Home » , , , » मोबाइल के लिए ‘सलमान एवं सुहेल’ ने की ‘करण’ हत्या

मोबाइल के लिए ‘सलमान एवं सुहेल’ ने की ‘करण’ हत्या

करन हत्याकांड में केस मजबूत बनाने के लिए पुलिस सभी साक्ष्य जुटाने की कोशिश में है। हत्यारोपी सलमान और सुहेल के खून से सने कपड़ों की बरामदगी के मद्देनजर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से दोनों आरोपियों का रिमांड मांगा गया है। पुलिस का तर्क है
कि सोनी से पूछताछ के बाद कई सवाल सामने आए हैं, जिनके जवाब सलमान और सुहेल ही दे सकते हैं।

करन हत्याकांड में पुलिस चूक से बचने के लिए साक्ष्य जुटा रही है, ताकि हत्यारोपियों के खिलाफ केस कमजोर न हो। विवेचक इंस्पेक्टर अजय कुमार अग्रवाल ने वारदात के समय पहने सलमान व सुहेल के खून से सने कपड़ों की बरामदगी के लिए बुधवार को रिमांड की कवायद शुरू कर दी। पुलिस उपाधीक्षक की स्वीकृति मिलने के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अर्जी डाल दी गई है। हालांकि पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को रिमांड पर लेने के लिए अदालत में कई और तर्क भी दिए हैं। दोनों का २४ घंटे का रिमांड मांगा गया है।

इंस्पेक्टर का कहना है कि करन हत्याकांड की तफ्तीश परिजनों को विश्वास में लेकर पारदर्शिता से की जा रही है। पड़ताल में उक्त तीनों हत्यारोपियों के अलावा चौथा नाम सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व सिविल लाइंस थानांतर्गत सुभाष नगर निवासी राकेश कौशिक के बेटे करन की हत्या कर शव शाह विलायत कब्रिस्तान में दफना दिया गया था। पुलिस ने करन के दोस्तों पूर्वा शेखलाल निवासी सलमान, सुहेल व सोनी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया था। मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने के कारण शहर में तनाव हो गया था।

अब तक की कारवाई:

- १८ सितंबर को सलमान और सुहेल का रिमांड लेने के लिए अदालत में डाली गई अर्जी।

- १७ सितंबर को कब्रिस्तान से खून से सनी मिट्टी सील कर प्रयोगशाला भेजी गई।

- १६ सितंबर को बुलंदशहर में छापामारी के दौरान सोनी को गिरफ्तार किया गया।

-१५ सितंबर को फरार तीसरे हत्यारोपी सोनी की तलाश में ताबड़तोड़ छापामारी।

-१४ सितंबर को सुभाष नगर में पथराव करने वाले 150 पर मुकदमा, तीन लोग गिरफ्तार।

-१३ सितंबर को करन के शव का अंतिम संस्कार, पुलिस पर पथराव में छह हिरासत में।

-१२ सितंबर को हत्यारोपी सलमान और सुहेल गिरफ्तार, शव बरामद। जमकर बवाल।

-११ सितंबर को करन कौशिक घर के पास वीडियो गेम शॉप से हुआ था लापता।

मुजफ्फरनगर में अभी माहौल शांत भी नहीं हुआ कि मेरठ शहर में भी एक घटना को लेकर माहौल तनावपूर्ण हो गया । सिविल लाइन एरिया में एक छात्र को संप्रदाय विशेष के युवकों ने गर्दन काटकर कब्रिस्तान में दफन कर दिया ।
इस कत्ल के बाद माहौल गर्म हो गया और दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए । एक दूसरे पर पत्थर भी फेंके, फोर्स ने तुरंत पहुंचकर मामले को शांत कर किया । वहीं शहर को अफवाहों के चलते छावनी में तब्दील कर दिया गया ।
यह था मामला
सिविल लाइन थाना एरिया के सुभाषनगर गली नंबर एक में राकेश कौशिक  का परिवार रहता है । राकेश कौशिक मथुरा वृंदावन में बांके बिहारी धार्मिक संस्था में मैनेजर हैं । राकेश का सोलह साल का बेटा करण कौशिक मेरठ में अपने चाचा अशोक कौशिक के पास रहकर पढ़ रहा था, जिसने दसवीं क्लास यहीं से पास की थी ।
तीन दिन बाद जाना था
राकेश कौशिक ने अपने बेटे करण का एडमिशन वृंदावन में ही ग्यारहवीं क्लास में करा दिया था । करन को इसी पंद्रह तारीख को वृंदावन जाना था । करण बुधवार की शाम करीब पांच बजकर दस मिनट पर साइबर कैफे पर जाने के लिए कहकर बाहर गया था । बताया गया कि करण इसके बाद घर वापस नहीं लौटा । परिजनों उसकी खोजबीन की मगर उसका कुछ सुराग नहीं लगा ।
ऐसे मिला सुराग
परिजनों ने जब पुलिस को बताया कि करन पूर्वा शेखलाल के सलमान की साइबर कैफे की दुकान पर वीडियोगेम खेलने गया था । साथ ही बताया था कि करन का मोबाइल खराब हो गया था जिसके चलते उसने साइबर कैफे मालिक सलमान से उसका पुराना मोबाइल ६०० रुपये मे खरीद रहा था । करण ने मोबाइल के ४०० रुपये सलमान और अल्तमाश को दे भी दिए थे । इसके बाद भी आरोपी सलमान और अल्तमश मोबाइल नहीं दे रहे थे ।
कब्रिस्तान से मिला शव
इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की । पहले तो वे इनकार करते रहे मगर जब कड़ाई से पूछताछ हुई तो ये दोनों टूट गए । दोनों ने कबूल किया कि उन्होंने करण की हत्या कर दी । जिसकी बॉडी को पास में ही मौजूद शाह-ए-विलात कब्रिस्तान में दफन कर दिया था । इधर पुलिस ने जैसे ही इनकी निशानदेही पर कब्रिस्तान पहुंचकर बॉडी निकाली मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए । कुछ ही देर में मामला दोनों संप्रदाय का होने पर पुलिस फोर्स पहुंच गई ।
गर्दन काटने के बाद दफनाया
बताया गया कि करण बुधवार को अपने दोस्त विक्रांत के घर पर अपनी साइकिल खड़ी करके यह कहकर गया था कि वह दस मिनट में आकर साइकिल ले जाएगा । सलमान और अल्तमश उसको बाइक पर लेकर गए और कब्रिस्तान में जाकर उसकी गर्दन पर फावड़ा मारकर हत्या कर दी । इसके साथ ही उसकी बॉडी को कब्रिस्तान में कब्र खोदने वाले साथी डब्बू के बेटे अल्मो के साथ मिलकर दफन कर दिया । पुलिस ने बॉडी को कब्र से निकालकर मोर्चरी भेज दिया ।

0 comments :

Post a Comment

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ जम्मू उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा सीबीआई आतंकवाद आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु केरल अरुंधती राय जयपुर पंजाब इस्लामाबाद उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया धर्म परिवर्तन महाराष्ट्र सैयद अली शाह गिलानी हिन्दुराष्ट्र अरुण जेटली मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना इंदौर गंगा हिंदू कश्मीरी पंडित गोधरा कांड दवा उद्योग बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार शिवराज सिंह चौहान हिंदुत्व हैदराबाद इलाहाबाद काला धन गौ-हत्या चंडीगढ़ चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा अशोक सिंघल कोलकाता जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मायावती मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बसपा बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो सोहराबुद्दीन केस हरिद्वार असम गोवा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान
registration for Z.com Research India

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक