Home » , , » ए. राजा को हटाओ, यूपीए सरकार मैं बचाऊँगी - जयललिता

ए. राजा को हटाओ, यूपीए सरकार मैं बचाऊँगी - जयललिता

देश के सबसे बड़े कॉरपोरेट घोटाले का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए ऑल इंडिया अन्ना द्रमुक (एआईएडीएमके) की प्रमुख जे. जयललिता ने केंद्र सरकार को सौदेबाजी की खुली पेशकश की है। जयललिता ने एक निजी समाचार चैनल से कहा कि अगर केंद्र की यूपीए सरकार दूरसंचार मंत्री . राजा को हटाए तो यूपीए को एआईएडीएमके समर्थन देगी। राजा जयललिता की धुर विरोधी पार्टी डीएमके के नेता हैं।

राजा पर आरोप है कि उन्‍होंने 2जी स्‍पेक्‍ट्रम के लाइसेंस पानी के भाव और कई नाकाबिल कंपनियों को बेच कर सरकारी खजाने को करीब सवा लाख करोड़ रुपये की चपत लगाई। इसे देश के इतिहास में सबसे बड़ा कॉरपोरेट घोटाला बताया जा रहा है। उन्‍हें हटाने के लिए विपक्ष केंद्र सरकार पर जबर्दस्‍त दबाव बना रहा है। इस मामले पर आज संसद में हुए हंगामे के बाद सदन की बैठक सोमवार तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।
जयललिता की सौदेबाजी:

जयललिता ने कहा, 'दूरसंचार घोटाले से देश की बदनामी हो रही है और देश का बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। अगर कांग्रेस को डर है कि राजा को हटाने से डीएमके केंद्र सरकार से समर्थन वापस ले लेगी तो मेरे पास सरकार बचाने के रास्ते हैं। मेरे पास 9 लोकसभा सांसद हैं। जरूरत पड़ने पर समान विचारधारा की कई और पार्टियां समर्थन दे सकती हैं।'

जयललिता से जब यह पूछा गया कि कौन सी दूसरी पार्टियां केंद्र सरकार को समर्थन दे सकती हैं तो उन्होंने नाम बताने से इनकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार पर संकट आने की स्थिति में वे सरकार को बचाने के लिए 18 सांसदों का समर्थन दिलवा सकती हैं। जयललिता की पार्टी के 9 लोकसभा सांसद हैं। जलललिता ने यह भी कहा कि अगर राजा कैबिनेट में बने रहते हैं तो एआईडीएमके पूरे देश में आंदोलन करेगी। यूपीए सरकार को समर्थन दे रही डीएमके के पास लोकसभा में 18 सांसद हैं।

जयललिता के इस ऐलान से केंद्र में समीकरण बदल सकते हैं। इसके अलावा तमिलनाडु में छह महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी इस ऐलान का असर पड़ सकता है। गठबंधन राजनीतिक के चलते लाचार कांग्रेस के लिए जयललिता का प्रस्ताव नई चुनौती के तौर पर देखा जा रहा है। अब कांग्रेस पर राजा को हटाने का जबर्दस्त दबाव बनेगा।

1.7 लाख करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम घोटाले के आरोपी दूरसंचार मंत्री ए. राजा की पार्टी डीएमके ने अपने मंत्री पर इस्तीफे के लिए बन रहे दबाव के बावजूद कहा है कि राजा को अपना पद छोड़ने की जरूरत नहीं है। डीएमके के प्रवक्ता टी. इलंगोवन ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए कहा कि यह ए. राजा के खिलाफ राजनीतिक साजिश है। डीएमके का कहना है कि सीएजी की रिपोर्ट अंतिम नहीं है और यह ग़लत भी हो सकती है। सीएजी इस बाबत 18 नवंबर को अपनी आखिरी रिपोर्ट सौंपेगी। मीडिया में आईं ख़बरों के मुताबिक सीएजी की ही अंतरिम रिपोर्ट में 2 जी स्पेक्ट्रम के आवंटन में करीब 1.7 लाख करोड़ रुपये की हेराफेरी की बात कही गई है।

राजनीतिक प्रतिक्रिया:

जयललिता के राजा को हटाने के बदले समर्थन देने के संकेत का दिल्ली से लेकर तमिलनाडु तक की सियासत पर असर पड़ने की संभावना है। भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि ए. राजा का सरकार से हटना ज़्यादा महत्वपूर्ण है। पार्टी की प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने कहा कि राजा को हटाने के लिए कोई भी पार्टी यूपीए को समर्थन दे सकती है, बीजेपी के लिए अभी यह मुद्दा नहीं है।

गौरतलब है कि जयललिता की एआईएडीएमके पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुकी है। वहीं, जनता दल (सेक्युलर) ने जयललिता के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार राजा को हटाए और अगर जरूरत पड़ी तो लोकसभा में पार्टी के तीन सांसदों का समर्थन यूपीए को दिया जा सकता है। हालांकि, जयललिता की पेशकश पर कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

0 comments :

Post a Comment

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ जम्मू उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा सीबीआई आतंकवाद आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु केरल अरुंधती राय जयपुर पंजाब इस्लामाबाद उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया धर्म परिवर्तन महाराष्ट्र सैयद अली शाह गिलानी हिन्दुराष्ट्र अरुण जेटली मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना इंदौर गंगा हिंदू कश्मीरी पंडित गोधरा कांड दवा उद्योग बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार शिवराज सिंह चौहान हिंदुत्व हैदराबाद इलाहाबाद काला धन गौ-हत्या चंडीगढ़ चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा अशोक सिंघल कोलकाता जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मायावती मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बसपा बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो सोहराबुद्दीन केस हरिद्वार असम गोवा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान
registration for Z.com Research India

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक