेंद्र राजपूत, उदित कुमार, बलराज सिंह, राजीव सिंह, संजीव कुमार, ललित कुमार, कामेंद्र, अमित, लोकेंद्र, मिथुन, सुभाष सिंह व अंकुर आदि शामिल थे।

ब्रिटेन हिंदू मंच के अध्यक्ष अर्जुन वेकारिया का निधन

ब्रिटेन में हिंदू मंच के अध्यक्ष अर्जुन वेकारिया का निधन हो गया है.

संस्था ने बताया कि यूगांडा के कंपाला शहर में जन्में 59 वर्षीय वेकारिया का 23 नवंबर को भारत में निधन हो गया.

यूगांडा के तानाशाह इदी अमीन के शासनकाल के दौरान अगस्त 1972 में उन्हें देश से बाहर निकाल दिया गया था. इसके बाद उन्होंने जून 1974 तक भारत में रहकर पढ़ाई की और फिर उसी वर्ष इंगलैंड चले गए.

हिंदू मंच ने एक बयान जारी कर कहा कि हम बेहद दुख के साथ यह सूचित कर रहे हैं कि हमारे प्रिय अर्जुन भाई (अर्जुन कर्सनदास वेकारिया) इस दुनिया में नहीं रहे.

गुजरात के भुज स्थित माधापर में मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कश्मीर यूनिवर्सिटी में हुआ तिरंगे का अपमान, सरकार मौन

डायरेक्टर-प्रड्यूसर विशाल भाराद्वाज की फिल्म 'हैदर' की श्रीनगर में शूटिंग के दौरान कश्मीर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध कर दिया और सेट पर तोड़फोड़ की। यूनिवर्सिटी कैंपस में रविवार को फिदायीन हमले की शूटिंग चल रही थी, इसी दौरान तिरंगा फहराने के साथ जय हिंद का नारा लगाने का सीन फिल्माया जाना था। यूनिवर्सिटी के छात्रों का एक समूह इसका विरोध करने लगा। ये लोग कश्मीर की आजादी और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने लगे। विवाद बढ़ता देख यूनिट ने शूटिंग के बिना ही पैकअप कर लिया। मौके पर सुरक्षा के लिए मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुश्किल से विशाल भारद्वाज और ऐक्टर इरफान खान सहित अन्य कलाकारों और यूनिट को सुरक्षित बाहर निकाला।

विशाल भारद्वाज अपनी इस फिल्म की शूटिंग करीब 20 दिनों से कश्मीर में कर रहे हैं। रविवार सुबह कश्मीर यूनिवर्सिटी के नसीम बाग में एक सीन फिल्माने के लिए सैन्य शिविर का सेट लगाया गया था। इसमें बंकर के ऊपर तिरंगा लगा हुआ था। छुट्टी का दिन होने के बावजूद दो हॉस्टलों से करीब 50 छात्र जमा हो गए और विरोध करने लगे। ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने इन छात्रों को किसी तरह समझाकर शांत कराया। इसके बाद छात्रों ने मांग की कि भारतीय झंडे को उतारा जाए और फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं होना चाहिए। यूनिट के लोगों ने दबाव में तिरंगे को उतार लिया। इसी दौरान ऐक्टर इरफान खान के सिगरेट पीने और शूटिंग के दौरान जयहिंद का नारा लगाने पर छात्र उत्तेजित हो गए। छात्रों ने पाकिस्तान और कश्मीर की आजादी के समर्थन में नारे लगाते हुए सेट पर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

हंगामा करने पर पुलिस ने दो छात्रों को हिरासत में ले लिया, जिस पर दूसरे छात्र भड़क उठे। उन्होंने फिल्म यूनिट को घेर लिया। इसके बाद आनन-फानन में शूटिंग रद्द कर दी गई। श्रीनगर के एसएसपी आशिक बुखारी ने कहा कि छात्रों के एक समूह ने राष्ट्रीय झंडे का विरोध किया था। उनके मुताबिक, फिल्म की यूनिट ने संघर्ष की स्थिति पैदा होने से पहले ही शूटिंग रद्द कर दी और पैकअप कर लिया। हिरासत में लिए गए छात्रों को यूनिवर्सिटी प्रशासन के आग्रह पर बाद में रिहा कर दिया गया। पुलिस ने पुष्टि की कि शूटिंग के दौरान छात्रों ने उत्तेजक नारेबाजी की और फिल्म यूनिट के साथ धक्कामुक्की कर सेट को नुकसान पहुंचाया।

कश्मीर यूनिवर्सिटी छात्र यूनियन के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने भारतीय झंडे को नीचे उतरवाया और इरफान खान को सिगरेट बुझाने के लिए मजबूर किया। इसमें यह भी कहा गया है कि दो छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में छोड़ दिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि प्रॉक्टर नसीर इकबाल ने दोनों छात्रों को रिहा कराने के साथ वादा किया है कि सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

विशाल भारद्वाज शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक 'हैमलेट' पर आधारित फिल्म 'हैदर' बना रहे हैं। ऐक्टर शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर के लीड रोल वाली इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग कश्मीर में ही हो रही है। विशाल इसके पहले भी शेक्सपियर के नाटक 'मैकबेथ' पर मकबूल और उपन्यास 'ओथेलो' पर 'ओमकारा' जैसी फिल्में बना चुके हैं।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers