Home » , , , » निलंबित आईपीएस संजीव भट्ट की याचिका खारिज

निलंबित आईपीएस संजीव भट्ट की याचिका खारिज

गुजरात हाईकोर्ट ने सोमवार को निलंबित आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें दो दशक पुराने एक मामले में राहत देने की मांग की गई थी।मामला साल 1990 में जामनगर जिले में हुए कथित पुलिस अत्याचार से संबंधित है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति आर एच शुक्ला ने भट्ट की याचिका को खारिज करते हुए आदेश पर आठ नवंबर तक के लिए रोक लगा दी ताकि वह इसे आगे चुनौती दे सकें।

इसके
अलावा उन्होंने जामनगर सत्र न्यायालय से कहा कि वह भट्ट के खिलाफ इस संबंध में आरोप तय नहीं करे।गुजरात सरकार ने सोमवार को स्थानीय अदालत के समक्ष दावा किया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोधवाडिया भी उस अपराध में शामिल हैं जिसके लिए निलंबित आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को गिरफ्तार किया गया है।

विशेष
लोक अभियोजक एस वी राजू ने सत्र न्यायाधीश वी के व्यास की अदालत में भट्ट की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए यह आरोप लगाया। भट्ट को सबूतों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।जमानत अर्जी पर सुनवाई मंगलवार को भी जारी रहेगी, क्योंकि सरकार की ओर से दलीलें अब तक पूरी नहीं हुई हैं।

भट्ट
को एक कांस्टेबल को झूठे हलफनामे में हस्ताक्षर कराने के लिए धमकाने और दबाव डालने के आरोप में 30 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने गोधरा कांड के बाद मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 27 फरवरी 2002 को बुलाई गई बैठक में अपनी मौजूदगी के संबंध में कांस्टेबल पर गलत हलफनामा देने का दबाव बनाया।कांस्टेबल के डी पंत की ओर से कुछ महीने पहले दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, पुलिसकर्मी को भट्ट 16 जून की रात मोधवाडिया के आवास पर ले गए थे।

विशेष
लोक अभियोजक ने कहा कि फोन कॉल के रिकॉर्ड बताते हैं कि मोधवाडिया ने पंत की ओर से कथित तौर पर हलफनामा तैयार करने वाले वकील को उस दिन मध्यरात्रि के बाद कई बार फोन किया और तड़के करीब तीन बजे एसएमएस भी भेजे।राजू ने कहा कि इस बात की फोन कॉल रिकॉर्ड तथा वकीलों और नोटरी के बयानों से पुष्टि होती है।

यह
दर्शाता है कि भट्ट के साथ ही कांग्रेस नेता भी अपराध को अंजाम देने में संलिप्त हैं।उन्होंने जानना चाहा कि मोधवाडिया जैसे कांग्रेस नेता को ऐसे वक्त पर पंत से बात करने की क्या जरूरत थी।राजू ने कहा कि इससे साबित होता है कि कांस्टेबल 'मनगढंत और झूठे' हलफनामे पर हस्ताक्षर च्रने का इच्छुक नहीं था।

पंत
ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि 16 जून की रात को भट्ट उन्हें मोधवाडिया के आवास पर ले गए थे। कांग्रेस नेता ने उन्हें आश्वासन दिया था कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है और उन्हें भट्ट के निर्देशों को मानना चाहिए।

0 comments :

Post a Comment

Join our WhatsApp Group

Join our WhatsApp Group
Join our WhatsApp Group

फेसबुक समूह:

फेसबुक पेज:

शीर्षक

भाजपा कांग्रेस मुस्लिम नरेन्द्र मोदी हिन्दू कश्मीर अन्तराष्ट्रीय खबरें पाकिस्तान मंदिर सोनिया गाँधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राहुल गाँधी मोदी सरकार अयोध्या विश्व हिन्दू परिषद् लखनऊ जम्मू उत्तर प्रदेश मुंबई गुजरात दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश श्रीनगर स्वामी रामदेव मनमोहन सिंह अन्ना हजारे लेख बिहार विधानसभा चुनाव बिहार लालकृष्ण आडवाणी मस्जिद स्पेक्ट्रम घोटाला अहमदाबाद अमेरिका नितिन गडकरी सुप्रीम कोर्ट चुनाव पटना भोपाल कर्नाटक सपा सीबीआई आतंकवाद आतंकवादी पी चिदंबरम ईसाई बांग्लादेश हिमाचल प्रदेश उमा भारती बेंगलुरु केरल अरुंधती राय जयपुर पंजाब इस्लामाबाद उमर अब्दुल्ला डा़ प्रवीण भाई तोगड़िया धर्म परिवर्तन महाराष्ट्र सैयद अली शाह गिलानी हिन्दुराष्ट्र अरुण जेटली मोहन भागवत राष्ट्रमंडल खेल वाशिंगटन शिवसेना इंदौर गंगा हिंदू कश्मीरी पंडित गोधरा कांड दवा उद्योग बलात्कार भाजपायूमो मंहगाई यूपीए साध्वी प्रज्ञा सुब्रमण्यम स्वामी चीन बी. एस. येदियुरप्पा भ्रष्टाचार शिवराज सिंह चौहान हिंदुत्व हैदराबाद इलाहाबाद काला धन गौ-हत्या चंडीगढ़ चेन्नई तमिलनाडु नीतीश कुमार शीला दीक्षित सुषमा स्वराज हरियाणा अशोक सिंघल कोलकाता जन लोकपाल विधेयक नई दिल्ली नागपुर मायावती मुजफ्फरनगर मुलायम सिंह रविशंकर प्रसाद स्वामी अग्निवेश अखिल भारतीय हिन्दू महासभा आजम खां उत्तराखंड फिल्म जगत ममता बनर्जी लालू यादव अजमेर प्रणव मुखर्जी बंगाल मालेगांव विस्फोट विकीलीक्स अटल बिहारी वाजपेयी आशाराम बापू ओसामा बिन लादेन नक्सली अरविंद केजरीवाल एबीवीपी कपिल सिब्बल क्रिकेट तरुण विजय तृणमूल कांग्रेस बजरंग दल बसपा बाल ठाकरे राजिस्थान वरुण गांधी वीडियो सोहराबुद्दीन केस हरिद्वार असम गोवा मनीष तिवारी शिमला सिख विरोधी दंगे सिमी इसराइल एनडीए कल्याण सिंह पेट्रोल प्रेम कुमार धूमल सैयद अहमद बुखारी अनुच्छेद 370 जदयू भारत स्वाभिमान मंच हिंदू जनजागृति समिति आम आदमी पार्टी विडियो-Video हिंदू युवा वाहिनी कोयला घोटाला मुस्लिम लीग छत्तीसगढ़ हिंदू जागरण मंच सीवान
registration for Z.com Research India

लोकप्रिय ख़बरें

ख़बरें और भी ...

राष्ट्रवादी समाचार. Powered by Blogger.

नियमित पाठक