ताज़ा समाचार (Fresh News)

धूमल ने हमीरपुर का पैदल चक्कर लगाकर जनता को गदगद किया

मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने चुनाव प्रचार के अंतिम समय  में  शुक्रवार को हमीरपुर शहर का पैदल चक्कर लगाकर शहरवासियों को गदगद कर दिया। नगर परिषद अध्यक्ष दीप कुमार के नेतृत्व में निकाला गया यह जुलूस मतों  की अपील के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम समय में भाजपा के लिए कारगर साबित हो सकता है। 

मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल जहां हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए मतांे के लिए अपील कर रहे थे , वहीं अनेक लोग मुख्यमंत्री को आकर सीधे तौर पर आश्वस्त करते हुए कहते देखे गए कि साहब आप क्यों कष्ट कर रहे हैं हमीरपुर में मुख्यमंत्री के प्रश्न पर सवाल जीत का नहीं सवाल लीड का है और हमीरपुर का हर वोटर भाजपा के पक्ष में मतदान करते हुए आपको रिकार्ड मतों से जिताकर फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए शिमला भेजेगा। 

आखिरी वक्त में मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल की ओर से शहर का चक्कर भाजपा के लिए तुरुप का पत्ता साबित हो सकता है। भाजपा के इस जुलूस में युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों के साथ शहर के अनेक पार्षद भी शामिल रहे। डीसी आफिस से शुरू किया गया यह जुलूस देव पाल चौक, बस अड्डा, भोटा चौक, अस्पताल चौक से शहर की मुख्य सड़क से होता हुआ भाजपा कार्यालय सोहारू कैंपस में खत्म हुआ। इस जुलूस में हर आम और खास का उत्साह देखते ही बनता था। 

मुख्यमंत्री जहां शहर के दुकानदारों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे, वहीं चौक चौबारों पर खड़े हुए लोगों का अभिवादन भी दोनों हाथ जोड़कर स्वीकार कर रहे थे। चुनाव प्रचार की अंतिम वेला में हमीरपुर में सीएम फैक्टर लोगों के सिर चढ़कर बोला और इस जुलूस ने हमीरपुर में चुनाव को भगवां रंग में रंगने का भरपूर प्रयास किया।

सोनिया गांधी विदेश जाकर करोड़ों रुपए इधर-उधर कर आती हैं - विनोद खन्ना

कांग्रेस की केंद्र सरकार घोटालों की सरकार है तथा इसके कई नेता एक के बाद एक बड़े घोटालों में फंस रहे हैं। यह शब्द अर्की निर्वाचन क्षेत्र के सौर गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता विनोद खन्ना ने कहे। उन्होंने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में हजारों-लाखों के नहीं, बल्कि खरबों के घोटाले हो रहे हैं, परंतु इन्हें पूछने वाला कोई नहीं है। 

उन्होंने कहा कि गांधी परिवार का अपना भी लाखों-करोड़ों रुपए विदेशों में जमा है, जिसे कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी अकसर विदेश जाकर इधर-उधर कर आती हैं। उन्होंने कहा कि यदि यही रुपया अपने देश में होता तो देश का हर गांव खुशहाल होता। विनोद खन्ना ने कहा कि कांग्रेस के नेता देश को दीमक की तरह चाट रहे हैं। कांग्रेस के नेता अपने नेता के सामने आंख नहीं मिला सकते, जबकि भाजपा में एक छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी अपने नेताओं से आंख मिलाकर बात कर सकता है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की वर्तमान धूमल सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और इनकी बदौलत सरकार को 72 से ज्यादा अवार्ड हासिल हुए हैं। अर्की निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गोविंद शर्मा के समर्थन में जनसभा में भारी संख्या में उपस्थित लोगों से गदगद विनोद खन्ना ने कहा कि वह लोगों में इतना उत्साह देखकर खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने लोगों से गोविंद शर्मा को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। 

इस अवसर पर गोविंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने मलौण परगणा में बिना भेदभाव के विकास करवाया है तथा पुनः विधायक बनने पर विकास का यह पहिया और तेजी से घूमेगा। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए सड़कों तथा अन्य भवनों के निर्माण पर इस क्षेत्र में खर्च किए गए हैं। उन्होंने स्व. हरिनारायण सैणी को याद करते हुए कहा कि उनके द्वारा शुरू किए विकास कार्यों को थमने नहीं दिया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय प्रधान रतन लाल, बाबू राम, सुंदर राम, पूर्व मंडलाध्यक्ष बालक राम, महामंत्री देवेंद्र शर्मा, बीडीसी सदस्य रामजी ठाकुर आदि समेत अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

जरूरत पड़ी तो इंडक्शन चूल्हे के साथ बिजली भी देंगे मुफ्त - धूमल

मिशन रिपीट के बाद भाजपा इंडक्शन चूल्हा तो देगी ही और जरूरत पड़ी तो बिजली भी मुफ्त देगी। मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने बुधवार को कहा कि भाजपा हर लिहाज से जनता का ख्याल रखेगी। सरकार ने मजदूर से लेकर अधिकारी तक, व्यापारी से लेकर कर्मचारी तक, टैक्सी ड्राइवर से लेकर बेरोजगारों तक समाज के हर वर्ग को पिछले पांच सालों में राहत प्रदान की है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रे्रस बेरोजगारों को मंहगाई भत्ते का प्रलोभन देकर गुमराह कर रही है। कांग्रेस बताए कि पिछले 50 सालों में बेरोजगारों को भत्ता क्यों नहीं मिला तथा जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन है, वहां कितना बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है। श्री धूमल ने कहा कि पहाड़ से लेकर मैदान तक भाजपा की लहर चली हुई है और पार्टी बहुमत से पुनः सरकार बनाने जा रही है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि डिपुओं में मिलने वाली सस्ती चीनी को बंद करके एक और महंगाई की मार आम आदमी को देने जा रही है। इससे पहले कि कांग्रेस की साजिश के चलते राशन की चीनी डी कंट्रोल हो हिमाचल से इस चुनाव में कांग्रेस को ही डी कंट्रोल कर दिया जाए। मुख्यमंत्री ने चुनावी दौरे के दौरान कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले करते हुए पूछा कि उनके नेता किस मुंह से भ्रष्टाचार की बातें कर रहे हैं, जबकि 70 हजार करोड़ रुपए का कॉमनवैल्थ गेम घोटाला, 76 हजार करोड़ रुपए का टूजी स्पेक्ट्रम घोटाला, 1.86 लाख करोड़ रुपए का कोयला घोटाला तथा दो हजार करोड़ रुपए का स्टील घोटाला कांग्रेस की ही देन है। 

हिमाचल पंचवर्षीय योजना के 11 हजार 400 करोड़ रुपए की बजाय 11 हजार 615 करोड़ रुपए खर्च चुका है। प्रो. धूमल ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को घेरते हुए कहा कि उन्हें पता करना चाहिए कि केंद्र से भेजे गए कथित 10 हजार करोड़ रुपए किस कांग्रेसी नेता के खाते में तो जमा नहीं हो गए और हिमाचल में आकर वह भाजपा सरकार पर केंद्र के भेजे बजट को न खर्चने का तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं। प्रो. धूमल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से दो-दो कैबिनट मंत्री होने के बावजूद केंद्र ने औद्योगिक पैकेज खत्म कर डाला और वीरभद्र सिंह एवं आनंद शर्मा तमाशा देखते रह गए। 

यूपीए की केंद्र सरकार ने हमेशा पहाड़ी प्रदेश हिमाचल की दिक्कतों को बढ़ाया है तथा पहाड़ के देवता स्वरूप लोगों को समस्याओं में उलझाया है। धूमल ने कहा कि न तो फैजाबाद से डोगरा रेजिमेंट का सेंटर हिमाचल लाया गया और न ही प्रदेश के औद्योगिक पैकेज को बहाल किया गया। महंगाई पर केंद्र सरकार की कोई पकड़ नहीं है, उल्टा प्रदेश सरकार ने लोगों को 35 रुपए किलो मांह, 25 रुपए किलो चने की दाल, 20 रुपए किलो काले चने, 45 रुपए लीटर सरसों का तेल तथा चार रुपए में एक किलो नमक हर परिवार को सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाकर राहत देने का प्रयास किया है।

Kerala CM visits the house of Jihadi terrorist accused in the murder of ABVP leader

Kerala Chief Minister  Oommen Chandy visited the house of Jihadi terrorist Shameem , who is the 11th accused in the brutal murder of ABVP leader Vishal. Shameem is currently in Police custody in connection with the murder.


Vishal was brutally murdered by members of Campus Front. He was hacked to death, while attending a function in Chengannur Christian College, right in front of the college entrance.

Chief Minister along with P C Vishnunath MLA who spitted venom against Sree Krishnashtami celeberations in Kerala by Balagokulam visited this terrorist’s house under the pretext of consoling Shameem’s family and to give morale support. Shameem’s brother who is a day time Youth Congress activist was injured recently in clashes with Hindu activists.

Chief Minister of the state who haven’t even send a condolence message to the family of Vishal is shamelessly visiting the house of murderer’s to win the support of his political votebank. Mr Chief Minister Vishal was a victim of ruthless campus politics. He too was a human, a son, a leader, a student - Was he untouchable to you because he stood and fought for the glory of Bharath Matha?          

मैं हर जांच के लिए तैयार हूं - नितिन गडकरी


भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने बुधवार को  कहा कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है और मैं हर जांच के लिए तैयार हूं।

गडकरी ने कहा कि मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं कि मैंने किसानों को धोखा दिया और अपने पद का दुरुपयोग करते हुए काफी संपति अर्जित की, जोकि सरासर गलत और बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास सिर्फ 12.5 करोड़ की ही संपति है। इसके अलावा राज्यसभा सांसद अजय संवेती और शरद पवार के साथ मेरे भी कोई व्यवसायिक संबंध नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र प्रदेश काग्रेस के अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने आरोप लगाया कि गडकरी के आश्वासन पर बेहतर आमदनी के लिए चंद्रपुर के किसानों ने कर्ज लेकर अपना धन उनकी एक कंपनी को सौंपा, जो यह पैसा लेकर गायब हो गई है। 

उधर गडकरी का कहा कि उन्होने बैंको से कर्ज लेकर चीनी मिल शुरू किया था ताकि किसानो का फायदा हो सके. उन पर जमीन हड़पने और पानी के गलत इस्तेमाल की खबर भी पूरी तरह से बेबुनियाद है.

उन्होंने कहा, 'मैं महाराष्ट्र के किसान खासकर विदर्भ क्षेत्र में सिंचाई मसले को लेकर लड़ता रहा हूं. केजरीवाल कहते हैं कि मैं अपनी चीनी मिल के लिए 100 फीसदी पानी डैम से लेता हूं पर सच तो यह है कि मिल डैम सिर्फ एक फीसदी पानी का इस्तेमाल करता हूं.'



पूरे हिमाचल में भाजपा के इंडक्शन चूल्हे की धूम, जनता का भरपूर समर्थन

नरेन्द्र मोदी जी ने  इंडक्शन चूल्हे की आग लगाईं थी वो अब नेताओं के भाषण से निकलकर सडक पर दिखने लगी है। महंगार्इ और भ्रष्टाचार के विरोध में राष्टी्रय कार्यकारिणी सदस्या श्रीमती शोभा उपाध्याय के नेतृत्व में एक जनजागरण यात्रा शिमला जिले के कसुम्पटी क्षेत्र में निकाली गर्इ। इस यात्रा में सैंकडों महिलाओं ने एक सुर में कांग्रेस के महंगे गैस सिलेंडर और उससे होने वाली परेशानी का प्रखर विरोध किया । 

भाजपा की ओर से हर परिवार को मुफ्त इंडक्शन चूल्हा देने की घोषणा का समर्थन करते हुए हाथ में इंडक्शन चूल्हा लेकर इसके फायदे के बारे में आम जनता को बताया इस मौके पर श्रीमती शोभा उपाध्याय ने कहा कि सिलेंडर के 990रू के एवज में इंडक्शन चूल्हे का खर्च मात्र 200रू प्रति माह होगा और इससे रसोर्इ मे लगी महगांर्इ की आग को काबू करने में बेहद मदद मिलेगी। 

इस जनजागरण यात्रा को मिल रहे समर्थन से एक बात साफ है कि भाजपा का इंडक्शन चूल्हे का मुददा लोगों के बीच में काफी उम्मीदें जगा रहा है। कसुम्पटी चौक से आरंभ यह यात्रा पूरे बाजार व शहर से गुजरी जिसमें सौ से अधिक महिलाओं ने भाग लिया। शोभा जी ने जन जन को भाजपा के इंडक्शन चूल्हे के उपहार से मिलने वाली महंगार्इ की राहत और गैस सिलंडरों की बचत के बारे में समझाया। 

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की जिला महामंत्री श्रीमति किरण बावा कसुम्पटी वार्ड की पार्षद श्रीमति कुसुम ठाकुर, श्रीमति अमृत मोहिनी, श्रीमति आरती सरोच, श्रीमति विमल शिवदास सहित सैंकडों महिलाएं उपसिथत रहीं।

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है : स्वामी रामदेव


भ्रष्टाचार व कालाधन विरोधी अपनी मुहिम के तहत गुजरात पहुंचे योगगुरु बाबा रामदेव ने काग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी बताया है। उन्होंने कहा कि काग्रेस का बोफोर्स घोटाले से शुरू हुआ सफर जीजाजी के घोटाले तक पहुंच गया है।

महगाई, बेरोजगारी व गरीबी काग्रेस की देन है, जिसके कारण दुनिया के सामने भारत की छवि धूमिल हुई है। रामदेव ने अपने इस अभियान के जरिये मुख्यमंत्री मोदी का प्रचार करने के आरोपों पर कहा कि उन्होंने किसी को चिट्ठी लिखकर नहीं दी है कि वह मोदी या भाजपा के लिए प्रचार कर रहे है। मीडिया में खुद के संस्थान की ओबी वैन नमो चैनल को देने संबंधी खबरों पर रामदेव ने तिलमिलाते हुए कहा कि यह सब झूठ है। उनके तथा पतंजली योगपीठ के संबंध में खबरे छापने से पहले उनका भी पक्ष लिया जाए।

भारत स्वाभिमान आदोलन के तहत दस दिवसीय गुजरात यात्रा पर आए योगगुरु ने एलान किया है कि देश को गर्त में ले जाने वाली काग्रेस का सफाया जरूरी है। बाबा ने गुजरात के लोगों से भी आह्वान किया कि काग्रेस को छोड़कर अन्य किसी भी दल के साफ सुथरी छवि के लोगों को वोट दें। उन्होंने कहा कि काग्रेस की नीतिया ठीक होती व भ्रष्टाचार नहीं होता तो आज देश तरक्की की राह पर होता। विदेशी मीडिया भी आज प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की काबिलियत पर सवाल उठा रहा है, जिसके कारण देश की छवि को धक्का लगा है।

बाबा हालाकि भाजपा अथवा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खुलकर नहीं आए तथा भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के सवालों को टालते हुए कहा कि वह उनके एजेंट नहीं है। बाबा ने कहा गडकरी पर लग रहे आरोप तकनीकी गड़बड़ियों के हैं लेकिन काग्रेस नेताओं ने सीधे-सीधे देश का धन लूटा है। उन्होंने कहा कि काग्रेस को उसके पाच एम मनमोहन सिंह, मायावती, मुलायम, ममता और एम करुणानिधि ही डुबा देंगे।

सोनिया गांधी जनता को गुमराह कर रही है - स्मृति ईरानी


बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष स्मृति ईरानी ने भी प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रचार में हिमाचल में दस्तक दी। स्मृति ईरानी ने राजधानी शिमला के माल रोड पर स्थित नाज रेस्तरां के पास एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश खासकर शिमला की महिलाओं से महिलाओं के मुद्दे पर भाजपा के लिए वोट मांगे। स्मृति ईरानी ने इस दौरान जहां महिलाओं के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की सराहना की, वहीं उन्होंने कांग्रेसी राज्यों में महिलाओं पर हो रहे कथित अत्याचारों को भी जोर-शोर से उठाया।

स्मृति ईरानी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल की धूमल सरकार ने ‘बेटी है अनमोल योजना'  देकर बेटियों को अनमोल होने का एहसास कराया लेकिन इसके विपरीत कांग्रेस शासित हरियाणा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में आज कन्या भ्रूण हत्या अपने पूरे चरम पर है। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में न केवल बेटियों को जन्म से पहले ही मारा जा रहा है बल्कि दिल्ली जैसे कांग्रेस शासित राज्य में दिन के उजाले में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ हत्या तथा बलात्कार की घटनाएं दिनों-दिन बढ़ रही है।

भाजपा नेत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी प्रदेश को मिली केंद्रीय योजनाओं के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं को हिमाचल ने क्षमता से अधिक लागू किया है। इसके विपरीत केंद्र सरकार घोटालों में इतनी व्यस्त हो चुकी है कि उसने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद गोदामों में सड़ रहे अनाज को आज दिन तक गरीबों में नहीं बांटा और इसके विपरीत ये सड़ा हुआ अनाज शराब के व्यापारियों को शराब बनाने के लिए दे दिया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का ये लापरवाही भरा रवैया तब है जब देश में लोग भूखे मर रहे हैं और लाखों की तादाद में बच्चों को कुपोषण का शिकार होना पड़ रहा है।

स्मृति ईरानी ने इस मौके पर रसोई गैस के सिलेंडरों पर सबसीडी सीमित करने तथा इसकी कीमत में भारी बढ़ोतरी का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इससे सबसे अधिक महिलाएं प्रभावित हुई हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल की धूमल सरकार ने इंडक्शन हीटर देने का वायदा कर प्रदेश वासियों को एलपीजी के दामों में भारी वृद्धि से राहत देने का प्रयास किया है।

मीडिया समूह कांग्रेस पार्टी के दलाल, करायेंगे मुकदमा - गडकरी


दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं का समर्थन हासिल करने के बाद घर लौटे भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज चेतावनी दी कि कांग्रेस द्वारा रची गयी साजिश के तहत उन्हें बदनाम कर रहे मीडिया घरानों के खिलाफ वह दीवानी और फौजदारी मामले दर्ज कराएंगे।

गडकरी ने दिल्ली से वापसी के बाद अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कुछ मीडिया समूह कांग्रेस पार्टी के दलाल के तौर पर काम कर रहे हैं। अंग्रेजी के दो टीवी चैनल और अंग्रेजी का एक राष्ट्रीय अखबार मेरे खिलाफ अभियान चला रहे हैं और कांग्रेस के हाथों में खेल रहे हैं।’’

नागपुर लौटने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने गडकरी का गर्मजोशी से स्वागत किया। गडकरी ने कहा कि उन्हें बदनाम करने के अभियान में शामिल लोगों को वह सबक सिखाएंगे।

उन्होंने मीडिया संस्थान का नाम लिये बिना कहा, ‘‘एक बड़े मीडिया समूह ने मॉरीशस के रास्ते लंदन में काला धन जमा कर रखा है और 10..10 रुपये के शेयरों को 38..38 हजार रुपये में बेचकर हेरफेर की।’’
उन्होंने इस बाबत दस्तावेज अपने पास होने का दावा भी किया।

गडकरी ने कहा, ‘‘न तो मैंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद मांगा था और ना ही मैं इस पर रहने की मांग करुंगा।’’ उनके इस बयान के कई मतलब निकाले जा सकते हैं।

गौरतलब है कि भाजपा ने संघ की इच्छा के अनुरूप हाल ही में सूरजकुंड में संपन्न अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी के विधान में संशोधन किया था जिसके अनुसार पार्टी अध्यक्ष , जिला और राज्य इकाई प्रमुख दूसरे कार्यकाल के लिए चुने जा सकते हैं। 

पार्टी विधान में उक्त संशोधन को मंजूरी मिलने से गडकरी को एक और कार्यकाल के लिए पार्टी अध्यक्ष बनाये जाने का रास्ता साफ हो गया था। उनका मौजूदा कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो रहा है।    
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए गडकरी ने कहा,

‘‘सत्तारूढ़ पार्टी कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला और 2जी मामले समेत 4.38 लाख करोड़ रुपये के बड़े भ्रष्टाचार में शामिल है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वड्रा भी हरियाणा में जमीन सौदों के मामले में 400 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार से घिरे हैं।

गडकरी को हवाईअड्डे से यहां उनके घर तक करीब 15 कारों और अनेक दुपहिया वाहनों के काफिले के साथ लाया गया। 
उन्होंने कहा कि वह बिना किसी डर के आखिर तक संघर्ष करेंगे।

उन्होंने आरोपों से घिरी कंपनी पूर्ति पावर एंड शुगर लिमिटेड में किसी उच्च पद पर होने की बात से इनकार करते हुए कहा कि उनके पास केवल एक लाख रुपये के शेयर हैं।

गडकरी ने कहा कि वह सामाजिक सेवा कर रहे हैं और 64 करोड़ रुपये के घाटे में चल रही इस कंपनी में क्षेत्र के 12 हजार किसान शेयरधारक हैं।

कांग्रेस पर अपनी कंपनियों में आयकर छापे मारने का आदेश देने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष ने हल्के..फुल्के अंदाज में कहा, ‘‘मैंने आयकर अधिकारियों से कहा कि जब मेरी कोई आय नहीं है तो ये छापे क्यों?’’

उन्होंने कहा कि वह जनता की अदालत में मुकदमे का सामना करने सरकार द्वारा किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।
गडकरी ने कहा, ‘‘मुझ पर महाराष्ट्र में लोक निर्माण विभाग मंत्री रहते मेरे कार्यकाल के दौरान ठेकेदारों और निर्माण कंपनियों का पक्ष लेने का आरोप है लेकिन मैंने किसी पद का दुरुपयोग नहीं किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मंत्री बतौर मेरे कार्यकाल में मैंने 3600 करोड़ रुपये के ठेके :मुंबई..पुणे एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए: निरस्त कर दिये थे जहां पीडब्ल्यूडी ने 1800 करोड़ रुपये में काम किया और इस तरह राजकोष के 2000 करोड़ रुपये बचा लिये गये।’’

गडकरी ने कहा कि दूसरी तरफ हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी को दी गयी बांद्रा..वरली सी लिंक परियोजना की लागत 420 करोड़ रुपये थी जो बढ़ते बढ़ते 1800 करोड़ रुपये पर पहुँच गयी।

सच्चर कमेटी की रिपोर्ट को लागू कराना ही प्राथमिकता : रहमान खान


अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के तौर पर आज शपथ ग्रहण करने वाले के. रहमान खान ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर ध्यान देने के लिए सच्चर कमेटी की रिपोर्ट को लागू कराना और अल्पसंख्यकों के लिए संप्रग सरकार के चुनावी वादों को पूरा करना उनकी प्राथमिकता में होगा।

खान ने शपथ लेने के तत्काल बाद  कहा, ‘मेरी प्राथमिकता होगी कि चुनावी घोषणापत्र में अल्पसंख्यकों के लिए संप्रग द्वारा किए गए वादों को पूरा किया जाए और सच्चर कमेटी की रिपोर्ट लागू हो।’ कर्नाटक के वरिष्ठ सांसद खान ने कहा कि वह उन विषयों पर भी ध्यान देने का प्रयास करेंगे जिनके बारे में अल्पसंख्यक समुदाय महसूस करते हैं कि उन पर ध्यान नहीं दिया गया है। 

राज्यसभा के पूर्व उप सभापति ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को 2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की अगुवाई करनी चाहिए और उन्हें विश्वास है कि राहुल देश के लिए अपने विजन के साथ सफल नेता साबित होंगे। कैबिनेट में मुस्लिमों के प्रतिनिधित्व के बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा, ‘यह मुस्लिमों को समझना है कि उन्हें पर्याप्त प्रतिनिधित्व मिले लेकिन मैं सभी अल्पसंख्यक समुदायों के उत्थान के लिए काम करने की कोशिश करुंगा।’ 

कर्नाटक के 73 वर्षीय खान ने कहा कि सरकार देश के विकास के लिए सकारात्मक तरीके से काम करेगी और संप्रग की छवि खराब करने की कोई भी कोशिश स्वीकार नहीं की जाएगी। करीब छह साल तक राज्यसभा के उप सभापति के तौर पर कामकाज देखने वाले खान की केंद्रीय मंत्रिपरिषद में कैबिनेट दर्जे के साथ वापसी हुई है। पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट खान संप्रग-1 सरकार में राज्यमंत्री थे।

कांग्रेस के नेता अब सिर्फ भ्रष्टाचार के लिए जेल जाते हैं - आर आर पाटिल


केंद्र में सत्ताधारी कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के मामले पर अब तक विपक्ष ही टीका टिप्पणी करता था, लेकिन अब कांग्रेस के सहयोगी दल एनसीपी ने भी उसपर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हमला किया है.

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता और राज्य के गृह मंत्री आर आर पाटिल ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि एक जमाने मे कांग्रेस के नेता देश के लिए जेल जाते थे, अब भ्रष्टाचार के मामले में सलाख़ों बंद हो रहे हैं.

महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आर आर पाटिल ने कहा, "काँग्रेस पार्टी हमारा सहयोगी दल है. दिल्ली और मुंबई में हम साथ साथ हैं, इस वजह से उनपर  टिप्पणी करना मुश्किल होता है. कई बार यह बात सीधे तरीके से कह नही सकते."

उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, "एक जमाना था जब इतिहास में कांग्रेस के नेता  बंदूक वाले अंग्रेज़ों का विरोध करते थे, देश के लिए जेल में जाते थे. लेकिन अब इस पार्टी के नेता देश के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के लिए जेल जाते हैं."

ग़ौरतलब है कि एनसीपी केंद्र और महाराष्ट्र में कांग्रेस का सहयोगी दल है, लेकिन राज्य के नगर निगम और नगर परिषद के चुनावों में ये दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ती हैं.

हिमाचल में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के कई आयाम स्थापित किए - आडवाणी


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कांग्रेस पर हमले तेज करते हुए कहा है कि भ्रष्टतम कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित किए हैं। आडवाणी रविवार को हिमाचल के ऊना जिले में चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के अंब रामलीला मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के कई आयाम स्थापित किए हैं। मंहगाई बेतहाशा बढ़ी है, जिससे लोग परेशान हैं।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीरभद्र सिंह पर प्रहार करते हुए कहा कि वे हिमाचल के हित और राज्य में हुए विकास पर बीजेपी के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से खुली बहस करें तो हिमाचल की जनता को भी पता चल जाएगा कि कौन सच बोल रहा है। आडवाणी ने कहा कि धूमल ने जहां सड़कों का विकास करवाया है वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने हर घर में पानी पहुंचाया और बीजेपी ने विकास को नई गति दी। इस चुनाव में विकास ही बीजेपी का मुख्य मुद्दा है।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers