ताज़ा समाचार (Fresh News)

सबरीमाला मंदिर में भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत

केरल के इडुक्की जिले में सबरीमाला मंदिर में शुक्रवार शाम भगदड़ मचने के कारण 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। मरनेवाले लोगों में ज्यादातर कर्नाटक और तमिलनाडु के हैं।

सबरीमाला में मकरज्योति के दर्शन के लिए भारी भीड़ इकट्ठा थी। यह हादसा मकर संकांति के अवसर पर मंदिर से भगवान अय्यप्पा के दर्शन करके पुलुमेडु के जंगल में एक संकरे रास्ते से लौट रहे लोगों के बीच एक जीप के अनियंत्रित होकर घुसने से हुआ, जिससे वहां भगदड़ मच गई।पुलिस, अग्निशमन बल और स्थानीय लोगों की मदद से नजदीकी कुमाली कस्बे के सरकारी अस्पताल में रात भर में 70 से अधिक शवों को लाया गया है।

उच्च पुलिस सूत्रों ने 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है और सात घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।


प्रसिद्ध मंदिर सबरीमाला में कुछ दिन पहले भी भगदड़ मची थी जिसमें एक आदमी की मौत हो गई थी और 20 लोग घायल हो गए थे। यह हादसा भीड़ के नियंत्रण के लिए लगी हुई एक रस्सी के टूट जाने से हुआ था।

शीला दीक्षित ने गिराई गई अवैध मस्जिद को दुबारा बनवाने का आदेश दिया

साउथ दिल्ली के जंगपुरा में ढहाई गई मस्जिद को लेकर तनाव कम करने के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने शुक्रवार को जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी से मुलाकात की। बुखारी के मुताबिक एक घंटे तक चली बातचीत के दौरान शीला दीक्षित ने आश्वासन दिया है कि उसी इलाके में फिर से मस्जिद बनाई जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि जंगपुरा के इस ढांचे के स्थान पर लोगों को नमाज की इजाजत दी जाएगी।

बुखारी ने जामा मस्जिद में जमा 10 हजार से ज्यादा की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री यहां केंद्रीय गृहमंत्री और शहरी विकास मंत्री जयपाल रेड्डी का संदेश देने आई थीं कि वहां पर मस्जिद फिर से बनाई जाएगी। लेकिन जब तक मस्जिद बन नहीं जाती हमारा संघर्ष जारी रहेगा।'

परंपरा को तोड़ते हुए जामा मस्जिद के इमाम ने जुमे की नमाज ऐतिहासिक जामा मस्जिद में अदा नहीं की। वह अन्य मौलवियों और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह व चांदनी चौक से आरजेडी के एमएलए शोएब इकबाल के साथ ढहाए गए ढांचे की जगह पर गए और वहीं नमाज अदा की।

कोर्ट के एक आदेश पर कार्रवाई करते हुए डीडीए ने उसकी भूमि पर अवैध रूप से बनाई गई मस्जिद को 12 जनवरी को ढहा दिया था। इसके बाद इस इलाके में तनाव है। प्रदर्शनकारी यहां नमाज पढ़ना चाहते थे, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस ने राहुल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की

भ्रष्टाचार महंगाई के लिए गठबंधन की मजबूरी को जिम्मेदार ठहराए जाने सम्बंधी कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के बयान पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कड़ी आपत्ति जताई है। राकांपा महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस को कम से कम बिहार चुनाव के नतीजों के बाद जमीनी स्थिति को समझना चाहिए। यह सामूहिक जिम्मेदारी है, इसके लिए किसी एक व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

उल्लेखनीय है कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार केंद्र सरकार में कृषि मंत्री हैं और इस लिहाज से महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष उन्हें निशाना बनाता रहा है। राहुल के बयान को भी पवार पर अप्रत्यक्ष निशाने के तौर पर लिया जा रहा है। राकांपा प्रवक्ता डी. पी. त्रिपाठी ने भी राहुल के बयान की आलोचना की और उस पर दुख जताते हुए कहा कि मैंने हमेशा राहुल का सम्मान किया है लेकिन उनके इस बयान से उन्हें दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए जो सच्चाई पर आधारित नहीं हैं।

देश की जनता ने गठबंधन सरकार चलाने का जनादेश दिया है और ऐसे में महंगाई व भ्रष्टाचार के लिए गठबंधन को दोषी ठहराना उस जनादेश पर आक्रमण है। राहुल ने एक सवाल के जवाब में मंगलवार को लखनऊ में कहा था कि इंदिरा गांधी के जमाने में महंगाई व भ्रष्टाचार पर इसलिए काबू पाया जा सका था क्योंकि उस जमाने में एकदलीय सरकार थी और आज गठबंधन की सरकार है, इसलिए कुछ मजबूरियां हैं।

दरअसल, राहुल से एक छात्र ने सवाल पूछा था कि इंदिरा गांधी ने महंगाई व भ्रष्टाचार पर काबू पाने सफलता हासिल की थी लेकिन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पा रही है।

विकास करने के लिए जज्बा होनी चाहिए - मोदी

वाइब्रेंट गुजरात समिट सभा को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज गुजरात देशभर में प्रगति की राह में सबसे आगे है और आने वाले दिनों में देश ही दुनिया के लिए रोल मॉडल होगा।

उन्होंने कहा कि विकास करने के लिए जज्बा होनी चाहिए।वाइब्रेंट गुजरात समिट में करीब 95 देशों के प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं। साथ ही देश के तमाम जाने-माने उद्योगपति भी इस समिट में हिस्सा ले रहे हैं। इस समिट के दौरान कई उद्योग घरानों द्वारा आने वाले सालों में गुजरात में लाखों करोड़ का निवेश का ऐलान किया गया।

वाइब्रेंट गुजरात समिट का आयोजनमहात्मा मंदिर कॉम्पलैक्स में किया गया है।

अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी आगामी 5 से 7 सालों में गुजरात में 50 हजार करोड़ रुपए निवेश करेगी। जबकि अदानी ग्रुप ने गुजरात में बंदरगाह और पॉवर सेक्टर में 80 हजार करोड़ रुपए निवेश का ऐलान किया है।

इस समिट में टाटा की ओर से कहा गया कि मोदी के कार्यकाल में गुजरात में व्यवसाय का हब बन गया है। इस्सर ग्रुप ने गुजरात में 30 हजार करोड़ रुपए पॉवर, रिफाइनरी और बंदरगाह क्षेत्र में निवेश का ऐलान किया है।

गडकरी का दावा : करकरे के लेपटॉप में संघ प्रमुख की हत्या की साजिश के टेप

कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह के इस दावे के बाद कि हेमंत करकरे ने उनसे कहा था कि उन्हें कथितभगवाआतंकवाद से खतरा है, मंगलवार को भाजपा प्रमुख नितिन गडकरी ने दावा किया कि करकरे के लेपटॉप से उन्होंने कुछ ऐसे टेप सुने हैं, जिनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख की हत्या की साजिश रचने की बात कही गई है।

गडकरी ने यहाँ पार्टी मुख्यालय में कहा कि संघ ने कई अवसरों पर कांग्रेस के बारे में भी सहानुभूति रखकर बातें कही हैं, फिर वोट बैंक की राजनीति के चलते वह उसे बदनाम करने में लगी है।

मुंबई आतंकी हमले में आतंकियों से लोहा लेते हुए मारे गए महाराष्ट्र के तत्कालीन एसआईटी प्रमुख करकरे को लेकर भाजपा प्रमुख ने दावा किया कि उन्होंने करकरे के लेपटॉप के कुछ ऐसे टेप सुने हैं, जिनमें जेहादी आतंकियों को संघ प्रमुख और उसके अन्य वरिष्ठ नेताओं की हत्या की साजिश रचते सुना गया। साजिशी लोग बात कर रहे थे कि वे संघ प्रमुख की चप्पल में ऐसा लेप लगा कर हत्या करेंगे कि पोस्टमार्टम में हत्या साबित नहीं होगी।

गडकरी के इस दावे को कि कुछ समय पहले किए दिग्विजय के उस दावे की काट के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें कांग्रेस महासचिव ने कहा था कि करकरे ने उन्हें फोन करके कहा था कि मालेगाँव आतंकी हमले में भगवा साजिश की जाँच करने से उन्हें हिन्दुत्व की शक्तियों से खतरा है।

भाजपा अध्यक्ष ने रत्न शारदा की पुस्तक ‘सीक्रेट आफ आरएसएस’ के लोकार्पण समारोह में कहा कि भ्रष्टाचार के मामलों में ‘कांग्रेस का मुँह काला हो चुका है’ और इसी से लोगों का ध्यान हटाने के लिए संघ को बदनाम करने की मुहिम चलाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि संघ परिवार को बदनाम करने की मुहिम के तहत ही अब कहा जा रहा है कि समझौता एक्सप्रेस विस्फोट में भी संघ से जुड़े लोगों का हाथ है, जबकि इससे पूर्व यही सरकार इस हमले में शामिल लोगों के नाम संयुक्त राष्ट्र को दे चुकी है। उन्होंने सवाल किया कि वोट बैंक की राजनीति के चलते इस घटना के साजिशकर्ताओं के बारे में पलटी खाने से देश की कितनी बदनामी होगी, कांग्रेस नीत सरकार ने इसका भी खयाल नहीं रखा।

गडकरी ने कहा कि संघ को बदनाम करने की तमाम कोशिशों के बावजूद इस परिवार की स्थिति दिन-ब-दिन बेहतर होती जा रही है और कई राज्यों में आज हम शासन में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे जो कर ले लेकिन बोफोर्स सहित 2जी स्पेक्ट्रम जैसे भ्रष्टाचार के मामलों से काला हो चुका उसका मुँह अब साफ नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि यह बात रिकॉर्ड में आ चुकी है कि बोफोर्स दलाली में लिप्त इतालवी व्यापारी के ओत्तावियो क्वात्रोच्चि के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गाँधी और सोनिया गाँधी से घनिष्ठ संबंध थे। क्वात्रोच्चि का ड्राइवर भी बता चुका है कि प्रधानमंत्री निवास होने के बावजूद उन्हें गाँधी परिवार के यहाँ बेरोक-टोक जाने की अनुमति थी।

महंगाई के मुद्दे पर बुलाई गई बैठक में दो मंत्री आपस में ही उलझे

महंगाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर पर बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में यूपीए सरकार के दो मंत्री शरद पवार और प्रणब मुखर्जी आपस में ही उलझ गए

सूत्रों के हवाले से यह बताया गया है कि पीएम के घर हुई बैठक के दौरान वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने महंगाई को लेकर कृषि मंत्री शरद पवार के उपर हाथ पर हाथ धरे बैठके का आरोप लगाया, जिसके बाद दोनों मंत्रियों के बीच आपस में कहासुनी शुरु गई है।

बाद में नाराज होकर प्रणब मुखर्जी बैठक बीच में ही छोड़ कर चले गए। इसका नतीजा यह हुआ की महंगाई को लेकर बुलाई गई यह बेहद अहम बैठक बेनतीजा ही खत्म हो गई।

आतंकवाद को लेकर भारत का पक्ष कमजोर पड़ सकता है - भाजपा

फरवरी 2007 में हुए समझौता एक्सप्रेस धमाके के आरोपी स्वामी असीमानंद का मामला जिस तरह से उछाला जा रहा है वो भारत को उल्टा पड़ सकता है।

ये चेतावनी बीजेपी की ओर से है। बीजेपी ने कहा है कि इससे आतंकवाद को लेकर भारत का पक्ष कमजोर पड़ सकता है और यहां तक कि पाकिस्तान मुंबई हमले में भी तथाकथित भगवा आतंक की आड़ लेकर अपना बचाव कर सकता है।

उधर आरएसएस भी ये कह चुका है कि उनके यहां चरमपंथियों के लिए कोई जगह नहीं है।

पाक से दोस्ती के लिए आतंकवाद की अनदेखी नहीं - कृष्णा

भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान से उसकी जमीन पर मौजूद आतंकी ढांचे को नष्ट करने के वादे को पूरा करने की अपील करते हुए कहा कि भारत शांति वार्ता के लिए काफी आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन इसके लिए आतंकवाद की अनदेखी नहीं की जा सकती है।

पूर्वी यूरोप से आए पत्रकारों से विदेश मंत्र एस. एम. कृष्णा ने कहा कि भारत की उम्मीद है पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर उसकी चिंताएं दूर करेगा और आतंकवादियों से सख्ती से निपटेगा।

कृष्णा ने अपने कार्यालय में लगभग एक घंटे तक चली वार्ता में कहा कि यदि पाकिस्तान भारत की चिंता को दूर करे, तो भारत आधी से अधिक दूरी तय करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम पड़ोसी के रूप में स्थिर, समृद्ध और मित्र पाकिस्तान चाहते है, लेकिन आतंकवाद की अनदेखी नहीं की जा सकती है।

इस्लाम के असली दुश्मन हैं कट्टरवादी - बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान में उदारवादियों और कट्टरवादियों के बीच छिड़ी बहस में बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो भी कूद पड़े हैं। उन्होंने पंजाब के गवर्नर सलमान तासीर के हत्यारों का समर्थन कर रहे लोगों को इस्लाम का असली दुश्मन बताया है।

लंदन के पाकिस्तानी उच्चायोग में शोक सभा के दौरान बिलाबल का कहना था कि उनकी मां की तरह सलमान तासीर को भी कट्टरपंथियों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने की सज़ा मिली।

उन्होंने अल्लाह के नाम पर खून बहाने वालों के ख़िलाफ़ शांतिपूर्ण जेहाद छेड़ने का भी ऐलान किया।

ग़ौरतलब है कि पिछले हफ़्ते सलमान तासीर को इस्लामाबाद में उनके बॉडीगार्ड ने ही गोली मार दी थी। तासीर विवादित ईश निंदा क़ानून के विरोधी माने जाते थे।

भाजपा और आरएसएस को आत्मावलोकन करना चाहिए - मनीष तिवारी

कांग्रेस ने आज संप्रदायवाद को बढावा देने के लिए भाजपा आरएसएस की विचारधारा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन दोनों को अपनी खुद की राजनीतिक भलाई के लिए आत्मावलोकन करना चाहिए

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि उन्हें गंभीरता से आत्मावलोकन करना चाहिए और यह देखना और प्रयास करना चाहिए कि ऐसी विचारधारा पर रोक लगाने की जरूरत है जो ऐसे संप्रदायवाद को जन्म देती है ।

तिवारी ने कहा कि अगर भाजपा और संघ स्व-आत्मावलोकन करने में विफल रहती है तो उन्हें किसी और को नहीं बल्कि खुद को जिम्मेदार ठहराना होगा ।

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार को कोसने या मुद्दों से ध्यान हटाने की बजाय भाजपा ओर संघ को यह विचार करना चाहिए कि अखिर उन संगठनों और व्यक्तियों को समर्थन संरक्षण और सहानुभूति क्यों मिल रही है जो कथित रूप से आतंकी कार्रवाईयों में शामिल हैं ।

संघ में कट्टरपंथियों के लिए कोई जगह नहीं - भागवत

बम धमाकों में संगठन के कार्यकर्ताओं पर झूठे आरोप लगने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि कहा है कि संघ में कट्टरपंथियों के लिए कोई जगह नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस मूल मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए आतंकवाद को संघ से जोड़ रही है। इसलिए उन्होंने हिंदू आतंकवाद जैसा शब्द गढ़ा है।

सूरत में एक रैली में भागवत ने कहा कि संघ ने हमेशा ही उन कार्यकर्ताओं को संगठन छोड़ने के लिए कहा है जिनके विचार कट्टर रहे हैं। संघ प्रमुख ने कहा कि कट्टर विचारों वाले कुछ लोगों ने खुद ही संघ का साथ छोड़ दिया था और कुछ को हमने संगठन से अलग कर दिया।

भागवत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के मुद्दे से देशवासियों का ध्यान हटाने के लिए संघ के खिलाफ साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हाल में चुनावों में मिली असफलता हजम नहीं हो रही है और वह अपनी असफलताओं को छुपाने की कोशिश कर रही है। भागवत ने कहा, ‘ उसका वोटबैंक ख़त्म हो रहा है। कांग्रेस चुनावों में हार रही है और अपनी हताशा में लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। ’

कपिल सिब्बल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे सुब्रमण्यम स्वामी

2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को कहा कि दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल के खिलाफ अदालत की अवमानना का मुकदमा चलाने के लिए वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

स्वामी ने यहां कहा कि स्पेक्ट्रम घोटाले को लेकर नियंत्रक व महालेखा परीक्षक [कैग] की रिपोर्ट पर सिब्बल का बयान अदालत की अवमानना है और एक-दो दिन के भीतर वे इस संबंध में अदालत में याचिका दाखिल कर देंगे।

गौरतलब है कि सिब्बल ने हाल ही में कहा था कि कैग रिपोर्ट में 2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन को लेकर 1.76 लाख करोड़ रुपये के नुकसान की बात पूरी तरह भ्रामक है।

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की सरकार की उलटी गिनती शुरू - नायडू

भाजपा के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडू ने कहा कि केंद्र और आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकारों की उलटी गिनती शुरू हो गई है और वे किसी भी वक्त धराशाई हो सकती हैं।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि दोनों सरकारें बढ़ते अस्थायित्व का सामना कर रही हैं और किसी भी वक्त गिर सकती हैं। समय उनके हाथ से निकलता जा रहा है।

नायडू ने कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएसआर के पुत्र वाई एस जगन मोहन रेड्डी द्वारा राजनीतिक दल बनाना आंध्र प्रदेश में कांग्रेस का अंत जल्द कराएगा।

क्वात्रोकी के सोनिया गाँधी से नजदीकी रिश्ते थे - आडवाणी

भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर कांग्रेस पर हमलावर बीजेपी ने अब सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। सोमवार को पार्टी ने बोफोर्स दलाली मामले में आरोपी ओत्तावियो क्वात्रोकी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला बोला। वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि इटालियन बिजनेसमैन क्वात्रोकी के कांग्रेस अध्यक्ष से नजदीकी रिश्ते थे और वह नियमित रूप से उनके घर जाता था।

आडवाणी ने कहा कि यह सभी को मालूम है कि तत्कालीन केंद्र सरकार ने बोफोर्स मुद्दे को दबा दिया था। यहां तक कि आयकर ट्रिब्यूनल ने भी कहा है कि क्वात्रोकी को दलाली दी गई थी और जिसके चलते उससे टैक्स लिया जाना चाहिए। लेकिन सीबीआई ने इस मामले को दबा दिया।

पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि क्वात्रोकी की तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी तक पहुंच थी। ऐसे में यह मुद्दा साफ तौर पर सोनिया गांधी के दरवाजे तक जाता है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन चलने वाली बैठक में रविवार को पेश राजनीतिक प्रस्ताव में भ्रष्टाचार के खिलाफ हर स्तर पर संघर्ष छेड़ने की बात कही गई है।

राजनीतिक प्रस्ताव के मुताबिक, लोगों में वापस भरोसा पैदा करने के लिए बीजेपी को भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के केंद्र के तौर पर उभरना होगा। बीजेपी संघर्ष के परिणामस्वरूप पैदा हुआ दल है, जिसे देश की राजनीति में आए बहुत वक्त नहीं बीता है। 'भ्रष्टाचार मुक्त भारत' बनाने की कोशिश में लगे लोगों, समूहों, नागरिक समाज संगठनों और दलों को एकजुट होकर इस मुहिम को आगे बढ़ाना चाहिए। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने यह प्रस्ताव पेश किया, जिसका राज्यसभा में उनके समकक्ष अरुण जेटली ने समर्थन किया। प्रस्ताव में आयकर ट्रिब्यूनल द्वारा हाल ही में किए गए खुलासों को लेकर गांधी परिवार पर निशाना साधा गया है।

ट्रिब्यूनल ने अपने आदेश में कहा था कि हॉवित्जर तोपों के सौदे में दिवंगत विन चड्ढा और क्वात्रोकी को 61 करोड़ रुपये की दलाली दी गई थी। ऐसे में दोनों को भारत को टैक्स चुकाना होगा।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers