ताज़ा समाचार (Fresh News)

मुझे तीस्ता शीतलवाड़ ने 'फुसलाया और गुमराह' किया - यासमीन बानो

2002 के गुजरात के बेस्ट बेकरी कांड में अभियोजन पक्ष की एक महत्वपूर्ण गवाह शेख यासमीन बानो ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उसने आरोप लगाया है कि उसे सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता शीतलवाड़ ने 'फुसलाया और गुमराह' किया था। बानो ने यह भी आरोप लगाया है कि तीस्ता ने 17 आरोपियों के खिलाफ गवाही दिलवाने के लिए ऐसा किया, जिनमें से नौ को उम्रकैद की सजा हो चुकी है।

बॉम्बे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को 17 जून, 2010 को लिखे पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद यासमीन ने इस हफ्ते के शुरू में याचिका दाखिल की थी। याचिका में कहा गया है कि यास्मीन ने आरोपियों के खिलाफ गवाही दी और तीस्ता सीतलवाड़ की ओर से और उसकी सलाह पर आरोपियों की केवल इस उम्मीद में शिनाख्त की कि तीस्ता उसकी आर्थिक मदद करेगी। यासमीन ने अपील की है कि निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए नौ दोषियों द्वारा दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई के साथ ही हाई कोर्ट द्वारा उसकी गवाही नए सिरे से रिकॉर्ड की जाए।

मनमोहन गद्दी से चिपके रहने वाले शख्स - भाजपा

भ्रष्टाचार के मामले में अब तक प्रधानमंत्री को निशाना बनाने से बचती रही बीजेपी ने अब पीएम के खिलाफ हमला बोल दिया है। बीजेपी ने कहा है कि 2जी स्पेक्ट्रम समेत भ्रष्टाचार के मामलों में प्रधानमंत्री सह-अपराधी हैं। बीजेपी ने प्रधानमंत्री के बारे में कहा कि वह हर कीमत पर गद्दी से चिपके रहने वाले शख्स हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने बीजेपी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ' स्पेक्ट्रम घोटाले से संबंधित तत्कालीन दूरसंचार मंत्री ए राजा ने जो फैसले किए उनमें 10 में से 9 की जानकारी प्रधानमंत्री को थी। भ्रष्टाचार को रोकने के मामलों में सिंह ने प्रधानमंत्री पद की अपनी जिम्मेदारियों को जिस हद तक नकारा है , वह भारत के इतिहास में अभूतपूर्व है।'

सिंह के प्रति बहुत ही तल्ख रवैया अपनाते हुए सिन्हा ने कहा, ' प्रधानमंत्री को बहुत ही ईमानदार व्यक्ति कहा जाता है, लेकिन जो मनमोहन सिंह को जानते हैं, उन्हें मालूम है कि वह किसी कीमत पर गद्दी छोड़ने वाले नहीं हैं। मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह जानता हूं। ' बीजेपी नेता ने कहा, ' प्रधानमंत्री पर आरोप लगाता हूं कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में वह सह-अपराधी हैं। तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की भी इस मामले में सीधी सह-अपराधिता है।'

उन्होंने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच कर रही पीएसी की गुरुवार की बैठक में जिस तरह एसपी और बीएसपी को मिला कर सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने मसौदा रिपोर्ट को पारित नहीं होने दिया वह भ्रष्टाचार के मामलों में प्रधानमंत्री की पर पर्दा डालने के सुनियोजित कोशिश का हिस्सा थी।

मनसे के गुंडों ने फिर की उत्तर भारतीयों की पिटाई

उत्तर भारतीयों पर मनसे कार्यकर्ताओं की गुंडगर्दी का अब एक नया मामला सामने आया है। पिछले दो सालों से उत्तर भारत से आने वाले लोगों की ट्रेनों में छिना झपटी और मुंबई के स्टेशनों पर पिटाई की कई घटनाएं घट चुकी हैं। लेकिन अब छुट्टियों में अपने घर जा रहे उत्तर भारतीयों से मनसे कार्यकर्ता मारपीट कर रहे हैं।

हर साल भारी तादाद में उत्तर भारतीय अपने परिवार के साथ अप्रैल के अंतिम सप्ताह और मई के पहले सप्ताह में अपने गांव जाते हैं। ट्रेनों में टिकट के लिए वह घंटों आरक्षण की लाइन लगाते हैं तब जाकर उन्हें टिकट मिलता है। लेकिन यही लोग अब मनसे के निशाने पर आ गए हैं। पार्टी के कार्यकर्ता आए दिन इनके साथ मारपीट कर रहे हैं। वहां पर तैनात रेलवे पुलिस तमाशबीन बन कर खड़ी रहती है। गर्मी की छुट्टी के चलते उत्तर भारत के लिए कुर्ला टर्मिनस ने लगभग 20 विशेष ट्रेनें चलाई जा रहीं हैं। इनमें यात्रा करने वालों में उत्तर भारतीयों की संख्या सर्वाधिक है। मुंबई के कुर्ला टर्मिनस पर पिछले दिनों तत्काल की लाइन में खड़े सैकड़ों उत्तर भारतीयों को मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन लाइन से खदेड़ने और उनके साथ मारपीट की घटना प्रकाश में आई है।

बुधवार की रात में दहिसर में रहने वाले रामबचन यादव जौनपुर जाने के लिए कुर्ला स्टेशन गए तो जबरन उनको लाइन से बाहर कर मारपीट की गई। जब साथ की महिलाओं और बच्चों ने विरोध किया तो उनके साथ भी हाथापाई की गई। जब ये लोग जीआरपी पुलिस स्टेशन में शिकायत करने गए तो उन्हें वहां से भगा दिया गया। दरअसल इन दिनों कुर्ला स्टेशन पर टिकट बुकिंग की खिड़की खुलने के पहले तत्काल टिकट के लाइन में खड़े लोगों को मनसे के कार्यकर्ता धौंस दिखाकर लाइन से भगा देते हैं।

यदि कोई उनका विरोध करता है तो उसके साथ मारपीट भी करते हैं। बताया जाता है कि मनसे के ये कार्यकर्ता अपने आदमियों को लाइन में खड़ा कर टिकट निकाल कर उसे ऊंचे दामों में बेच रहे हैं। आश्चर्य की बात यह है कि कुर्ला टर्मिनस पर इन दिनों यात्रियों की भीड़ के चलते आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की भारी संख्या में तैनाती की गई है। लेकिन, इनकी मौजूदगी में मनसे के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी होती है।

मिशनरीज का मायाजाल:यीशू से क्षमायाचना करने वाले ही बचेंगे

21 मई कयामत का दिन..प्रभु यीशू से क्षमायाचना करने वाले ही बचेंगे और 20 अक्टूबर को पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी। कुछ ऐसे ही पोस्टर (होर्डिंग) आजकल जयपुर की सड़कों पर लोगों में खौफ भर रहे हैं।

होर्डिंग्स
के नीचे फैमिली रेडियो डॉट कॉम का वेब एड्रेस भी है जहां आप प्रार्थना कर नरक में जाने से बच सकते हैं। ईसाई मिशनरी के बड़े स्तर पर चलाए जा रहे अभियान से जहां जयपुर की जनता में जनाक्रोश भड़क रहा है वहीं प्रशासन ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है । पूरे शहर में इन दहशत भरे होर्डिंग्स के बाद हिंदू संगठनों ने भी इस पूरे षड्यंत्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बजरंग दल के विभाग संयोजक अशोक सिंह ने जल्द शहर भर में इन होर्डिंग्स को हटवाने और इससे संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जन आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं ईसाई मिशनरियों द्वारा दावा किया जा रहा है कि अमरीका के ज्योतिष ने 70 वर्षों के शोध के बाद 21 मई की तारीख निकाली है।

इसके
अनुसार इस दिन के पश्चात 20 अक्टूबर तक दुनिया के खत्म होने का सिलसिला शुरू हो जाएगा और यीशू की शरण में आने वाले ही स्वर्ग में जाएंगे। पूरे शहर में यह होर्डिंग्स किसने और किसकी इजाजत से लगाए इसका जवाब किसी के पास नहीं है। इससे पहले भी पोप ने रुपए लेकर स्वर्ग के टिकट बांटे थे।

दिग्विजय सिंह ने ही सुनील जोशी की हत्या कराई - साध्वी प्रज्ञा

मालेगांव बम विस्फोट मामले में जेल में बंद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे सुनील जोशी की हत्या कराने में कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के शामिल होने का आरोप लगाया।

सुनील जोशी हत्याकांड की कथित आरोपी प्रज्ञा सिंह को सोमवार को देवास की एक अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट ने प्रज्ञा सिंह का तबियत बहुत खराब होने पर उन्हें अस्पताल ले जाने के आदेश दिए थे। इलाज के बाद स्वस्थ घोषित किए जाने के बाद मंगलवार सुबह मुबंई के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से सवाल के जवाब में प्रज्ञा सिंह ने दिग्विजय पर यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दिग्विजय ने ही सुनील जोशी की हत्या कराई है।

उन्होंने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए यह कहा कि महाराजा यशवंतराव अस्पताल के डॉक्टरों ने उनकी सही जांच नहीं करके उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ घोषित कर दिया है।

प्रज्ञा सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा, 'वह एक साध्वी हैं और हत्या जैसा कृत्य नहीं कर सकती हैं। वह देश के लिए जीना मरना चाहती हैं।' उन्होंने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पर पूरा विश्वास जताया।

ब्रह्मलीन हुए सत्य साईं बाबा

पिछले 28 दिनों से पुट्टपर्थी के अस्पताल में मौत से जूझ रहे सत्य साईं बाबा का निधन हो गया है। अस्पताल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सुबह 7.40 बजे उन्होंने अपना शरीर छोड़ दिया।

85 वर्षीय साईं बाबा को हृदय और श्वांस संबंधी समस्याओं के बाद 28 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

साईं बाबा के पार्थिव शरीर को दर्शन के लिए शाम छह बजे से पुट्टपर्थी के हॉल में रखा जाएगा। भक्तों के दर्शन के लिए दो दिनों तक उनके शरीर को रखा जाएगा।

पुट्टपर्थी के सभी दुकानों को बंद करवा दिया गया है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लगभग 6 हजार सुरक्षाकर्मियों को पुट्टपर्थी में तैनात किया गया है। जिस अस्पताल में सत्य साईं भर्ती हैं वहां पर हजारों समर्थकों की भीड़ लगी है।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers