ताज़ा समाचार (Fresh News)

दूसरे राज्य के झुग्गीवालों से धारा 370 का उल्लंघन - गिलानी

ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने जम्मू-कश्मीर सरकार को 20 अक्टूबर तक झुग्गी-झोपडि़यों में रहने वाले अन्य राज्यों के वाशिंदों को बाहर करने का अल्टीमेटम दिया है।

गिलानी
ने झुग्गियों में रहने वालों को संपत्ति का अधिकार देने के फैसले को बदलने के लिए भी कहा है।कट्टरपंथी नेता ने कहा कि अगर सरकार से झुग्गियों में रहने वालों को संपत्ति का अधिकार देने का फैसला नहीं बदला तो राज्य में उसके खिलाफ उग्र आंदोलन चलाया जाएगा।

गौरतलब
है कि राज्य सरकार ने बीते दिनों झुग्गियों में रहने वाले राज्य के स्थायी नागरिकों को इंदिरा आवास योजना के तहत संपत्ति का अधिकार देने का फैसला किया है।

गिलानी
ने हुर्रियत की मजलिस-ए-शूरा की बैठक में इस फैसले को पूरी तरह कश्मीरियों के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि इससे धारा 370 का उल्लंघन होगा और मुस्लिमों के अल्पसंख्यक होने का खतरा पैदा हो जाएगा।

हमारे आंदोलन को क्रूरता और अन्ना को धूर्तता से दबाया गया

बाबा रामदेव ने कांग्रेस को खलनायक करार देते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके आंदोलन के बाद अन्ना सामने आए। लेकिन उनके आंदोलन को क्रूरता और अन्ना को धूर्तता से दबाया गया।

योग
शिविर पर जाने से पहले चलते चलते पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस पर परोक्ष हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जनता का धन लूटने और देश भक्तों की हत्या कराने वाले गुनाहगारों की पार्टी को वोट न दें। जो लोग अच्छे हों उन्हें आगे बढ़ाएं।

उन्होंने
कहा कि चुनाव लड़ने से परिवर्तन नहीं होता वह वैचारिक जागरण के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं।अभी और पंगे मत कराओउत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में वोट देने के मामले पर बाबा ने कहा कि एक से पंगा ले रखा है अभी और पंगे मत कराओ।

संघ
परिवार से नजदीकियों पर बोले जो सच्चाई का साथ दे रहे हैं वे हमारे साथ हैं। अन्ना के आंदोलन को उत्तर भारत में मिली सफलता पर उन्होंने कहा कि हमने डंडे खाये तब अन्ना आये।बंद हो बड़े नोट की छपाईबड़े नोट पर रोक के सवाल पर उन्होंने कहा कि विकसित देशों में कुल मुद्रा का दो प्रतिशत ही बड़ा नोट छापा जाता है।

जबकि
भारत में पहले से ही 20 प्रतिशत बडे़ नोट छप रहे हैं। इन बड़े नोटों के कारण ही भ्रष्टाचार फैल रहा है।अनुशासनहीनता पर कार्रवाईहरिद्वार स्थित समिति कार्यालय से 51 लोगों को निकाले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता करेंगे। नियम तोड़ेंगे तो क्या उन्हें अपने साथ रखा जायेगा।

उन्होंने
कहा कि 51 लोगों की चर्चा देश भर में है लेकिन बाबा ने पांच हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। यह किसी को नहीं दिखता।

घायलों का हाल पूछने गए कपिल सिब्बल को लोगो ने बेईज्जत कर वापिस भगाया

दिल्ली के चांदनी महल इलाके में मंगलवार शाम तीन मंजिला एक इमारत गिरने से मरने वालों की तादाद बढ़कर सात हो गई है जबकि 27 अन्य घायल हुए हैं जिन्हें लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायलों
का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे इलाके के सांसद और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को लोगों के जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से उन्हें घायलों का हालचाल जाने बिना ही वापस लौटना पड़ा.


कपिल सिब्बल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों का आरोप है कि घटनास्थल पर राहत और बचावकर्मी
देर से पहुंचे जिसकी वजह से ज्यादा लोग मारे गए.

कई लोग मलबे में फंस गए और बचाव दल के आने के बाद ही फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू हो पाया. बेहद संकरी गली होने के कारण बचाव कार्य में काफी दिक्कत आ रही थी.

दिल्ली
में इमारत के गिरने से हुआ ये कोई पहला हादसा नहीं है. जब भी हादसे होते हैं, सरकार जांच की बात कर देती है लेकिन एक जांच पूरी नहीं हो पाती और दूसरा हादसा हो जाता है.


दरियागंज के चांदनी महल इलाके में जो इमारत गिरी, उसके पीछे असली वजह इमारत के एक हिस्से की नींव का कमजोर होना था. इलाके के लोगों का कहना है कि इस इमारत के गिरने का खतरा पहले से ही था, फिर भी एमसीडी ने कुछ नहीं किया.

गुजरात में गौ हत्या पर 7 साल की जेल 50 हज़ार जुर्माना

गुजरात में गौ हत्या करने वालों की अब खैर नहीं। गुजरात सरकार ने गौ हत्या पर जुर्माने और सजा के नियमों को बेहद कड़ा कर दिया है। मंगलवार को इससे जुड़ा विधेयक सर्वसम्मति से विधानसभा में पारित कर दिया गया। इस विधेयक के मुताबिक गाय को हत्या के नीयत से ले जा रहे शख्स को 7 साल जेल हो सकती है।

गौ हत्या को बैन करने वाले गुजरात एनिमल प्रेजर्वेशन ऐक्ट (जीएपीए) 1954 में इस इरादे से मवेशियों को ले जाते वक्त पकड़े जाने वालों पर कार्रवाई का कोई प्रावधान नहीं था। मंगलवार को गुजरात एनिमल प्रेजर्वेशन (संशोधित) बिल 2011 पेश करते हुए राज्य के कृषि मंत्री दिलीप संघानी ने कहा कि नए कानून में गौ हत्या के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़े प्रावधान किए गए हैं। इस विधेयक को विपक्षी कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया है।

इसके तहत गौ हत्या पर 6 माह की सजा को बढ़ाकर 7 साल और जुर्माना 1,000 से बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया गया है। नए विधेयक में हत्या के मकसद से गायों को ले जा रहे वाहन को भी जब्त करने का प्रावधान किया गया है। कृषि कार्य या पालन के उद्देश्य से मवेशियों को एक से दूसरी जगह ले जाने के लिए पूर्व अनुमति लेनी पड़ेगी।

रिकॉर्ड से साबित हुआ सुषमा स्वराज का सच

गृह मंत्रालय में मौजूद राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक कारिकॉर्ड साबित करता है कि बीजेपी नेता सुषमा स्वराज केबयान के बाद पीडीपी नेता महबूबा ने जो कहा , वह सचनहीं है। परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री और सभी दलों केप्रमुख नेताओं प्रतिष्ठित हस्तियों के बीच महबूबा खुलकरबोली थीं।

उन्होंने कश्मीर को लेकर यूपीए सरकार कीखुलकर आलोचना भी की थी। गृह मंत्रालय के रिकॉर्ड केमुताबिक , महबूबा ने कहा था , ' मैं पिछले दिनों चेन्नै गईथी। वहां एक मुस्लिम व्यवसायी से मेरी मुलाकात हुई।उसने बताया कि वह हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री (नरेन्द्र मोदी ) से मिला तो बहुत प्रभावित हुआ। '

उन्होंनेआगे कहा , ' आज हमें किसी तरह के कदम उठाने कीजरूरत है। किसी तरह की पहल होनी चाहिए। लेकिन हमइस दिशा में ऐसी पहल की कमी महसूस कर रहे हैं। ' बातआगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा , ' बिना कश्मीर के भारत की आत्मा अधूरी है। साथ ही भारतीय राष्ट्रवाद भी अधूराहै। '

वाजपेयी की तारीफ करते हुए पीडीपी नेता ने कहा था , ' आज भी लोग वाजपेयी की प्रशंसा करते हैं क्योंकिउन्होंने कश्मीरियों से संवाद कायम किया था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब यह पहल नहीं की जा रही है। वाजपेयीने न तो कश्मीर को पाकिस्तान को दे दिया और न ही कश्मीरियों को आजादी दी थी। ' उन्होंने कश्मीर के भारतसे रिश्तों पर कहा था , ' सुरक्षाबलों के कारण कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है। वास्तविकता यह है कि भारत (मेनलैंड ) के साथ कश्मीर का आध्यात्मिक रिश्ता है। '

सेना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ' भारत की फौज दुनिया की सबसे अनुशासित फौज है। ' लेकिन थलसेनाध्यक्ष की उम्र के विवाद का उल्लेख करते हुए कहा कि सेना में कुछ ऐसे लोग भी हैं , जो उसकी साख पर बट्टालगा रहे हैं। उन्होंने मांग की कि जिन्होंने फर्जी मुठभेड़ों में लोगों को मारा है , उन्हें सजा मिले।

उत्तरी कश्मीर में मिली सामूहिक कब्रों का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने मांग की थी , ' इन कब्रों की जांच के लिएन्यायिक आयोग गठित किया जाए। अगर आप कश्मीर के निर्दोष मुसलमानों के हत्यारों को कानून की जद में लेआते हैं और फिर आप चाहे अफजल गुरु को फांसी दो या राजीव गांधी के हत्यारों को , आप पर कोई उंगली नहींउठेगी। '

बीएसपी विधायक याकूब कुरैशी ने की सिखों पर की अपमानक टिप्पणी

मेरठ सिटी से बीएसपी के विधायक हाजी याकूब कुरैशी को सिखों पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए पार्टी से निकाल दिया गया। पार्टी ने उन्हें पूर्व में दिए गए कई विवादित बयानों को भी आपत्तिजनक माना है। पार्टी के सभी नेताओं को निर्देश दे दिया गया है कि कुरैशी को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में बुलाया जाए। सरकार की ओर से इस मामले में जिला प्रशासन को कुरैशी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इससे पहले कुरैशी ने 2006 में मोहम्मद साहब का आपत्तिजनक कार्टून बनाने वाले डेनमार्क के एक कार्टूनिस्ट का सर कलम करने वाले शख्स को 51 करोड़ रुपये का नकद इनाम और उसके वजन के बराबर सोना देने का सनसनीखेज एलान किया था।


कुरैशी ने कहा था, ' लोग कहते हैं कमेले ( बूचड़खाना ) में रोजाना हजारों पशु काटे जा रहे हैं, लेकिन यदि सौ भैंस एक साथ खड़ी कर दी जाएं तो वह हजारों दिखाई देती हैं। यह ठीक उसी तरह है जैसे दो सौ सरदारों को एक साथ छोड़ दें तो लगेगा पूरा शहर सरदारों का है।'

मैर्य ने कहा कि किसी जाति विशेष पर ऐसी टिप्पणी करना पार्टी संविधान का उल्लंघन है। इस टिप्पणी से सिख और पंजाबी समाज की भावना को ठेस पहुंची। ऐसी गैर-मर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में हाजी याकूब को पार्टी से निष्कासित किया गया है। इसके अलावा ऐसे कई और मामलों की जांच हो रही है। इनमें भी उनके विरुद्ध कार्रवाई हो सकती हैं।

भाजपा भ्रष्टाचार के कीचड़ में डूबी पार्टी - कल्याण सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री उप्र और जन क्रांति पार्टी [राष्ट्रवादी] के संरक्षक कल्याण सिंह ने कन्नौज में पत्रकारो को संबोधित करते हुये कहा कि तीन मुद्दों को लेकर सरकार बनाने वाली भाजपा ने उन तीनों मुद्दों को कूड़ेदान में फेंक दिया।

भाजपा नेता भगवान श्रीराम की पूजा करने के बजाय पाकिस्तान जाकर जिन्ना की पूजा कर रहे हैं।लालकृष्ण आडवाणी फिर से यात्रा पर निकलने वाले है, लेकिन उनकी इस यात्रा का जनता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। क्योंकि भाजपा जनता में अपना विश्वास खो चुकी है।

उन्होंने कहाकि भाजपा भ्रष्टाचार के कीचड़ में डूबी पार्टी है।सत्ता के लालच में भाजपा नेता गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करने की तैयारी में हैं, यदि ऐसा हुआ तो मुस्लिम एकजुट होकर कांग्रेस को वोट करेगा। इससे अनचाहे ही सही कांग्रेस मजबूत हो जाएगी।

केंद्र में सत्तासीन कांग्रेस और विपक्ष में भाजपा, सपा और बसपा के नेता घोर आकंठ में डूबे हैं। सपा के शासन में नोएडा में जमीन का घोटाला, पुलिस भर्ती में घोटाला, खाद्यान्न घोटाले हुए। बसपा के शासन काल में प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। उनकी पार्टी ने 108 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक दूसरी सूची भी जारी कर दी जाएगी। उनकी पार्टी पूरे प्रदेश में अपने दम पर ही चुनाव लड़ेगी। चुनाव बाद वह सत्ता में बैठने के बजाय विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे।वहीं, छिबरामऊ में कल्याण सिंह एक बार फिर से आक्रामक तेवर में नजर आए।

उनका कहना था कि वह कभी भी राममंदिर मुद्दा नहीं छोड़ सकते। जनलोकपाल एक अच्छा कानून है इसके दायरे में यदि पूर्व मुख्यमंत्रियों को लिया जाता है तो पूर्व प्रधानमंत्री भी इसमें शामिल होने चाहिए। पीपल चौराहे पर लोगों ने कल्याण सिंह का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार, महंगाई व ध्वस्त कानून व्यवस्था प्रमुख मुद्दे होंगे।राममंदिर मुद्दे के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह एक सांस्कृतिक मुद्दा है जिसे राजनैतिक नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने यह मुद्दा न कभी छोड़ा था और न कभी छोड़ेंगे।

सुब्रह्मण्यम ब्लैक मेलरों का उस्ताद - दिग्गी

दिग्विजय सिंह ने जनता पार्टी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी पर निशाना साधते हुए उन्हें ब्लैक मेलरों का उस्ताद कहा है। दिग्विजय ने कहा कि स्वामी सिर्फ लच्छेदार बाते करना जानते हैं। उन्होंने चिदंबरम पर सुब्रह्मण्यम स्वामी और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के आरोपों की निंदा करते हुए कहा कि चिदंबरम एक योग्य और ईमानदार शक्स हैं।

उन
पर किसी तरह के आरोप का सवाल ही नहीं उठता। इससे पहले कल सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले का जिक्र करते हुए कहा था कि इस घोटाले में सोनिया गांधी समेत यूपीए के कई बड़े नेता शामिल हैं।

उन्होंने ए राजा को सिर्फ एक मोहरा बताते हुए कहा कि राजा से बड़े दोषी चिदंबरम हैं। स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूरे मामले पर अपनी आंखें बंद कर रखी हैं।

स्वामी रामदेव के अनशन में पुलिस लाठीचार्ज से घायल राजबाला ने दम तोडा

योग गुरु बाबा रामदेव के अनशन के दौरान 4 जून को दिल्ली के रामलीला मैदान में पुलिस लाठीचार्ज में घायल राजबाला ने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया। वह जीबी पंत अस्पताल में भर्ती थीं।

इसी
के साथ सरकार के लिए एक और परेशानी खड़ी हो सकती है। विपक्ष द्वार राजनीतिक तौर पर उठाने के अलावा इस मामले को सुप्रीम कोर्ट और आयोगों के स्तर पर भी उठाए जाने की संभावना है।

51 वर्षीय राजबाला 4 जून की रात से ही जीबी पंत अस्पताल में एडमिट थीं। उनके शरीर में कई फ्रैक्चर थे। डॉक्टरों के मुताबिक राजबाला दो दिन से वेंटिलेटर पर थीं। गहरी चोट ही उनकी मौत की वजह बनीं।

बाबा रामदेव के साथ अनशन पर बैठे लोगों पर पुलिस लाठीचार्ज का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। कोर्ट ने उस रात की पुलिस कार्रवाई की सीडी तलब की है। किन हालात में, किसने पुलिस ऐक्शन के आदेश दिए और किस तरह सोते हुए लोगों पर एक्शन हुआ, यह सब सवालों के घेरे में है।

मानवाधिकार
आयोग में भी शिकायतें हैं। राजबाला की मौत के बाद उन शिकायतों की गंभीरता और बढ़ गई हैं।

कश्मीर को भारत से अलग कर देना चाहिए - प्रशांत भूषण

प्रेस से मिलो कार्यक्रम में प्रशांत भूषण ने कहा कि कश्मीर का भविष्य तय करने के लिए जनमत संग्रह कराया जाना चाहिए. हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि यह उनकी निजी राय है.

साथ ही उन्होंने एक निजी समाचार चैनल पर चल रही बहस में कहा कि कश्मीर को भारत से अलग कर देना चाहिए और फ़ौज को वापिस बुला लेना चाहिए ..

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात जम्मू दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा आतंकवाद सीबीआई आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु अरुंधती राय केरल जयपुर उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया पंजाब महाराष्ट्र हिन्दुराष्ट्र इस्लामाबाद धर्म परिवर्तन मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना सैयद अली शाह गिलानी अरुण जेटली इंदौर गंगा हिंदू गोधरा कांड बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन दवा उद्योग बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार हैदराबाद कश्मीरी पंडित काला धन गौ-हत्या चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शिवराज सिंह चौहान शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा हिंदुत्व अशोक सिंघल इलाहाबाद कोलकाता चंडीगढ़ जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी मायावती लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो हरिद्वार असम गोवा बसपा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी सोहराबुद्दीन केस इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक

Google+ Followers