ताज़ा समाचार (Fresh News)

बाजपेयी जी ने मुझे वैज्ञानिक से राष्ट्रपति बना दिया - अब्दुल कलाम

पूर्व राष्ट्रपति पी जे अब्दुल कलाम ने बुधवार को एक तरह से अपने जीवन का सबसे बड़ा खुलासा करते हुए किसी सार्वजनिक मंच से पहली बार कहा कि मैं सिर्फ एक वैज्ञानिक था, लेकिन अटल बिहारी बाजपेयी ने मुझे देश के राष्ट्रपति पद के योग्य समझा।कलाम ने 'समग्र अटलजी' के लांच के मौके पर यह बात कही।

समग्र
अटलजी देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के भाषणों, तस्वीरों, साक्षात्कारों, आलेखों, कविताओं और विडियो का संग्रह है।सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता, लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली भी मौके पर मौजूद थे।

कलाम
ने कहा कि यह संग्रह देश के नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत साबित होगा। उन्होंने कहा कि यह संग्रह देश के युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत की तरह काम करेगा। यह देश के सर्वश्रेष्ठ परियोजनाओं में है।इस मौके पर आडवाणी ने कहा कि अटलजी डॉट ओआरजी की तैयारी हो रही है।

इसमें
अटलजी के समग्र कार्य, उनके विचारों और उनकी उपलब्धियों का विवरण होगा। उन्होंने कहा कि वाजपेयी ने पार्टी को इस स्तर पर पहुंचाने में एक अहम भूमिका निभाई है। अटल जी वह व्यक्ति हैं जो लोगों के हृदय तक पहुंचें। वह एक ऐसे महान व्यक्ति हैं जो लोगों के दिल के करीब पहुंचे।

अमरनाथ यात्रा :जम्मू कश्मीर सरकार तथा हिंदू संगठनों के बीच फिर टकराव

अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू एवं कश्मीर सरकार तथा हिंदू संगठनों के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति बनती नजर रही है। सरकार ने अमरनाथ यात्रा की शुरुआत के लिए 29 जून की तिथि निर्धारित की है, जबकि विश्व हिंदू परिषद [विहिप] और बजरंग दल 15 जून से ही इसकी शुरुआत चाहते हैं।

दरअसल
, हिंदू संगठन 13 अगस्त को समाप्त हो रही यात्रा का समय डेढ़ महीने से बढ़ाकर दो महीने करना चाहते हैं, इसलिए वे 15 जून से इसकी शुरुआत करना चाहते हैं। वहीं, श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड का कहना है कि यात्रा का समय यात्रियों की सुरक्षा और मौसम को ध्यान में रखते हुए निर्धारित किया गया है। अपनी मांगें नहीं माने के बाद विहिप ने घोषणा की है कि वह 15 जून से ही तीर्थयात्रा की शुरुआत करेगी।

इसके
लिए उसने बोर्ड के समानांतर पिछले महीने से तीर्थयात्रियों का पंजीकरण भी शुरू कर दिया है।बोर्ड के अनुसार अब तक 2,50,000 श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है, वहीं हिन्दू संगठनों ने पंजीकृत यात्रियों की संख्या 'लाखों' में बताई है।

राज्य
के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार 29 जून से पहले यात्रा की अनुमति नहीं देगी। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विहिप के अध्यक्ष रमाकांत दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसा कश्मीर में अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को खुश करने के लिए कर रहे हैं।

इससे
पहले विहिप के राष्ट्रीय सचिव ने कहा था कि यदि सरकार अमरनाथ गुफा जाने के रास्ते की सफाई कराने में अक्षम है तो उनका संगठन इसे करा लेगा। अमरनाथ गुफा पहुंचने के दो रास्ते-बालतल-संगम मार्ग और पहलगाम मार्ग हैं और इन पर बर्फ की करीब तीन से पांच फुट मोटी चादर बिछी है।

इस
बीच, भारतीय जनता पार्टी [भाजपा] की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य जितेंद्र सिंह ने कहा है कि यात्रियों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है।

मकबूल फिदा हुसैन की हार्ट अटैक से लंदन मे मौत

विवादित चित्रकार मकबूल फिदा हुसैन का गुरुवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका निधन लंदन के एक अस्पताल में हुआ। पिछले 2-3 दिन से वह अस्पताल में भर्ती थे।2006 में उनकी विवादित पेंटिंग पर विरोध के बाद वह देश से बाहर ही रह रहे थे।

फोर्ब्स
मैगजीन ने उन्हें पिकासो ऑफ इंडिया कहा था। उन्होंने पिछले साल ही कतर की नागरिकता ले ली थी।उनका जन्म 1915 पंढरपूर में हुआ था। उनकी शुरुआती शिक्षा इंदौर में हुई।

चित्रकारी
के प्रति बचपन से ही रुझान को देखते हुए उन्होंने 1935 में मुंबई के जेजे स्कूल ऑफ आर्ट में दाखिला लिया।उनकी उपलब्धियों को देखते हुए 1966 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से नवाजा। 1973 में उन्हें पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया।

उमा भारती की भाजपा मे वापसी, मिली यूपी की जिम्मेदारी

करीब 6 साल के वनवास के बाद मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में वापसी हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। गौरतलब है कि उमा भारती को बीजेपी के सीनियर नेताओं पर आरोप लगाने के कारण 2004 में पार्टी से निकाल दिया गया था।

इस मौके पर गडकरी ने कहा कि उमा भारती यूपी की जिम्मेदारी निभाएंगी। दूसरी ओर, उमा भारती ने कहा बीजेपी ही मेरा किनारा है और बीजेपी ही मेरी मंजिल। उन्होंने कहा कि पुरानी बातें भूलकर मैं उत्तर प्रदेश में राम राज्य स्थापित करूंगी।

गडकरी ने कहा कि पार्टी में उमा की वापसी आम सहमति से हुई।

राजनीति न करे सिंर्फ योग सिखाये रामदेव - स्वामी अधोक्षजानंद

पुरी के शंकराचार्य ( जैसा कि यह अपने आप को बताते हैं ) स्वामी अधोक्षजानंद तीर्थ ने योग गुरु बाबा रामदेव की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि उन्हें केवल योग सिखाना चाहिए और किसी राजनीतिक विवाद में नहीं उलझना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बाबा रामदेव के पास ही काफी अवैध संपत्ति है और सबसे पहले उन्हें अपनी संपत्ति का खुलासा करना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि बाबा रामदेव बजाए सरकार के साथ विवाद में पड़ने के योग के माध्यम से समाजसेवा करें।

गुवाहाटी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि बाबा ने भी पिछले आठ सालों में अपार संपत्ति जमा की है। यह भी काला धन है, पहले उसका हिसाब बाबा को देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेशों में जमा काला धन वापस लाया जाए, लेकिन इसका कुछ नियम है, जिससे इसमें देरी हो सकती है। लेकिन हमारे देश में जो काला धन धर्मगुरुओं और व्यवसायियों के पास जमा है, पहले उसे बाहल लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक व्यक्तियों को पवित्र जीवन बिताना चाहिए और पूरी मानवता की भलाई की बात करना चाहिए ।

वैसे गौर करने लायक बात यह भी है कि या स्वामी जी जो अपने आप को शंकराचार्य बताते हैं वो बिलकुल झूठ है और ये महाशय एक फर्जी शंकराचार्य हैं और सरकार इनकी जांच कर रही है ....

मनमोहन सिंह ने अनशनकारियों पर कार्रवाई कों सही ठहराया

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने रामलीला मैदान में हुई पुलिसिया कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन उसके अलावा और कोई रास्ता नहीं रह गया था।

शनिवार रात को दिल्ली पुलिस द्वारा डंडे के जोर पर रामलीला मैदान को खाली करा लिए जाने की घटना के बाद से पहली बार इस बारे में सफाई देते हुए इसे जरूरी बताया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के सामने इसके अलावा और कोई चारा नहीं रह गया था। उन्होंने कहा, 'हम करप्शन के मसले पर बहुत सीरियस हैं, लेकिन हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है।'

बाबा रामदेव की गिरफ्तारी पर दुखी होकर एक अनुयायी ने जहर खाया

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में योग गुरू बाबा रामदेव की गिरफ्तारी से दुखी उनके अनुयायी ने जहर खाकर जान दे दी है।

दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने आज बताया कि शहर के कलेक्ट्रेट परिसर के पास सत्याग्रह स्थल पर एक सत्याग्रही सुखूराम ने जहर खाकर जान दे दी है।

कुमार ने बताया कि रविवार को बाबा रामदेव के अनुयायी सत्याग्रह के लिए कलेक्टर परिसर स्थित स्थल पर एकत्र हुए थे। सत्याग्रह के दौरान जब एक सत्याग्रही सुखूराम की तबीयत अचानक बिगड़ गई तो उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने जब सुखूराम के बैग की तलाशी ली तब उससे एक कीटनाशक की शीशी तथा सुसाइड नोट बरामद किया गया। इसमें सुखूराम ने बाबा रामदेव की गिरफ्तारी पर दुख जताया है तथा रामदेव के नाम लिखे पत्र में उसने राज्य में पूंजीवादियों को भूमि दिए जाने और भूमिहीनों की हालत पर चिंता जताई है।

उसने लिखा है कि जमीन नहीं होने कारण उसे दर दर की ठोकर खाना पड़ रहा है और अब आत्महत्या ही एक विकल्प है।

सुखूराम के बेटे तेजप्रताप ने बताया कि वे दुर्ग जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर बेरला ब्लाक के तेलगा गांव के रहने वाले हैं। उसके पिता पिछले छह माह से बाबा रामदेव के अभियान से जुड़े हुए थे। सत्याग्रह में शामिल होने के लिए वे शनिवार को गांव से निकले थे। तबीयत खराब होने की सूचना पर जब परिजन दुर्ग पहुंचे तब तक उनके पिता की मृत्यु हो चुकी थी।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि सुखूराम के चिकित्सकीय जांच में उसकी मृत्यु जहर खाने से हुई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

स्वामी रामदेव के समर्थन ने भाजपा २४ घंटे का करेगी सत्याग्रह

बीजेपी अब खुलकर बाबा रामदेव के समर्थन में आ गई है। बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि बाबा रामदेव के अनशन को जबरन हटाने से आपातकाल की याद आ गई है और बीजेपी आज देशभर में २४ घंटे का अनशन कर रही है। आज शाम सात बजे राजघाट पर अनशन किया जाएगा।

बाबा रामदेव का मामला अब बीजेपी और कांग्रेस के बीच का मामला बन गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि यह घटना लोकतंत्र पर कलंक है और इसके लिए प्रधानमंत्री को देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज से बीजेपी देशभर में २४ घंटे का अनशन करेगी। दिल्ली में राजघाट पर यह अनशन होगा, जिसके लिए पुलिस प्रशासन से इजाजत मांगी गई है। लेकिन यदि इजाजत नहीं भी मिलती, तो भी वे अनशन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने इसे लोकतंत्र पर काला धब्बा बताया।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मुद्दे पर सरकार पर जमकर बरसे हैं। उन्होंने कहा कि यह रामलीला मैदान पर सरकार की रावणलीला है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार के अंत का आगाज है।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers