ताज़ा समाचार (Fresh News)

दिल्ली में ही हो गई थी रेप पीड़ित की मौत - मेनका गांधी


 बीजेपी की नेता और सांसद मेनका गांधी ने गैंग रेप पीड़ित की मौत को लेकर सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे शक है कि युवती की मौत दिल्ली में ही हो गई थी। उसके बाद उसके शव को बोरे की तरह प्लेन में डालकर कर सिंगापुर भेज दिया गया। मेनका गांधी ने कहा कि जिस हालात से लड़की गुजर रही थी, वैसे में बेहतर इलाज के नाम पर विदेश भेजना कहीं से भी तार्किक नहीं लगता है।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिल्ली और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस घटना के बाद जिस तरह की प्रतिबद्धता दिखनी चाहिए थी वह अब तक नहीं दिखी। दोनों सरकारें कुछ कड़े कदम उठाकर लोगों में भरोसा और सुरक्षा का माहौल कायम कर सकती थीं लेकिन वे ऐसा करने में नाकाम रहीं। मेनका गांधी ने कहा कि इस पूरे मामले को जिस तरह से हैंडल किया गया उससे कई तरह के सवाल खड़े होते हैं।

गौरतलब है कि कुछ डॉक्टरों ने भी लड़की को सिंगापुर भेजने पर हैरानी जताई थी। डॉक्टरों का कहना था कि जब लड़की इस हालत में नहीं थी कि उसकी आंत ट्रांसप्लांट किया जा सके तो सिंगापुर क्यों भेजा गया। एक्सपर्ट टीम के कुछ डॉक्टरों ने कहा था कि हमसे पूछा भी नहीं गया कि आखिर क्यों सिंगापुर लड़की को शिफ्ट किया जा रहा है। केवल इतना पूछा गया कि क्या लड़की वहां जाने की स्थिति में है।

डॉक्टरों ने इस मेडिकल के बजाय राजनीतिक फैसला करार दिया था। इसके बावजूद मेनका गांधी द्वारा यह आशंका जताना कि लड़की का निधन दिल्ली में हो गया था, हैरान करने वाला है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी आशंका का आधार क्या है।

कांग्रेस के नेता ने दोस्तों के साथ एक दोस्त की पत्नी का ही गैंगरेप किया


राजस्थान में एक युवक ने अपने आठ दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी से ही गैंगरेप किया। मामला करीब तीन साल पुराना है, लेकिन सामने अब आया है। आरोपियों में एक कांग्रेस का नेता भी है। पुलिस ने मंगलवार को महिला थाने में मामला दर्ज कर महिला के पति संदीप बजाज को गिरफ्तार कर लिया है।


राजस्थान के श्रीगंगानगर में जिस युवक पर अपने आठ दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी से गैंगरेप का आरोप लगा है, उसके आठ दोस्तों की तलाश जारी है।

मामला श्रीगंगानगर के गांव खाटलबाना का है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने युवती की वीडियो क्लिपिंग बना ली थी। किसी को बताने पर क्लिपिंग सार्वजनिक करने की धमकी देता रहा।

सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती फतेहपुर शेखावाटी की है। संदीप से उसने प्रेम विवाह किया था। लेकिन उसका अंजाम काफी बुरा रहा।


उधर, कोटा में मंगलवार को हुए दलित समाज के सम्मेलन में राज्यसभा की पूर्व सदस्य जमनादेवी बारुपाल ने लड़कियों को पूरी तरह ढंके रहने की नसीहत दे डाली। उन्होंने यहां तक कहा कि कम कपड़े पहनने से लड़कियों की तरफ पुरुष आकर्षित होते हैं। इसमें पुरुषों का क्या दोष है। 

राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल ने भी जमनादेवी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि माता-पिता को चाहिए कि बच्चों को अच्छे कपड़े पहनाएं। जमनादेवी ने कहा कि मैं नारी हूं, इसलिए नारी की पीड़ा को समझती हूं। दलित लड़कियों को उनके माता-पिता को शिक्षित बनाना होगा। लड़कियों को अपना शरीर ढंककर रखना चाहिए। आधे कपड़े पहनकर निकलेंगी तो इसमें पुरुषों का क्या दोष है। 


21 जनवरी को कल्याण सिंह की जनक्रांति पार्टी का भाजपा में विलय


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने आज यहां घोषणा की है कि वे राजधानी लखनउ में 21 जनवरी को एक विशाल रैली का आयोजन कर अपनी राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी का भाजपा में विलय कर देंगे।

कभी भाजपा के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे कल्याण सिंह ने आज यहां गुलालाघाट में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 88वें जन्मदिन पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वे भाजपा में शामिल हो चुके हैं और इसकी औपचारिक घोषणा 21 जनवरी को की जायेगी।

प्रदेश में भाजपा की दो सरकारों में मुख्यमंत्री रहे सिंह ने वाजपेयी को विश्व का लेाकप्रिय नेता बताते हुए याद दिलाया कि वर्ष 1999 में जब वाजपेयी की राजग सरकार एक मत से गिरी तो वैसे मौके पर भी उन्होंने खरीद-फरोख्त की राजनीति नहीं की।

समारोह में उपस्थित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने पार्टी में कल्याण की वापसी को शुभ बताते हुए कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में सिंह के नेतृत्व में भाजपा शानदार कामयाबी हासिल करेगी। लखनउ से सांसद लालजी टंडन ने कहा कि कल्याण सिंह उनके बड़े भाई हैं और हमेशा रहेंगे। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत ने राष्ट्र निर्माण में वाजपेयी के योगदान का उल्लेख किया और उनके शासनकाल में हुए पोखरन परमाणु विस्फोट का जिक्र कर कहा कि उनके शासनकाल में महंगाई काबू में रही एवं देश ने चौतरफा विकास किया। वाजपेयी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया और कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में केन्द्र सरकार के कथित जनविरोधी नीतियों का खुलासा करने के लिये ‘‘अटल सुशासन यात्रा’’ की शुरआत की गयी।

‘‘अटल सुशासन यात्रा’’ को हरी झंडी दिखाते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पांच दिन तक चलने वाली यह यात्रा रायबरेली के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और जनता को संप्रग सरकार की विफलताओं एवं अटल राज के सुशासन की याद दिलायेगी।

क्रिसमस पर संघ ने हिन्दू से ईसाई बने 2000 हिन्दूओं की धर्मवापसी कराई


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आगरा में हिन्दू से ईसाई बने 2000 हिन्दू परिवारों की वापसी हिन्दू धर्म में कराई। इस संबंध में आर.एस.एस. ने ईसाई मिशनरी के धर्म परिवर्तन अभियान को एक खास रणनीति के तहत जवाब दिया और आर.एस.एस. ने इस कार्यक्रम के लिए क्रिसमस का दिन ही चुना जिसकी ईसाई समुदाय को भनक तक नहीं लगी।

 इस सम्बन्ध में आगरा के कोठी मीना बाजार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ  से एक वृहद स्तर के कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें आगरा ही नहीं बल्कि आस-पास के जिलों के तकरीबन 2000 से ज्यादा हिन्दू से ईसाई बने परिवारों के लोगों ने दुबारा हिन्दू धर्म में वापसी की।

गौरतलब है कि इस सम्बन्ध में धर्म रक्षा समिति काफी समय से हिन्दू से ईसाई बने परिवारों की घर वापसी के प्रयास में जुटी हुई थी। आर.एस.एस. सूत्रों का कहना था कि हिन्दू से ईसाई बने लोग आवल खेडा, अलीगढ़, हाथरस व एटा जिले के हैं, जहां पर धर्मांतरण की गतिविधियां तेजी से चल रही थीं। इस दौरान आयोजकों ने बताया कि हिन्दू धर्म में वापसी करने वाले लोगों की पहचान गोपनीय रखी गई हैं। इस मौके पर एक वाल्मीकि सम्मलेन का भी आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता आगरा के महापौर इन्द्रजीत वाल्मीकि ने की।

शीला दीक्षित ने की दिल्ली पुलिस के खिलाफ गृहमंत्री को शिकायत


मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने गृहमंत्री के पास शिकायत भेजी है। दीक्षित का कहना है कि पीड़ित लड़की का बयान दर्ज किए जाते वक़्त पुलिस ने दबाव बनाने की कोशिश की। बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग भी नहीं होने दी। दीक्षित ने गृहमंत्री ने इस पूरे मामले की जांच किए जाने की मांग की है। इस चिट्ठी में यह भी बताया गया है कि दिल्ली पुलिस ने महिला एसडीएम को वीडियो रिकॉर्डिंग न करने के लिए धमकाया भी  है।

शीला दीक्षित को दी शिकायत में पीड़ित लड़की का बयान लेने वाले एसडीएम ने आरोप लगाया कि तीन पुलिसवालों ने उनके साथ बदसलूकी की और साथ ही उन्होंने लड़की के बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं होने देने का दबाव बनाया था।

इस शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने अपनी सफाई में कहा है कि यह दबाव पुलिस वालों ने नहीं बल्कि पीड़िता की मां ने बनाया था। पुलिस का अपनी सफाई में कहना था कि जब जज ने बयान लिया तब वह तीनों पुलिसवाले वहां पर मौजूद नहीं थे।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तब वह फिर से पीड़ित लड़की का बयान दर्ज करवाने में मदद को तैयार है।

भाजपा के विकास के एजेंडे के कारण मोदी को मिला मुस्लिम वोट: वस्तानवी


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित तारीफ के कारण दारूल उलूम देवबंद के कुलपति (मोहतमिम) पद से हटाए गए मौलाना गुलाम वस्तानवी ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में मोदी के विकास का एजेंडा काम आया और  इसी कारण मुसलमानों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मुसलमानों ने इस बार गुजरात में भाजपा के पक्ष में मतदान किया तो उसकी वजहें हैं। एक बड़ी वजह विकास का एजेंडा भी है। मोदी ने इस बार विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया और इसी वजह से मुसलमानों ने भी भाजपा को वोट दिया। सभी विकास चाहते हैं।’’

महाराष्ट्र और गुजरात में कई शिक्षण संस्थान चला रहे मौलाना वस्तानवी ने कहा, ‘‘मीडिया में मुसलमानों के भाजपा के पक्ष में मतदान करने की खबरें आई हैं। करीब 20 सीटें भाजपा ने जीती हैं जहां मुसलमानों की संख्या अच्छीखासी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘2002 का दंगा और इस बार चुनाव ‘डिफरेंट केस’ हैं।

स्थानीय निकाय के चुनावों में भाजपा की ओर से 100 से अधिक मुसलमानों को टिकट दिए जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘नगर निकाय के चुनावों में भाजपा ने 100 से अधिक मुसलमानों को टिकट दिया था। इसका असर भी हुआ। इन लोगों ने भाजपा को जिताने की जरूर कोशिश की होगी।’’

आगे भी मुस्लिम मतदाता और अधिक संख्या में भाजपा को वोट देते रहेंगे ..

कस्टम अधिकारी लड़ रहा पाक से आये हिंदूओ की हक़ की लड़ाई


उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के कस्बा बुढाना निवासी एक कस्टम अधिकारी पाकिस्तान से भारत आए 150 लोगों को भारत की नागरिकता दिलाने की लड़ाई लड़ रहा है और इसके लिए लगातार पंचायत हो रही है।

अत्याचारों से दुखी होकर पाकिस्तान से भारत में आए हिन्दू परिवारों ने भारत में डेरा डाल दिया है उनकी मांग है कि उनको भारत की नागरिकता दी जाए क्योंकि पाकिस्तान में हिन्दू परिवारों को धर्म के अनुसार कोई भी काम करने की इजाजत नहीं है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आई जमना का कहना है  कि पाकिस्तान में हिन्दुओं की बहुत ज्यादा बेकद्री है. न तो हिन्दू लडकियों को बाहर निकलने दिया जाता है और न ही मंदिरों में पूजा की जा सकती।

घर में रहकर ही सब काम करने पड़ते हैं। इतना  ही नहीं हिन्दू लडकियों को पकड़कर कलमा भी पढ़ाया जाता है। जमना का कहना है कि हमें अपने देश में मरना मंजूर है।

पाकिस्तान से आए रामचंदर ने कहा कि पहले गाजियाबाद में रुके तो पुलिस ने भगा दिया। दिल्ली के मजनूं का टीला पर भी रहने नहीं दिया गया।

अब सीमा शुल्क अधिकारी नाहर सिंह ने उन्हें अपने घर में  शरण दी है। इस मामले में बुढाना कसबे में सर्व खाप पंचायत हुई।

दिल्ली गैंगरेप, पीड़ित छात्रा की हालत बेहद गंभीर


राजधानी में सामूहिक बलात्कार की 23 साल की पीड़िता की स्थिति सोमवार को काफी बिगड़ गई है तथा चिकित्सकों का कहना है कि उसकी तबीयत रविवार जितनी भी बेहतर नहीं है।

सफरदजंग अस्पताल में उसके उपचार में शामिल एक चिकित्सक के अनुसार, उसकी स्थिति बिगड़ गई है। वह बेहद गंभीर स्थिति में है। बेहद नाजुक। वह अभी खतरे से बाहर नहीं है।

अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक डा. बी डी अठानी ने कल रात कहा था कि पीड़िता में आतंरिक रक्तस्राव की प्रवृत्ति विकसित हुई है तथा उसके भीतर रक्त का थक्का बनाने की क्षमता भी घट गयी है।

उन्होंने कहा कि उसका बिलीरूबिन स्तर घटकर 5.5 रह गया है तथा लाइकोलाइट काउंट 6000 पर आ गया है। ये मानक प्लेटलेट्स चढ़ाए जाने के बाद हैं। वह अभी तक वेंटिलेटर पर है। उसकी स्थिति कल से बेहतर नहीं है। उसे 102 से 104 तक बुखार है। उन्होंने कहा कि ऐसा सेपसिस (रक्त में विषाक्तता की प्रवृत्ति) के कारण है और यह गंभीर चिंता का मामला है।

चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि पीड़ित को आज मनोचिकित्सक परामर्श दिया गया। उसके अभिभावकों को भी परामर्श दिया गया। इसमें पाया गया कि पीड़िता अपेक्षाकृत शांत थी तथा उसमें न तो चिंता और न ही हताशा के भाव थे।

पैरामेडिकल छात्रा के साथ 16 दिसंबर की रात को चलती बस में सामूहिक बलात्कार हुआ था। उसे प्लास्मा वाली प्लेटलेट्स की चार बोतलें भी चढ़ाई गई थीं।

बैंकिंग कानून (संशोधन) विधेयक 2012 पर एक नजर

बैंकिंग कानून (संशोधन) विधेयक 2011 को बैंकिंग नियामक कानून, 1949, बैंकिंग कम्‍पनीज़ (अधिग्रहण एवं उपक्रमों का हस्‍तांतरण) कानून 1970/1980 में संशोधन के लिए पेश किया गया था। यह विधेयक संसद के दोनों सदनों से हाल ही में सम्‍पन्‍न शीतकालीन सत्र में पारित हो गया है। यह विधेयक भारतीय रिजर्व बैंक की नियामक शक्तियों को और मजबूत करेगा। इससे देश के बैंकिंग क्षेत्र का विकास होगा। 

इससे राष्‍ट्रीयकृत बैंक प्रफरेंस शेयर या राइट्स इश्‍यू या बोनस शेयर जारी कर पूंजी जुटाने में सक्षम हो सकेंगे। नये कानून से बैंक सरकार और आरबीआई की अनुमति से 3000 करोड़ रूपये की सीमा के दायरे आये बिना अधिकृत पूंजी को घटाने या बढ़ाने में भी सक्षम होंगे। इसके अलावा, यह विधेयक आरबीआई द्वारा नये बैंकों के लिए लाईसेंस का रास्‍ता भी खोलेगा, जिससे नये बैंक और उनकी शाखाएं खुलने में मदद मिलेगी। 

इससे बैंकिंग सुविधाओं में और बढ़ोत्‍तरी करके न सिर्फ वित्‍तीय समावेश के लक्ष्‍य को हासिल करने में मदद मिलेगी, बल्कि बैंकिंग क्षेत्र में रोजगार की अतिरिक्‍त संभावनाएं भी बढ़ेंगी। इस विधेयक की कुछ महत्‍वपूर्ण बातें निम्‍नलिखित है - 

• आरबीआई की नियामक दिशा-निर्देशों के अनुसार बैंकिंग कम्‍पनियां प्रफरेंस शेयर जारी करने में सक्षम    होंगी। 

• मताधिकार पर प्रतिबंधों की अधिकतम सीमा बढ़ेगी। 

• जमाकर्ताओं को शिक्षा एवं जागरूकता फंड का निर्माण हुआ। 

• किसी व्‍यक्ति द्वारा बैंकिंग कम्‍पनी में पांच प्रतिशत या अधिक के शेयरों के अधिग्रहण या मताधिकार के लिए आरबीआई की पूर्व अनुमति उपलब्‍ध होगी। 

• बैंकिंग कम्‍पनियों के बारे में सूचनाएं एकत्र करने और उनके सहयोगी इकाईयों की जांच करने में आरबीआई और सक्षम होगा। 

• बैंकिंग कम्‍पनी के निदेशक मंडल को हटना और अगामी व्‍यवस्‍था तक प्रशासक की नियुक्ति में आरबीआई की शक्ति बढ़ाना। 

• आरबीआई से लाईसेंस प्राप्‍त करने के बाद ही बैंकिंग व्‍यवसाय के संचालन के लिए प्राथमिक कॉ-आप‍रेटिव सोसायटी की सुविधा। 

• आरबीआई की अनुमति पर धारा – 30 को लागू करते हुए कॉ-आपरेटिव बैंकों को विशेष लेखा परीक्षण की सुविधा।

• बोनस और राईट्स इश्‍यू के जरिए राष्‍ट्रीकृत बैंक पूंजी जूटाने में सक्षम होंगे, इससे बैंकिंग कम्‍पनी (अधिग्रहण एवं उपक्रमों का हस्‍तांतरण) कानून, 1970/1980 के तहत सरकार और आरबीआई की अनुमति से बैंक 3000 करोड़ रूपये की अधितम सीमा के दायरें में आए बिना अपनी पूंजी घटाने या बढ़ाने में सक्षम हो सकेंगे। 

वित्‍तीय मामलों पर 13 दिसम्‍बर, 2011 को जारी स्‍थाई समिति की रिपोर्ट में की गई सिफारिशों के आधार पर कुछ अतिरिक्‍त संशोधन का प्रस्‍ताव किया गया और इस कानून को निम्‍नलिखित सुधार के साथ पारित किया गया। 

1. बैंकों में मताधिकार 26 प्रतिशत तक प्रतिबंधित किया जा सकता है। 

2. जमाकर्ताओं की शिक्षा एवं जागरूकता फंड का इस्‍तेमाल जमाकर्ताओं के हितों के संवर्धन के उद्देश्‍य में इस्‍तेमाल हो सकता है।

गंगा मैय्या के लिए भूख हडताल कर रहे स्वामी पूर्णानन्द गिरफ्तार

उत्तराखण्ड के हरिद्वार में गंगा तट पर खनन रोकने के लिए पिछले 13 दिन से अनिश्चितकालीन भूख हडताल कर रहे मैत्री सदन के साधु स्वामी पूर्णानन्द को रोशनाबाद जिला जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। 

स्वामी पूर्णानन्द भोगपुर तथा बिशनपुर कुण्डी घाट में गंगा तट पर अवैध खनन के खिलाफ दस दिसम्बर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। राज्य सरकार ने इन दोनों घाटों पर खनन करने के लिए 29 नवंबर को अधिसूचना जारी की थी। 

सूत्रों के अनुसार खनन माफियाओं ने इसकी अधिसूचना जारी करने के लिए दबाव बनाया था। पुलिस ने कहा कि स्वामी आत्महत्या का प्रयास कर रहे  हैं और उनके जीवन को खतरा है  इसलिए, इन्हें आज अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया,  वहां से इनहें 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। मैत्री सदन के प्रवक्ता ने बताया कि स्वामी जेल में भी अनशन जारी रखेंगे।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers