ताज़ा समाचार (Fresh News)

दिग्विजय सिंह की बयानबाजी से त्रस्त मप्र कांग्रेस सचिव ने इस्तीफा दिया

दिग्विजय सिंह की बयानबाजी से नाराज मप्र कांग्रेस के सचिव हरीश अरोरा ने पद से इस्तीफा दे दिया है.कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की बयानबाजी से नाराज कांग्रेस की प्रदेश इकाई के सचिव हरीश अरोरा ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

हरीश का आरोप है कि दिग्विजय लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं जो जन भावनाओं के खिलाफ है और इससे पार्टी की छवि प्रभावित हो रही है.पहले वह आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के लिए सम्मानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हैं, फिर मुम्बई में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की शहादत पर सवाल खड़े करते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे पर भी गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी की है.

हरीश ने आरोप लगाया, “दिग्विजय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए पूरे राज्य को बर्बाद किया है. इसका खमियाजा कांग्रेस आज तक भुगत रही है.इसके अलावा भी कई अन्य कारण है जिनके चलते पद से मैं इस्तीफा दे रहा हूं, जिनका बाद में खुलासा करुंगा.”

हरीश ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी की प्रदेश इकाई को फैक्स के जरिए भेज दिया है और कार्यालय पहुंचकर वह अपना इस्तीफा सौंप देंगे.कांग्रेस के मीडिया प्रभारी प्रमोद गुगालिया ने बताया कि पार्टी को उनका इस्तीफा नहीं मिला है.

ज्ञात हो कि लम्बी जद्दोजहद के बाद कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन हुआ था.कई वरिष्ठ नेताओं को कार्यकारिणी में स्थान न मिलने से असंतोष की आवाज उठ रही थी. हरीश का इस्तीफा पार्टी के भीतर चल रही गुटबाजी का ही नतीजा माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री निकाह योजना के तहत होगा मुस्लिम कन्याओं का निकाह - चौहान

मध्य प्रदेश में अब मुस्लिम कन्याओं का निकाह मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत होगा। यह फैसला गुरुवार को सामाजिक न्याय विभाग की समीक्षा बैठक में गहन विचार-विमर्श के बाद लिया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में हुई समीक्षा बैठक में इस मसले पर भी विचार-विमर्श किया गया कि कन्या के माता-पिता को सामाजिक सुरक्षा देने के लिए क्या किया जाए। इस बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि पेंशन देने, एक मुश्त राशि उपलब्ध कराने सहित लाडली लक्ष्मी योजना की तरह बचतपत्र देने जैसे सभी उपायों पर उच्चस्तरीय विचार-विमर्श कर प्रतिवेदन सौंपा जाए।

समीक्षा में बताया गया कि प्रदेश में जल्द ही वरिष्ठ नागरिक पंचायत बुलाई जाएगी।बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री चौहान ग्रामीण विकास योजनाओं का जायजा खुद लेंगे। उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को भी योजनाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए।

चौहान ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश का कोई भी घर शौचालय विहीन नहीं रहे। निर्माण का समयबध्द कार्यक्रम तैयार किया जाए और समग्र स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय बनाने के कार्यक्रम को अन्य योजनाओं के साथ जोड़ा जाए।बैठक में सुझाव दिया गया कि हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ उन्हीं को मिले जिनके घर में स्वच्छ शौचालय हों।

काफा न पहनने से मोदी जी हमारे दुश्मन नहीं बन जाते - मुस्लिम छात्रायें

इलाहाबाद इंजीनियर कॉलेज की थर्ड ईयर की छात्रा मिस फातिमा और नौरीन मुस्तफा ने कहा कि आज मोदी जी ने 'काफा' नहीं पहना तो उन्हें हमारे समुदाय का दुश्मन बताया जा रहा है।

अगर
वो काफा पहन लेते तो क्या वो हमारे लिए दोस्त साबित हो जाते? ये बाते सिर्फ और सिर्फ उन लोगों के लिए मायने रखतीं है जो कि धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं और राम-रहीम को बांटते हैं।

जिनके अपने गोधरा दंगो के शिकार हुए हैं, उनका गम तो कोई नहीं भर सकता और इतनी बड़ा त्रासदी का जिम्मेदार कोई अकेला नहीं हो सकता है। इसलिए इन दंगों के लिए केवल मोदी जी को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं होगा। वो इस बात के लिए दोषी हैं या नहीं इसका फैसला कानून करेगा लेकिन इस बात को मु्द्दा बनाकर कुछ लोग अपनी राजनैतिक रोटियां सेंक रहे हैं।

जो लोग मुस्लिम समुदाय के हितैषी बनते हैं और मोदी को गलत ठहराते हैं, हम उनसे पूछते हैं कि उन्होंने हमारे और हमारे समुदाय के लिए क्या किया है? किसी के ऊपर दोषारोपण करने से ही लोगों का भला नहीं हो जाता है। इसलिए हम अपने समुदाय और देश की जनता से अपील करते हैं कि वो इस तरह की बातों को तूल ना दें और धर्म के नाम पर होने वाली राजनीति से दूर रहें। तभी इस देश का और इस देश के लोगों का भला हो सकता है।

गौरतलब है कि इन दिनों गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी उपवास पर हैं, अपने उपवास के दौरान मोदी ने 'काफा, जो कि एक तरह का स्कार्फ होता है जिसे मुस्लिम समुदाय के लोग पहनते हैं, को पहनने से इंकार कर दिया। एक मुस्लिम शख्स ने मोदी को 'काफा' भेंट किया। मोदी साहब ने उस शख्स का अभिवादन तो स्वीकार कर लिया लेकिन काफा नहीं पहना जिसके बाद से विरोधियों ने कहना शुरू कर दिया कि मोदी जी ने दोबारा मुस्लिम समुदाय का अपमान किया है।

इससे पहले सद्भावना उपवास के दौरान भी एक मुस्लिम गुरू ने उन्हें अपने समुदाय की टोपी पहनानी चाही थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

दिल्ली एमसीडी ने जामा मस्जिद को सजाने 145.3 करोड़ रुपए मन्जूर कियें

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने पुरानी दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद को फिर से सजाने संवारने के लिए 145.3 करोड़ रुपए की महत्वाकांक्षी योजना को मंजूरी दी है।

निगम
की निर्माण समिति के अध्यक्ष जगदीश ममगई ने आज इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा दीवाली से पहले दिल्ली के अन्य क्षेत्रों के पुनर्विकास और सौन्दर्यीकरण के लिए करीब 155 करोड़ रुपए की योजना को हरी झंडी दी गई है।उन्होंने बताया कि सदर, पहाडगंज जोन में ईदगाह रोड पर 10.77 करोड़ रुपए की लागत से नई जोनल इमारत बनाई जाएगी।

यमुनापार
के गीता कॉलोनी में 2.91 करोड़ रुपए की लागत से दीनदयाल उपाध्याय आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण किया जाएगा।समिति ने टिकरी कलां, मुंडका, चंदू पार्क, रानीखोरा, गोपालपुर गांव, लाजवंती गार्डन, जनकपुरी, रघुबीर नगर, रोहिणी, पुरानी सीमापुरी, बक्करवाला, गांधी रिन्दहाला और तिलकर नगर में कुल 62.60 करोड़ रुपए की लागत से नए स्कूल भवनों का निर्माण किया जाएगा।

तिहाड़
गांव में 2.85 करोड़ रुपए की लागत से नया सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। नरेला पूंठ खुर्द में खेल क्लब और वरिष्ठ नागरिक केन्द्र के निर्माण पर सवा तीन करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। न्यू रोहतक रोड को जखीरा फ्लाईओवर से रिंगरोड को 14.29 करोड़ रुपए से बेहतर बनाया जाएगा।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers