ताज़ा समाचार (Fresh News)

लादेन पर बन रही फिल्म शूटिंग का चंडीगढ़ में तीव्र विरोध

ऐबटाबाद में ओसामा बिन लादेन की मौत पर बन रही के बिगेलो की फिल्म शूटिंग VHP कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को रोक दी। कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी झंडा फहराने पर विरोध जताया।

प्रदर्शन के बाद सदस्यों को शूटिंग रद्द करनी पड़ी और कैमरों को हटाना पड़ा। शूटिंग दल के एक सदस्य ने कहा कि विजय सिंह भारद्वाज की अगुवाई में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ताओं ने शूटिंग को रोक दिया और कुछ दुकानों पर उर्दू में लिखे साइन बोर्डों को हटा दिया।

इजरायली दूतावास धमाके में भारत ईरान का नाम छुपा रहा है - इजरायल

इजरायल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि 13 फरवरी को नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास की एक महिला राजनयिक पर हुये हमले के संबंध में ईरान की स्पष्ट भूमिका को लेकर भारत के पास पर्याप्त सबूत मौजूद हैं लेकिन ईरान के साथ तल्खी को बढावा देने से बचने के लिये वह इन्हें सार्वजनिक नहीं कर रहा है.

इजरायली दैनिक हारेत्ज ने एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी के हवाले से बताया कि भारतीय जांच एजेंसियों ने इस हमलें में इस्तेमाल हुई मोटरसाईकिल तथा उसके मालिक का पता लगा लिया है और उन्हें यह भी मालूम चल चुका है कि हमलावर कैसे और कहां से भारत आये थे.

अखबार की रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय एजेंसियां इस मामले को पूरी तरह से हल करने के करीब हैं लेकिन इस मामले की तहकीकात को सार्वजनिक किये जाने के दबाव से बचने और कई दूसरे महत्वपूर्ण निर्णयों के लिये अधिक समय तलाशने के इरादे से इस मामले की जांच को जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि दिल्ली विस्फोट की जांच के दौरान अभी किसी देश या संगठन के बारे में कोई निश्चित सुराग नहीं मिला है. दिल्ली स्थित ईरान के राजदूत मेंहदी नबीजादे भी विस्फोट के पीछे उनके देश का हाथ होने के इजराइल के आरोपों को खारिज कर चुके हैं.

अखबार की रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि भारतीय जांचकर्ताओं को जार्जिया और थाईलैंड में हुये धमाको ंके बाद वहां भी रवाना किया गया था. जांचकर्ताओं ने तीनों देशों के धमाकों में समानता वगैरह का पता लगाने के लिये विस्फ्टोकों का मिलान किया और उन्हें इसमें ईरान का हाथ होने का सुबूत भी मिला.

रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय एजेंसियों को इस मामले की जांच में अमेरिका और इजरायल की ओर से तो भरपूर सहयोग मिला ही है लेकिन बहुत सा काम उन्होंने अपने दम पर ही किया है.

उल्लेखनीय है कि 13 फरवरी को इजरायल के भारत स्थित दूतावास की एक महिला राजनयिक की गाडी में अज्ञात हमलावरों ने विस्फोट कर दिया था जिसमें महिला और दूसरे कुछ लोग गंभीर रप से घायल हो गये थे. इस बीच जार्जिया स्थित इजरायली दूतावास की गाडी में लगाये गये बम को नाकाम कर दिया गया.

इस घटना के अगले ही दिन थाईलैंड के बैंकाक शहर में तीन धमाके हुये जिनमें से एक में बम फेंकते वक्त ईरानी मूल का हमलावर गंभीर रप से घायल हो गया था.

वाजपेयी जी की नदियों को जोड़ने की योजना को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

सर्वोच्च न्यायालय ने वर्ष 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में नदियों को जोड़ने की महत्वाकांक्षी परियोजना को राष्ट्रीय हित में बताते हुए इसके क्रियान्वयन को सोमवार को मंजूरी दे दी।

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस. एच. कपाड़िया की अध्यक्षता वाली पीठ ने परियोजना की रूपरेखा तैयार करने के लिए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति भी गठित करने के निर्देश दिए।

न्यायालय ने कहा कि समिति की बैठक दो माह में कम से कम एक बार अवश्य होगी और इसकी अनुशंसाओं पर मंत्रिमंडल 30 दिन के भीतर विचार करेगा। न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार ने कहा, "परियोजना राष्ट्रीय हित में है और हमें इसका कोई कारण नजर नहीं आता कि कोई राज्य या केंद्र इसका विरोध करे।"

प्रचार के आखिरी दिन राजनाथ सिंह का काग्रेस पर करारा हमला

पश्चिमी उत्तार प्रदेश के चुनावी घमासान में भाजपा कांग्रेस-रालोद गठबंधन के खिलाफ वह बेहद आक्रामक है। कांग्रेस के राज्य में राष्ट्रपति शासन की अटकलों को हथियार बनाकर वह मतदाताओं से पूर्ण बहुमत वाली सरकार की अपील कर रही है और अपना मजबूत दावा पेश कर रही है। उसके निशाने पर सपा व बसपा भी है।

सपा की कांग्रेस के साथ हो रही नूरा कुश्ती व बसपा सरकार में भ्रष्टाचार के मामलों को उसने यहां अपना प्रमुख मुद्दा बनाया हुआ है।छठे चरण के प्रचार अभियान के आखिरी दिन भाजपा की तरफ से धुआंधार प्रचार पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने किया। उन्होंने सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक आठ जनसभाएं कर पार्टी की उम्मीदों को बढ़ाने में पूरी ताकत लगाई। उत्तार प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की कांग्रेस की अटकलों को पूरी तरह खारिज करते हुए राजनाथ सिंह से राज्य में पार्टी के पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने का दावा किया है।

उन्होंने पश्चिमी उत्तार प्रदेश में मतदाताओं से आग्रह किया कि जोड़-तोड़ कर सरकार बनाने व त्रिशंकु विधानसभा लाकर अप्रत्यक्ष राज करने के मंसूबे बांध रही ताकतों को नाकाम करें।राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा तो पहले चार चरण में ही हार मान चुकी है और उसने कांग्रेस के साथ सहयोग लेने-देने की बात कहनी शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने भी पांच चरण बाद राष्ट्रपति शासन की बात कहकर अपनी हालत खुद ही बयां कर दी है। अब बसपा को उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा ही मैदान में है।राजनाथ सिंह ने खैर, जेवर, दादरी, स्याना, किठौर, बेहट, थाना भवन व सिवाल खास की जनसभाओं में किसानों व युवाओं से सीधा संवाद करते हुए बिजली, खाद, गन्ना की कीमत व भुगतान के साथ छात्रों की पढ़ाई की दिक्कतों पर चर्चा की।

भीड़ के साथ सवाल-जवाब की शैली में उन्होंने वादा किया कि भाजपा की सरकार बनने पर गन्ना किसानों के बकाया का छह महीने में भुगतान व 300 रुपये प्रति क्विंटल कीमत दी जाएगी।बसपा सरकार के भ्रष्टाचार पर करारा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बिना मुख्यमंत्री के सहमति के इतने बड़े घोटाले नहीं हो सकते है। उन्होंने कहा कि भाजपा के भी तीन मुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन कभी भ्रष्टाचार का आरोप तक नहीं लगा।

भारत माता को देवी और उनके हर पुत्र को भाई मानकर राष्ट्र सेवा करें - भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा बाहर से देखकर संघ को समझ पाना बहुत मुश्किल है। यह संगठन स्वामी विवेकानंद जैसे महापुरुष को आदर्श मानकर परिस्थितियों का डटकर सामना करने में विश्वास करता है।

उन्होंने स्वयंसेवकों को भारत माता को देवी और उनके हर पुत्र को भाई मानते हुए राष्ट्र सेवा करने की नसीहत दी।वह रविवार को यहां अवध प्रांत से जुड़े 22 जिलों के स्वयंसेवकों की सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि संघ स्वयंसेवकों के बूते चलता है। उनकी संख्या ही हमारा प्राण है। इसी संख्या बल से हमारा आत्मबल बढ़ता है और हमारी वाणी का प्रभाव पड़ता है।भागवत ने कहा कि संघ के लिए शाखा ही सब कुछ है। शाखा में एक भी सदस्य की अनुपस्थिति का पूरे संघ पर प्रभाव पड़ता है। भागवत ने कहा कि जब परिवेश ठीक रहेगा तभी देश का विकास होगा।

हमारे संतों-महापुरुषों ने परिवेश को ठीक करने के लिए ही जीवन समर्पित कर दिया। इसी कारण वे हमारे आदर्श बने हैं।उन्होंने स्वामी विवेकानंद की अयोध्या यात्रा जिक्र करते हुए बंदरों से उनके संघर्ष व डटकर खड़े होने पर बंदरों के भागने के प्रसंग का उल्लेख किया। कहा कि डटकर खड़े होने अथवा परिस्थितियों का सामने करने से ही विजयश्री मिलती है। भारत माता को देवी व उनके प्रत्येक पुत्र को अपना भाई मानकर कर्म करने की आवश्यकता है। इस कार्य में यदि तरुणाई भी जुट जाय तो देश की तकदीर बदल जाएगी।

सर संघचालक ने कहा कि हमें हिंदू होने का अभिमान करना चाहिए। देश में स्वार्थ के आधार पर राजनीति हो रही है और जातिवाद का जहर घोला जा रहा है। इन परिस्थितियों से उबरते हुए हमें योग्य भारत का निर्माण करना होगा। उन्होंने कहा कि संकट के समय आपकी सुसुप्त शक्तियां जाग्रत हो जाती हैं।

यदि हम इसी को हमेशा जाग्रत रखें तो हर लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को अपने इतिहास-संस्कृति से सबक लेकर आगे बढ़ना चाहिए।इस अवसर पर विहिप के संरक्षक अशोक सिंघल, सह संघचालक देवेंद्र प्रताप, प्रांत संघ चालक धीरज अग्रवाल भी मौजूद रहे। संचालन अनिल मिश्र ने किया।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers