Home » , , , » सोनिया गांधी के विदेश दौरों के ब्योरों को सार्वजनिक करिए - मोदी

सोनिया गांधी के विदेश दौरों के ब्योरों को सार्वजनिक करिए - मोदी


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रुख पर कायम रहते हुए मांग की है कि सरकार को कांगे्रस अध्यक्ष सोनिया गांधी की विदेश यात्राओं पर हुए खर्च को सार्वजनिक करना चाहिए। साथ ही भाजपा ने भी आरोप लगाया कि कांग्रेस यह तो नहीं बता रही कि सोनिया गांधी के विदेश दौरे और इलाज पर हुए खर्च का भुगतान सरकारी खजाने से किया गया या नहीं, लेकिन यह कह कर ध्यान भटका रही है कि विपक्ष उनकी सेहत से जुड़े मुद्दे उठा रहा है। 

मोदी ने मंगलवार को युवाओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल पहले सोनिया गांधी की विदेश यात्राओं पर हुए खर्च के बारे में आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना को अभी तक मुहैया नहीं कराया गया है। तीन साल पहले हिसार के एक युवक ने आरटीआई के तहत सरकार से सोनिया की विदेश यात्राओं और उन पर खर्च के बारे में सूचना देने को कहा था। सूचना का अधिकार कानून के तहत सूचना तीन महीने में देनी होती है, लेकिन अभी तक सूचना मुहैया नहीं कराई गई। उन्होंने कहा- जब चीजों को छिपाने की कोशिश की जाती है तो लगता है कि कुछ गड़बड़ है।

मोदी ने कहा- मैंने एक अखबार में पढ़ा कि सोनिया के विदेश दौरों पर 1880 करोड़ रुपए खर्च किए गए। अगर आपको मोदी का मुंह बंद करना है तो 2004 में मनमोहन सिंह की सरकार के सत्ता में आने के बाद से अभी तक सोनिया गांधी के विदेश दौरों के ब्योरों को सार्वजनिक करिए। मुझे उनकी व्यक्तिगत जिंदगी से कोई लेना-देना नहीं है। अगर राष्ट्रीय खजाने से इस खर्च को वहन किया गया तो देश के लोगों को इस बारे में सूचना हासिल करने का अधिकार है और उसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा- सोमवार को एक जनसभा में मैंने एक अखबार की खबर के आधार पर एक सवाल उठाया था। उससे राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया। मुझे धमकाया जा रहा है कि आप खर्च के बारे में पूछेंगे तो आपके खिलाफ कई गंभीर आरोप लगा दिए जाएंगे।

उन्होंने पहले ही मेरे खिलाफ सीबीआई को लगा दिया है, अब क्या बचा है। मोदी ने कहा- क्या मुझे ऐसी धमकियों के आगे झुक जाना चाहिए, क्या मुझे घबराना चाहिए, क्या मैं भाग जाऊं, क्या मैं न्याय की अपनी लड़ाई को छोड़ दूं, मैं सोनिया गांधी से कोई जवाब नहीं मांग रहा हूं। मैं उनके खिलाफ कोई सवाल नहीं पूछ रहा हूं। मैं मनमोहन सिंह की सरकार से सवाल कर रहा हूं कि सरकारी खजाने से कितना धन खर्च किया गया, यह देश जानना चाहता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी ने भी सोनिया गांधी की बीमारी के बारे में नहीं पूछा है। उनके स्वास्थ्य का मुद्दा तो इस साल उठा। इन सवालों को तो तीन साल पहले उठाया गया। उस समय किसी को भी उनके स्वास्थ्य मुद्दे की जानकारी नहीं थी। इसलिए कांग्रेस को इसे कोई भावनात्मक मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। मैं खुद प्रधानमंत्री से कहूंगा कि सोनिया की बीमारी पर जो भी धन खर्च हुआ हो, देश उसे व्यय करेगा।

उधर नई दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने कहा कि कांग्रेस यह नहीं बता रही कि सोनिया गांधी के विदेश दौरों और इलाज पर हुए खर्च का भुगतान सरकारी खजाने से किया गया या नहीं, लेकिन यह कह कर ध्यान भटका रही है कि विपक्ष उनकी सेहत से जुड़े मुद्दे उठा रहा है। उन्होंने कहा कि हम मुद्दों से भटकाने और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से नहीं उठाए गए मुद्दों को भी जोड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी के रवैए की निंदा करते हैं। उन्होंने बहुत स्पष्ट तौर पर मीडिया सूत्रों का हवाला देकर एक सवाल उठाया। अगर आप वाकई सवाल का जवाब देने में रुचि रखते हों तो आप यह बताएं कि कितनी रकम खर्च की गई।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर 1880 करोड़ रुपए खर्च नहीं किए तो बता दें कि कितने रुपए खर्च हुए। अगर ये रुपए सरकारी खजाने से खर्च नहीं किए गए तो यह भी बताएं। इस सवाल का जवाब देने से आपको कौन रोक रहा है। उन्होंने कहा कि इन सवालों के जवाब देने से बचने के लिए कांग्रेस ध्यान भटकाने वाले तरीके अपना रही है ।

0 comments :

Post a Comment

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ जम्मू उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा सीबीआई आतंकवाद आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु केरल अरुंधती राय जयपुर पंजाब इस्लामाबाद उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया धर्म परिवर्तन महाराष्ट्र सैयद अली शाह गिलानी हिन्दुराष्ट्र अरुण जेटली मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना इंदौर गंगा हिंदू कश्मीरी पंडित गोधरा कांड दवा उद्योग बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार शिवराज सिंह चौहान हिंदुत्व हैदराबाद इलाहाबाद काला धन गौ-हत्या चंडीगढ़ चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा अशोक सिंघल कोलकाता जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मायावती मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बसपा बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो सोहराबुद्दीन केस हरिद्वार असम गोवा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान
registration for Z.com Research India

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक