ताज़ा समाचार (Fresh News)

अन्ना संघ के कार्यक्रम में आकर स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग दे चुके हैं - भागवत

एक तरफ़ अन्ना हजारे संघ से रिश्तों को नकारते हैं, तो दूसरी तरफ़ संघ अन्ना से ग़हरे संबंध की बात करता है। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज कोलकाता में एक बार फिर दावा किया है कि केवल संघ से अन्ना के पुराने संबंध हैं, बल्कि वे संघ के कार्यक्रम में आकर स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग भी दे चुके हैं।

भागवत
ने कहा कि संघ के कहने पर ही अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आंदोलन शुरू किया है। यह बात और है कि संघ ने इस आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग नहीं लिया और न ही अन्ना ने इसके लिए औपचारिक समर्थन मांगा है।

भागवत
ने कहा कि इसके बावजूद संघ अप्रत्यक्ष तौर पर अन्ना के आंदोलन का समर्थन कर रहा है। भागवत ने यह भी कहा कि अन्ना हजारे से उनकी मुलाक़ात जून महीने में ही होनी थी, लेकिन दोनों ही कहीं और व्यस्त हो गए और यह मुलाक़ात नहीं हो पाई।

गेरुए वस्त्र उतार दें अग्निवेश - आर्यसमाज

अन्ना हजारे से दोगलेबाजी के बाद चर्चित स्वामी अग्निवेश के ख़िलाफ़ लोगों का ग़ुस्सा बढ़ता जा रहा है। अब विवादास्पद टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के घर में जाने के बाद आर्य समाज ने अग्निवेश से गेरुए कपड़े उतार देने की मांग कर डाली है।

बाबा रामदेव के गुरु और हरियाणा आर्य प्रतिनिधि सभा के आचार्य बलदेव का कहना है कि इस तरह के अश्लील शो में अग्निवेश का जाना शोभा नहीं देता है। अगर उन्हें इस शो में जाना है, तो उन्हें आर्य समाज का चोला यानी गेरुए वस्त्रों को त्याग देना चाहिए।

महाराष्ट्र के चार कपास किसानों ने आत्महत्या की

विदर्भ क्षेत्र में पिछले 48 घंटों में चार किसानों ने कपास की फसल की कम पैदावार होने के कारण आत्महत्या कर ली। मरने वाले किसानों की पहचान यवतमाल जिले के करांजखेड गांव के कैलाश सोलंकी तथा इसी जिले के गांव सोनवर्दी के किसान मोहुरले वर्धा जिले के रेहाकी गांव के जीवन रघाटाटे तथा चद्रपुर के उदापुर गांव के रतन नगतोडे के रूप में हुई है।

समिति के सदस्य किशोर तिवारी ने बताया कि मोहुरले बेहद गरीब परिवार से संबंध रखता था और उनके माता और पिता दोनों ही विकलांग हैं। उसके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे भी हैं। उन्होंने बताया कि कपास के बेहद कम उत्पादन के कारण इन किसानों ने आत्महत्या की है।

गत सप्ताह विदर्भ में कुल 14 किसानों ने आत्महत्या की है जिनमें अकेले यवतमाल जिले से ही दस किसान थे। विदर्भ के ये इलाके कपास पट्टी के नाम से मशहूर हैं।

दिग्विजय सबसे बड़े हिंदू आतंकवादी हैं - इंद्रेश कुमार

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह पर करारा हमला बोला है और उन्हें सबसे बड़ा हिंदू आतंकवादी करार दिया है। आरएसएस पर लगातार निशाना साधने वाले दिग्विजय सिंह पर यह संघ का अब तक का सबसे बड़ा जवाबी हमला है।

इंद्रेश जी ने कहा कि दिग्विजय हमेशा हिंदू और भगवा आतंकवाद की बात करते हैं। अगर हिंदू आतंकवादी हैं तो दिग्विजय सबसे बड़े हिंदू आतंकवादी हैं, क्योंकि वे भी तो हिंदू हैं।

आतंकी घटनाओं से उनके संबंध के सवाल पर इंद्रेश ने कहा, ऎसे तो कह सकते हैं कि सोनिया इटली की एजेंट, दिग्विजय आईएसआई एजेंट और चिदंबरम देशद्रोही हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने देश को डुबो दिया।

इंद्रेश ने कांग्रेस को खुले मंच पर बहस की चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस तीन साल से एनआईए का दुरूपयोग कर उन पर, असीमानंद और प्रज्ञा पर निशाना साधती आ रही है, लेकिन सबूत पेश नहीं कर रही।

मीडिया देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का काम करता है - मार्कडेय काटजू

भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष मार्कडेय काटजू ने भारतीय मीडिया को आइना देखने की सलाह दी है। हाल में ही पत्रकारों के संगठन द्वारा काटजू के बयानों पर गहरी आपत्तिदर्ज कराई गई थी।

इस पर काटजू ने फिर कहा कि मीडिया अपने अंदर भी झांक कर देखे।उनके बयान को इंटरनेट पर काफी समर्थन मिल रहा है। एक ऑनलाइन टिप्पणी में कहा गया है कि मीडिया का बर्ताव जर्मनी के तानाशाह हिटलर की तरह है। वह बिना किसी पुख्ता जानकारी के कुछ भी प्रकाशित कर देता हैं।

एक महीने पहले प्रेस परिषद के प्रमुख का पद संभालने वाले काटजू ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा था कि मीडिया के लोगों के बारे में मेरी राय अच्छी नहीं है।मीडिया देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का काम करता है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें आर्थिक नीतियों, राजनीतिक सिद्धांतों, साहित्य और दर्शनशास्त्र की जानकारी होती है।

उनके बयान के समर्थन में पूर्व पत्रकार व मीडिया विश्लेषक वीके वर्दराजन ने कहा कि काटजू ने सही परिप्रेक्ष्य में अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। मीडिया लोगों तक सूचनाएं पहुंचाने व समाज की बुराइयों से परिचित कराने की अपनी प्रतिबद्धता से विमुख हो चुका है। उसे अपना आत्म मूल्यांकन करना चाहिए।

दूसरी ओर द एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की महासचिव कूमी कपूर के मुताबिक, 'काटजू उन लोगों के लिए बहुत ही अपमानजनक रवैया अपना रहे हैं, जिनके साथ उन्हें अगले तीन वर्षो तक काम करना है।

'सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस काटजू द्वारा पत्रकारों पर की गई नकारात्मक टिप्पणियों से एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया, ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन [बीईए], न्यूज ब्रॉडकास्ट एसोसिएशन एंड प्रेस एसोसिएशन में काफी रोष है।

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers