ताज़ा समाचार (Fresh News)

Press statement issued by Smt Sushma Sawaraj


Press statement issued by Leader of Opposition Lok Sabha, 
Smt Sushma Sawaraj
I spoke to National Security Adviser Mr S.S.Menon yesterday. I told him to convey to the Prime Minister that what has happened on the LOC is unacceptable. The Government must go in for tough measures and we will support the Government in such decisions. However, there is no response from the Government so far.
Unfortunately, we have a very weak Government in the country. And weak Governments are incapable of taking tough decisions.

It is a matter of honour for the country. It is question of the morale of our armed forces. The Government has to act. And the Government has to act tough.

(O.P. Kohli)
Headquarter Incharge

खुशखबरी : पाकिस्तान में 6 बम विस्फोट में 103 लोगों की मौत


पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खबर-पख्तूनख्वा प्रांतों में कल सुरक्षा बलों के वाहनों और धार्मिक सभाओं को निशाना बनाते हुए किए गए छह बम विस्फोटों में 103 लोग मारे गए हैं और 270 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में सुरक्षा जांच चौकी के पास स्थित एक भीड़ भरे गोलचक्कर पर हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में एक सुरक्षाकर्मी सहित 69 लोग मारे गए और 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

बलुचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के बाचा खान चौक पर हुए इस विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। विस्फोट के समय कई बाजारों से घिरे इस गोलचक्कर पर काफी भीड़-भाड़ थी।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट को समय नियंत्रित उपकरण की मदद से अंजाम दिया गया है और उसे सुरक्षा बलों के एक कार के नीचे लगाया गया। अनुमान है कि हमले में 20 किलोग्राम विस्फोटक का उपयोग किया गया है।

देशद्रोही ओवैसी को आखिर गिरफ्तार किया गया


भड़काऊ भाषण देने वाला देशद्रोही मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) का नेता और अकबरुद्दीन ओवैसी को देर से सही, लेकिन गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले आदिलाबाद जिले के निर्मल टाउन पुलिस का एक दल मंगलवार सुबह अकबरुद्दीन के निवास स्थान पहुंचा और उसे जांच के लिए गांधी अस्पताल ले जाया गया। विशेषज्ञों का एक दल लगभग तीन घंटे तक उसकी जांच करता रहा। इसके बाद सामने आया कि ओवैसी को हर्निया है और उसकी एक जांघ में गोली लगी है, जिसकी वजह से वो ज्‍यादा चल फिर नहीं सकता हैं। इसके बाद जांच अधिकारी ने उसे सुनवाई के लिए फिट पाया और कुछ ही देर बाद खबर आई कि ओवैसी को अरेस्‍ट कर लिया गया।   

हैदराबाद में गांधी अस्पताल के बाहर अकबरुद्दीन ओवैसी के समर्थकों ने तोड़फोड़ की थी। समर्थकों ने उस समय हंगामा मचाया जब मंगलवार को ओवैसी का मेडिकल टेस्ट हो रहा था। यहां सुबह से ही हजारों की तादाद में ओवैसी के समर्थक जमा थे। दोपहर को ओवैसी समर्थकों ने अस्पताल के बाहर एक बस पर हमला किया और तोड़फोड़ की। समर्थकों को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। ओवैसी ने पुलिस के सामने प्रस्तुत होने के लिए चार दिन का वक्त मांगा था और अपने खिलाफ दर्ज हुए मामलों में राहत पाने के लिए वह हाईकोर्ट की शरण में भी गए था। पुलिस मंगलवार सुबह उसे उसके बंजारा हिल्स स्थित घर से हेल्थ चैकअप के लिए गांधी अस्पताल ले गई जहां उसका मेडिकल चैकअप किया गया। 

ओवैसी ने 24 दिसंबर को हैदराबाद के आदिलाबाद में हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद 25 दिसंबर को ओवैसी लंदन चला गया। इस बीच उसका जहरीला भाषण यू ट्यूब पर आ गया और देखते ही देखते बवाल मचना शुरू हो गया। एक याचिका पर सुनवाई करते हुए आंध्र प्रदेश की अदालत ने ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन ओवैसी लंदन भाग गया था और पुलिस उसके घर पर नोटिस चिपका कर लौट आई। इसके बाद 7 जनवरी यानी सोमवार को ओवैसी हैदराबाद लौटा तो समर्थकों ने बड़े जोर शोर से उसका स्‍वागत किया, लेकिन आंध्र प्रदेश की पुलिस मूक दर्शक बनी रही। इसके बाद ओवैसी ने पुलिस से चार दिन का समय मांगा और फिर हाईकोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ अपील डाल दी। आंध्र प्रदेश्‍ा पुलिस पर सवाल उठने लगे थे तो अगले दिन यानी मंगलवार को ओवैसी का मेडिकल टेस्‍ट कराया गया। मेडिकल टेस्‍ट में सामने आया कि ओवैसी को हर्निया की शिकायत है। उसके एक जांघ में गोली लगी है, जिसकी वजह से वो ज्‍यादा चल फिर नहीं सकता हैं। तब जाकर उसे गिरफ्तार किया गया. 

अकबरउद्दीन ओवैसी ने भारतीय न्‍याय व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए और मुंबई हमलों के आरोपी अजमल आमिर कसाब की तुलना गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी से कर दी। ओवैसी ने कहा, ‘क्‍या नाम है उस बच्‍चे का...कसाब, वो पाकिस्‍तान से आता है। हथियारों के साथ आता है और हिंदुस्‍तान के 200 मासूमों की जान लेता है। हिंदुस्‍तान में उसे फांसी दी जाती है, लेकिन नरेंद्र मोदी जो 2000 मुस्लिमों की जान लेता है। उसे पीएम की गद्दी देने की तैयारी की जा रही है।’ ओवैसी ने बाबरी मस्जिद से लेकर उन सभी मुद्दों पर जहर उगला, जिनसे देश की शांति भंग हो सकती है। ओवैसी ने विशेष तौर पर मोदी को निशाना बनाया और उन्‍हें गुजरात आने की चुनौती भी दे डाली।

पुलिस ने ओवैसी पर गैर जमानती धाराओं, 121, 153A और 295A के तहत मामला दर्ज किया है, ऐसे में उसे चार दिन तक क्‍यों दिया गया? दूसरी ओर मौका देखकर ओवैसी ने हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी रोकने के लिए याचिका डाल दी थी, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सका।  

आरएसएस और तालिबान के बीच कोई अंतर नहीं - दिग्गी


दिग्विजय ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उसकी  नजर में आरएसएस और तालिबान के बीच कोई खास अंतर नहीं है, क्योंकि दोनों कट्टरवादी संगठन हैं।

राघोगढ़ नगर पालिका चुनाव की सभा को संबोधित करने के बाद कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘वह ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि दोनों कट्टरवादी हैं और दोनों हमको वापस 18वीं सदी में धकेलना चाहते हैं।’ सिंह ने कहा, ‘केवल कट्टरपंथी ही महिलाओं के लिए ड्रेस कोड की बात करते हैं, ताकि इसकी आड़ में वे अपने दुर्व्यवहार को छिपा सकें।’

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब संघ महिलाओं के लिए जीन्स, कंप्यूटर और मोबाइल के इस्तेमाल पर प्रतिबंध की मांग करे।

उन्होंने कहा,‘अगर संघ को भारतीय संस्कृति से इतना ही प्यार है तो उसके स्वयंसेवक पश्चिमी सभ्यता की पैंट क्यों पहनते हैं।’ 

सिंह ने कहा, ‘बेहतर होगा कि संघ के स्वयंसेवक भारतीय संस्कृति की धोती को पहनना शुरू करें।’

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति यह सिखाती है कि उसी घर में खुशी रहती है जहां पर महिलाओं का सम्मान होता है और जहां उनकी इज्जत नही होती वहां खुशी नही होती। 

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इसके विपरीत आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने यह कहा है कि विवाह एक समाजिक समझौता है, जिसके तहत आदमी को काम करना चाहिए और महिला को घर के अंदर रहना चाहिए। 

सिंह ने मध्यप्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के महिलाओं को ‘लक्ष्मण रेखा’ के भीतर रहने संबंधी बयान की निंदा की उन्होंने कहा कि अपने बयान से विजयवर्गीय ने केवल नारी जाति का ही नही बल्कि भगवान राम और सीता का भी अपमान किया है।

हिन्दू भाव को भूलने से देश का विघटन हुआ - मोहन भागवत


संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि ‍हिन्दू भाव को भूलने से देश का विघटन हुआ। उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है, जब-जब हमने इस भाव को भुलाया समाज में विपदा आई, धर्म संस्थान नष्ट हुए और हमने जमीन भी खोई।

इंदौर में आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एकत्रीकरण में संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि भारतीय संस्कृति के प्रति आस्था, उसके प्रति जीवन ‍जीने का प्रयास, मातृभूमि के प्रति अव्यभिचारी भक्ति, इन भावों को मिलकर जो भाव बनता है, उसे कहते हैं हिन्दू भाव। यह दुनिया में हिन्दुत्व भाव के नाम से जाना जाता है।

उन्होंने कहा कि हिन्दू भाव को भूलने से ही देश की अवनति हुई। इस भाव को भूलने के ‍कारण ही मुट्‍ठी भर बर्बर आक्रामणकारियों ने आकर हमारे गुणवान देश पर आक्रमण किया। हिन्दुओं में हिन्दुत्व को जगाना होगा। हिन्दुत्व के आधार पर समाज को जोड़ना होगा। उसे बल, नीति और वैभव संपन्न बनाना होगा।

भागवत ने कहा कि संघ किसी का विरोध नहीं करता। सार्वजनिक रूप से संघ का विरोध करने वालों के मन में भी संघ अच्छा है। उन्होंने कहा कि नेता, नारा, सरकार, पार्टी, सरकार, अवतार की प्रार्थना करने से काम नहीं होगा। हमें अपने लिए खुद काम करना पड़ेगा। राष्ट्र क्षेत्र के सभी क्षेत्र में स्वयंसेवक गए हैं और अच्छा कार्य किया है। संघ समाज, देश, दुनिया के विकास के लिए कार्य करता है।

भागवत ने कहा कि अपना समाज तो विविधताओं से भरा हुआ समाज है। भाषा अनेक हैं। खान-पान रीति-रिवाज अनेक हैं। देवी-देवता अनेक हैं और बढ़ते चले जा रहे हैं। नए-नए सृजित होते हैं, स्वीकृत हो जाते हैं। प्रांत अनेक हैं। ऊपर से देखने से लगता नहीं कि यह एक देश है, इतनी विवि‍धता है।

इसको जोड़ने का सूत्र क्या है? इसको जोड़ने का एक ही सूत्र हैं कि इन विविधताओं का सम्मान करते हुए एक-दूसरे के विकास में सहभागी बनें। भारत के प्राचीन काल से यह होता आ रहा है। हमारी संस्कृति ने हमें सिखाया कि विविधता में ही एकता है।

उन्होंने कहा कि एक से ही विविध बने हैं। विविधता के मूल में एकता देखो, तुम एकता देख लोगे तो तुम पूर्ण हो जाओगे। भागवत ने कहा कि खुद समर्थ बनो और निर्बलों की सहायता करो, खुद दोनों हाथों से कमाओ और फिर हजारों हाथों से जरूरतमंदों में उसे वितरित भी करो।

उन्होंने कहा कि संघ का काम पैसे से नहीं रुकता। समाज का काम करते हैं तो धन भी समाज ही देता है। संघ संपूर्ण समाज को संगठित करके चलता है। समाज को दोषहीन और व्यंग्यहीन बनाना होगा तभी भारत एक बार फिर विश्वगुरु बनेगा।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers