ताज़ा समाचार (Fresh News)

सांप्रदायिक हिंसा पर नए बिल के अनुसार दंगों के लिए हमेशा हिन्दू जिम्मेदार

भारतीय जनता पार्टी ने सांप्रदायिक और लक्षित हिंसा के खिलाफ लाए जाने वाले बिल की कड़ी आलोचना की है. बीजेपी का कहना है कि यह बिल राज्यों के संघीय अधिकारों के खिलाफ है जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

बीजेपी
के मुताबिक सांप्रदायिक हिंसा और लक्षित हिंसा के लिए इस बिल में बहुसंख्यक समुदाय को ही जिम्मेदार माना गया है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने अंदेशा जताया कि इस बिल को सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद ने तैयार किया है. "ऐसा लगता है कि इस बिल का मसौदा उन लोगों ने तैयार किया है जिन्होंने गुजरात दंगों से सीखा है कि कैसे वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदार ठहराया जाए, भले ही दंगों के लिए वे जिम्मेदार न हों.

ड्राफ्ट
बिल मान कर चलता है कि सांप्रदायिक हिंसा के लिए हमेशा बहुसंख्यक समुदाय जिम्मेदार होता है और अल्पसंख्यक समुदाय इसकी शुरुआत नहीं करता."जेटली ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस बिल में बहुसंख्यकों के खिलाफ अल्पसंख्यक समुदाय के अपराधों को अपराध नहीं माना गया है.

किसी
के साथ यौन दुर्व्यवहार का मामला इस बिल के मुताबिक तभी दंडनीय होगा, अगर वह किसी अल्पसंख्यक के खिलाफ किया गया हो. वह कहते हैं, "संगठित और लक्षित हिंसा, नफरत और दुष्प्रचार, अपराध करने वाले जेटली ने उठाए सवालव्यक्ति की वित्तीय मदद तभी अपराध माने जाएंगे अगर उन्हें किसी अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्ति के खिलाफ किया गया हो.

बहुसंख्यक
समुदाय का व्यक्ति खुद को पीड़ित नहीं बता सकता."जेटली ने जोर देकर कहा कि सांप्रदायिक हिंसा कानून और व्यवस्था की दिक्कत है और इसमें कार्रवाई का दायरा राज्य सरकार ही तय करती है. वह मानते हैं, "केंद्र और राज्य में ताकत के विभाजन के बाद केंद्र सरकार के पास राज्य में कानून व्यवस्था में सीधे दखल देने का अधिकार नहीं है."

जेटली
ने आशंका जताई कि अगर इस तरह का कानून लागू होता है तो केंद्र राज्य सरकार का अधिकार छीन लेगा.सांप्रदायिक सदभाव और न्याय के लिए गठित होने वाली सात सदस्यीय समिति पर भी जेटली ने सवाल उठाए. "इन सात सदस्यों में से चार सदस्य अल्पसंख्यक समुदाय से होंगे. इनमें चेयरमैन और वाइस चेयरमैन शामिल हैं. ऐसी ही संस्था राज्य में बनाए जाने का प्रस्ताव है. इस तरह संस्था की सदस्यता धार्मिक और जातीय आधार पर तय होगी."

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हवाला कारोबारियों से सांठगांठ

काले धन, टैक्स चोरी और हवाला कारोबार के मामले में अब कांग्रेसी नेता के नाम सामने आने लगे हैं। अरबों रुपये के टैक्स चोरी और मनी लॉन्डरिंग के मामले में हसन अली खान के साथ आरोपी काशीनाथ तपूरिया ने एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी पर हवाला कारोबारियों से सांठगांठ का आरोप लगाया है।

तपूरिया ने इस मामले में जिन नेताओं का नाम लिया है उनमें सुरेश कलमाड़ी, समाजवादी पार्टी की पूर्व सदस्य और रामपुर से सांसद जया प्रदा, सुब्बीरामी रेड्डी, पूर्व सांसद एएस चौधरी और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री विजय भास्कर रेड्डी शामिल हैं। विजय भास्कर रेड्डी अब जीवित नहीं हैं।

रेणुका चौधरी ने कोलकाता के कारोबारी काशीनाथ तपूरिया के खिलाफ मुकदमे की धमकी दी है।इस बारे में ईडी की पूछताछ में तपूरिया ने खुलासा किया है कि हसन अली ने उसे बताया था कि वह अपने एक दोस्त जगदीश टाइटलर के जरिए रेणुका चौधरी से मिला था। टाइटलर ही अली को रेणुका चौधरी के पास ले गया था।

काशीनाथ तपूरिया ने रेणुका चौधरी का नाम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ हुई पूछताछ के दौरान तब लिया जब उनसे हवाला कारोबारी अब्बास नकवी के बारे में पूछा गया। तपूरिया ने ईडी को बताया कि अब्बास नकवी एक बिल्डिंग कॉन्ट्रैक्टर है जिसके जरिए उसने एक हीरा खरीदा था। हीरे की कीमत 1.20 करोड़ रुपये के करीब है। लेकिन इसे हसन अली खान ने ले लिया।

जब
तपूरिया से पूछा गया कि हसन अली खान ने हीरा क्यों ले लिया तो तपूरिया ने जवाब दिया कि हसन ने कहा कि वह रेणुका चौधरी को यह हीरा देना चाहते थे। तपूरिया का कहना है कि खान ने उनसे कहा था कि रेणुका चौधरी उनकी करीबी दोस्त हैं।

सिंगापुर के बैंक ने स्पीक एशिया के खातों को बंद किया

सिंगापुर के यूनाइटेड ओवरसीज बैंक ने बहुस्तरीय मार्केटिंग कंपनी स्पीक एशिया के खातांे को बंद कर दिया है। इससे भारत में कंपनी के 19 लाख सदस्यांे पर भी असर पड़ेगा।

स्पीक एशिया ने एक बयान में कहा, ‘‘सिंगापुर में हमारे खातों को फ्रीज नहीं किया गया है। हम सिर्फ कंपनी के खातों को दूसरे बैंक में ले जा रहे हैं। हम सिंगापुर में कई और बैंको से संपर्क कर रहे हैं। जल्द हम सभी को भुगतान करने में कामयाब होंगे।’’ यूनाइटेड ओवरसीज बैंक ने आज से स्पीक एशिया के खातों को बंद करने का फैसला किया है।

मुल्ला अग्निवेश पर थप्पड़ पड़ा, पगड़ी उतारी [वीडिओ देखें]




अहमदाबाद में अन्ना की सभा के दौरान एक शख्स ने लोगों को संबोधित कर रहे मुल्ला अग्निवेश पर हमला कर दिया। उन्होंने पहले अग्निवेश की पगड़ी खींची और उन्हें थप्पड़ मारा। पुलिस ने उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार शख्स का नाम महंत नित्यानंद दास है।

जानकारी के मुताबिक यह शख्स अग्निवेश के कुछ दिन पहले दिए गए उस बयान से नाराज था जिसमें उन्होंने कहा था कि अमरनाथ शिवलिंग को कृत्रिम तरीके से बनाया गया है और इसलिए यह यात्रा धोखा है।

जानकारी के मुताबिक अग्निवेश अहमदाबाद के लाल दरवाजा में सरदार बाग के बाहर सभा कर रहा था । तभी नित्यानंद ने पहले अग्निवेश के गले में कपड़े की माला डाली , इसके बाद उसने उसकी पगड़ी खींच ली और थप्पड़ जड़ दिया।

नित्यानंद ने इससे पहले अग्निवेश पर जूता फेंकने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने का एलान किया था। अहमदाबाद के श्री काड़ी मंदिर के महंत नित्यानंद ने अपनी इस हरकत का समर्थन किया। उसने कहा कि आप भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़िए , लेकिन आपकी बाबा अमरनाथ के खिलाफ बोलने की हिम्मत कैसे हुई ?

उसने कहा कि जब अग्निवेश कश्मीर में था और गिलानी के साथ बिरयानी खा रहा था तो उसने कहा था कि अमरनाथ यात्रा ढोंग है। हालांकि इस घटना के बाद अग्निवेश ने नित्यानंद के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की अपील की।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers