ताज़ा समाचार (Fresh News)

ISI का प्रमुख है शाहरुख खान का रिश्तेदार

भारत सहित दुनिया भर के लिए सिरदर्द पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जहीरउल इस्लाम का बॉलिवुड स्टार शाहरुख खान से ' रिश्ता ' है। इस्लाम 'इंडियन नैशनल आर्मी' के नायक शाहनवाज खान के भतीजे हैं।

पाकिस्तान के रक्षा विश्लेषक इकराम सहगल ने बताया कि इस्लाम के पिता पाकिस्तानी सेना में ब्रिगेडियर थे। सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व वाली इंडियन नैशनल आर्मी में मेजर जनरल रहे शाहनवाज खान इस्लाम के चाचा थे। उन्होंने बताया कि शाहनवाज खान के एक बेटे विभाजन के दौरान उनके साथ चले गए, जबकि दूसरे बेटे महमूद नवाज पाकिस्तान में ही रहे और कर्नल बने।

सहगल ने बताया 'महमूद नवाज खान रिटायरमेंट के बाद भारत गए और अपने पिता से मिले, क्योंकि सर्विस में रहते हुए वह भारत नहीं जा सके थे।' शाहरुख खान की कई वेबसाइट्स में उनकी बायोग्राफी है, जिसके मुताबिक, बॉलिवुड के इस सितारे की दिवंगत मां लतीफ फातिमा शाहनवाज खान की गोद ली हुई बेटी थीं।

इस्लाम को शनिवार को प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने देश की सर्वाधिक प्रभावशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई का नया प्रमुख नियुक्त किया है। रावलपिंडी में जन्मे इस्लाम एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि क्या इस्लाम कभी शाहनवाज खान से मिले थे। शाहनवाज खान का 1983 में देहांत हो गया था।

शाहनवाज खान का जन्म कहूटा में हुआ था और दूसरे वर्ल्ड वार के दौरान वह ब्रिटिश इंडियन आर्मी में पदस्थ थे। 1942 में जब जापानी सैनिकों ने सिंगापुर पर अतिक्रमण किया था तब वह पकड़े गए थे। बाद में वह इंडियन नैशनल आर्मी में शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने जापानी फौजों की तरफ से बर्मा (अब म्यामांर) में ब्रिटिश फौजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। अंग्रेजों ने शाहनवाज खान को पकड़ लिया और 1946 में इंडियन नैशनल आर्मी के अन्य अधिकारियों के साथ साथ उन पर भी मुकदमा चला। इन लोगों पर राजद्रोह के आरोप में मुकदमा चलाया गया, लेकिन बाद में जनता के भारी दबाव के चलते इन लोगों को बरी कर दिया गया।

बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए। 4 बार उन्होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा और जीत भी गए। आईएसआई के अध्यक्ष पद पर इस्लाम की नियुक्ति से पहले कुछ न्यूज पेपर्स में प्रकाशित खबरों में कहा गया था कि बॉलिवुड के सितारे सैफ अली खान के चाचा मेजर जनरल इस्फंदयार अली खान पटौदी का नाम इस टॉप पद के लिए विचाराधीन है। पटौदी खुफिया एजेंसी में उप महानिदेशक हैं। बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि पटौदी को आईएसआई के अध्यक्ष पद के लिए गंभीर दावेदार के तौर पर कभी नहीं देखा गया।

दिल्ली विस्फोट: हिज्बुल के आतंकवादी शाकिर हुसैन की पत्नी तस्लीमा गिरफ्तार

दिल्ली उच्च न्यायालय परिसर में पिछले साल हुए विस्फोट के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी.एनआईए. ने जम्मू.कश्मीर के किश्तवाड जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी की पत्नी समेत उसके परिवार के तीन सदस्यों को आज हिरासत में ले लिया.

सूत्रों ने बताया कि हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी शाकिर हुसैन की पत्नी तस्लीमा बी. मां और ससुर को जिले के टाटापानी इलाके में हिरासत में लिया गया1 उनसे दिल्ली उच्च न्यायालय विस्फोट मामले में इस वांछित फरार आतंकवादी की जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया कि एनआईए टीम और स्थानीय पुलिस इस मामले में कथित भूमिका के लिए किश्तवाड क्षेत्र में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन अतिवांछित आतंकवादियों.. छोटा हाफिज. जुनैद और अकरम की तलाश कर रही है1 उनका पता लगाने के लिए कई तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं.

एनआईए ने इस मामले में एक किशोर समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली उच्च न्यायालय परिसर में पिछले साल सितम्बर में हुए विस्फोट में 15 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 80 अन्य घायल हो गए थे1

शिवराज सिंह चौहान का परिवार अवैध खनन में संलिप्त - दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश में खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई के कारण एक पुलिस अधिकारी की हत्या के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य में अवैध खनन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेता भी संलिप्त हैं।

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी नरेंद्र कुमार (32) की मौत पर शोक जताते हुए दिग्विजय ने उनके परिजनों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा, "मैं युवा आईपीएस अधिकारी की हत्या पर उनके परिजनों तथा उनकी पत्नी के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं, जो गर्भवती हैं। वे मेरे जिले में सर्किल ऑफिसर थीं, जहां से मैं सांसद रहा हूं। भाजपा विधायक की नाराजगी के कारण राजगढ़ जिले से उनका स्थानांतरण कर दिया गया।"

गौरतलब है कि राज्य के मुरैना जिले में गुरुवार को एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने नरेंद्र कुमार को कुचल दिया था, जब वह उसे रोकने की कोशिश कर रहे थे। समझा जाता है कि उसमें अवैध खनन के पत्थर भरे थे। वे बामोर जिले में सब-डिविजनल पुलिस अधिकारी के रूप में कार्यरत थे।

संवादाताओं से बाचतीत में दिग्विजय ने कहा, "मुरैना बालू तथा पत्थर खदानों के लिए जाना जाता है। इसकी नीलामी क्यों नहीं हुई.. इसकी जांच कराए जाने की जरूरत है। मैंने मुख्यमंत्री से मेरे और उनके कार्यकाल में पट्टे पर दी गई खनन की अनुमति की न्यायिक जांच कराने का अनुरोध किया है।"

उन्होंने कहा, "इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि मुख्यमंत्री का परिवार अवैध खनन में संलिप्त है। हमें इसके साक्ष्य भी मिले हैं कि भाजपा के विधायक, सांसद तथा प्रभावशाली लोग भाजपा नेतृत्व की मिलीभगत से इसमें संलिप्त हैं।"

दिग्विजय सिंह के अलावा भाजपा की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड ने भी शिवराज सरकार की निंदा की है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनकी आईपीएस अफसर के परिवार के प्रति पूरी सहानुभूति है जिसने एक होनहार बेटा खोया है। अफसर की आईएएस पत्नी की पोस्टिंग में भी भाजपा के विधायक ने दिक्कतें पैदा की थीं। यह हादसा नहीं सोची-समझी साजिश है। मप्र में अवैध खनन का काम धड़ल्ले से चल रहा है। सरकार को पिछले दस सालों में किन-किन लोगों को ठेके दिए गई इसकी जांच करानी चाहिए।

दिग्विजय ने कहा कि हम इस मुद्दे पर लोकायुक्त से शिकायत नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी नियुक्ति तक की गई जब वे खुद आरोपों से घिरे हुए थे। हम अपने स्तर पर जांच कराएंगे।नता दल (यूनाइटेड) के नेता शरद यादव ने भी नरेंद्र कुमार की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा, "मैंने राज्य में अवैध खनन का मुद्दा पहले भी उठाया है। भाजपा और कांग्रेस के नेता राज्य में प्राकृतिक संसाधनों की लूट कर रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार को उनके खिलाफ तुरंत व कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि अगर शिवराज सरकार जाग रही होती तो ऐसा नहीं होता। उन्होंने यह भी कहा कि जिसका भी यह ठेका है उस पर हत्या का मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers